राजनीति

वाशिंगटन में हाईवे पर ट्रेन गिरने से हुआ बड़ा ट्रेन हादसा, कई लोगों के मरने की आशंका

वाशिंगटन: हादसे इंसान के जीवन का हिस्सा होते हैं। कभी ना कभी हर इंसान का इससे सामना होता है। अगर भारत की बात करें तो पिछले एक साल में यहाँ अनगिनत ट्रेन हादसे हुए हैं, जिसमें सैकड़ों लोगो की जान चली गयी है। लेकिन ऐसा नहीं है कि सिर्फ भारत में ही ट्रेन हादसे होते हैं। जहाँ भी लापरवाही होगी, वहाँ हादसे होंगे ही। अक्सर यह सुनने को मिलता है कि फलां जगह सड़क हादसे हो गए हैं और कई लोगों ने अपनी जान गँवा दी है। इस बार मामला कुछ और ही है।

इस बार सड़क और ट्रेन हादसे दोनों साथ-साथ हुए हैं। हाल ही में अमेरिका के वाशिंगटन के ड्यूपोंट में एक ट्रेन के पटरी से उतरने की खबर आयी है। इस दुर्घटना में अभी तक तीन लोगों के मारे जानें की पुष्टि हो चुकी है। अधिकारीयों के अनुसार अमट्रैक यात्री ट्रेन सोमवार को अपनी पहली यात्रा पर निकली थी। ट्रेन हादसा इतना भयानक था कि ट्रेन का एक हिस्सा पूल पर से निचे गिरकर हाईवे पर चला गया।

जानकारी के अनुसार इस भयानक हादसे में कई लोगों के मारे जानें की आशंका है। हालांकि अभी तक केवल तीन लोगों के मारे जानें की ही पुष्टि हुई है। स्थानीय शेरिफ कार्यालय के प्रवक्ता एड ट्रोयर ने बताया कि ट्रेन के पटरी से उतरने की वजह से कई लोगों की मौत हुई है। लेकिन उन्होंने मरने वालों की संख्या के बारे में अभी कोई खुलासा नहीं किया है। ट्रेन के हाईवे पर गिरने की वजह से कई कारें भी दुर्घटनाग्रस्त हुई हैं।

टोकोमो स्थित सीएचआइ फ्रांसिस्कैन हेल्थ हेल्थकेयर नेटवर्क की तरफ से जारीकिये गए एक बयान में कहा गया पियर्स और थ‌र्स्टन काउंटी के अस्पतालों में इलाज के लिए 77 लोगों को भर्ती करवाया गया है। इनमें से चार लोगों की हालत बहुत गंभीर बताई जा रही है। उन्हें काफी चोटें भी लगी हैं। अमट्रैक के बयान के अनुसार ट्रेन में कुल 78 यात्री और चालाक दल के 5 लोग सवार थे। ट्रेन के पटरी से उतरने के बाद फँसे हुए लोगों को ट्रेन की खिड़कियाँ तोड़कर निकाला गया।

Back to top button