राजनीति

कांग्रेस की हार पर बीजेपी ने शेयर किया मौका-मौका का ये मजेदार वीडियो, देखकर हो जाएंगे लोट-पोट

अहमदाबाद गुजरात विधानसभा चुनावों के नतीजे आ चुके हैं। प्रचार के दौरान नेताओं के तमाम दावों को झूठा साबित करता हुआ यह रिजल्ट सभी पार्टियों को फिर से सोचने पर मजबुर करता है। एक तरफ जहां बीजेपी यहां 150 से अधिक सीटों पर जीतने का दावा कर रही थी तो वहीं कांग्रेस ने इस बार 20 साल का रिकार्ड तोड़ने के सपने देखे थे। लेकिन, जो नतीजे आये हैं वो दोनों पार्टियों के लिए आगे भविष्य में बदलाव के संकेत हैं। बीजेपी और प्रधानमंत्री मोदी दोनों के लिए गुजरात की जीत काफी अहम थी, जिसे पार्टी ने दिल की धड़कने बढ़ाने वाले रुझानों के बाद अंत में प्राप्त कर लिया।

गुजरात विधानसभा की 182 विधानसभा सीटों और हिमाचल की 68 विधानसभा सीटों के नतीजे लगभग आ चुके हैं। गुजरात और हिमाचल चुनावों दोनों में एक बार फिर से मोदी मैजिक देखने को मिला है। लेकिन, इस बार जिस तरह का प्रदर्शन कांग्रेस ने किया है उसकी उम्मीद किसी ने नहीं की थी। गुजरात में सुबह जो आंकड़े नजर आये उसके बाद तो लगा कि कांग्रेस ने इस बार तो कमाल ही कर दिया। रिपोर्ट के मुताबिक, शाम पांच बजे तक भाजपा ने 182 सदस्यीय विधानसभा में बहुमत हासिल कर लिया।

अभी तक के नतीजों के मुताबिक, गुजरात में बीजेपी 99 सीटों पर जीते चुकी हैं औ। कांग्रेस ने अब तक 77 सीटें जीत ली हैं। तो वहीं हिमाचल प्रदेश में भी फिर से बीजेपी की सरकार बनने जा रही है। राज्‍य में बीजेपी अब तक 32 सीटें, कांग्रेस 17 सीटें और 4 अन्‍य सीटें जीत चुकी हैं। लेकिन, इन नतीजों के बाद गुजरात में बीजेपी को थोडा सोचने की जरुरत पड़ सकती है। क्योंकि, उस राज्य में जहां देश के पीएम मोदी 4 बार सीएम रह चुके हैं वहाँ ऐसी टक्कर मिलने की उम्मीद किसी को नहीं थी।

खैर जो भी हो बीजेपी दोनों राज्यों में जीत चुकी है। इसी जीत का जश्न मनाते हुए बीजेपी आईटी सेल के अध्यक्ष अमित मालवीय ने एक वीडियो पोस्ट कर कांग्रेस की चुटकी ली है। यह वीडियो भारत पाकिस्तान के बीच विश्व कप के दौरान चर्चा में रहे मौका मौका का है। विश्व कप जैसे किसी भी बड़े टूर्नामेंट में पाकिस्तान क्रिकेट टीम का भारत से न जीत पाने पर बने मौका-मौका ऐड को कांग्रेस की गुजरात में हर बार हार को जोड़ा गया है। लोग इस वीडियो को खुब मजे से देख रहे हैं और कमेंट कर रहे हैं। देखिए वीडियो –

Back to top button