रिलेशनशिप्स

लॉयल्टी जानना चाहते हैं तो अपने पार्टनर से ज़रूर पूछें ये सवाल, सच आ जाएगा सामने

लंबे समय से डेट कर रहे पार्टनर को एक-दूसरे के बारे में लगभग सभी जानकारी होती है. उन्हें एक-दूसरे पर पूरा भरोसा होता है. इतने साल डेट करने के बावजूद कुछ सवाल ऐसे होते हैं जो वह अपने पार्टनर से कभी नहीं पूछते या यूं कहें कि उनका ध्यान इन सवालों की तरफ कभी नहीं जाता. यह सवाल बहुत इम्पोर्टेन्ट तो नहीं लेकिन हां, इन सवालों के ज़रिये आप अपने पार्टनर की लॉयल्टी का थोड़ा बहुत अंदाज़ा तो ज़रूर लगा सकते हैं. इन सवालों के ज़रिये आप यह पता कर सकते हैं कि आपके पार्टनर की आपके बारे में क्या सोच है और इस रिश्ते को वह अपनी जिंदगी में क्या अहमियत देता है. तो कौन से हैं वो सवाल चलिए जानते हैं.

कैसा था फर्स्ट इम्प्रैशन

आप अपने पार्टनर से ज़रूर पूछें कि जब आप दोनों पहली बार मिले थे तब उन्होंने आपके बारे में क्या सोचा था? आपको देखकर उन्हें कैसा लगा था और उनके दिमाग में उस वक़्त क्या बात आई थी? यह भी पूछें कि आपसे मिलने के बाद उन्होंने कैसा महसूस किया था? पहली मुलाकात का किस्सा अपने पार्टनर के अंदाज़ में सुनने का अपना एक अलग ही मज़ा है. यकीन मानिए उनकी बातें सुनकर आपको अच्छा लगेगा और इससे ज़्यादा रोमांटिक किस्सा आपने सुना नहीं होगा. भले ही मुलाकात आम रही हो पर उनके बताने का तरीका बेहद ख़ास होगा.

भविष्य की कौन सी बात जानना चाहेंगे

एक बार अपने पार्टनर से यह ज़रूर पूछिए कि मौका मिलने पर वह भविष्य की कौन सी बात जानना चाहते हैं. इससे आप उनकी सोच का पता लगा सकते हैं और आपको उनके फ्यूचर प्लांस का भी आईडिया हो जाएगा. हो सकता है वह अपने बच्चों, करियर या किसी और चीज़ के बारे में जानना चाहते हों. इससे आप उनकी प्राथमिकताओं के बारे में जान पाएंगे और जो भी होगा आपके सामने होगा.

खुद पर कब किया गर्व महसूस

कुछ लोग अपनी जीवन की उपलब्धियों के बारे में डींगे नहीं हांकते. लेकिन अगर आप उनसे उस लम्हे के बारे में पूछेंगे जब उन्हें खुद पर गर्व महसूस हुआ तो उन्हें बहुत अच्छा लगेगा. संभव है उन्होंने कई बातों को आपसे शेयर नहीं किया हो. इस सवाल के ज़रिये वह आपको अपनी बात बता पायेंगे जैसे कि स्कूल में टॉप करना, किसी की मदद करना, कॉलेज फेस्ट में जीतना, पहली सैलरी, बेस्ट इम्प्लॉय आदि. आपके इस सवाल की वजह से उन्हें अपनी ज़िंदगी के पुराने पलों में वापस जाने का मौका मिलेगा और आपसे ये बात शेयर करके उन्हें अच्छा लगेगा.

आप पर कब किया गर्व महसूस

भले ही आपको वह दिनभर में कई दफा आई लव यू बोलें या आपकी तारीफ़ करें, लेकिन क्या आप जानते हैं कि आपके बारे में वह कौन सी चीज़ है जिस पर उन्हें गर्व महसूस होता है? या फिर उन्हें आप पर गर्व कब महसूस हुआ था? अगर यह सवाल आपने कभी नहीं पूछा है तो ज़रूर पूछें. जवाब सुनकर अच्छा लगेगा.

Back to top button