अनुष्का शर्मा की वजह से 2019 का क्रिकेट वर्ल्ड कप टीम इंडिया ही जीतेगी, जानकर रह जाएंगे दंग

नई दिल्ली क्रिकेट प्रेमी अभी से 2019 में होने वाले वर्ल्ड कप को लेकर भविष्यवाणी कर रहे हैं। लेकिन, अभी तक की हुई बातों पर गौर करें तो विराट कोहली की कप्तानी वाली भारतीय क्रिकेट टीम इंग्लैंड में होने वाला 2019 का आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप जीत रही है और ये बात पूरी तरह से कंफर्म है। दरअसल, हाल ही में विराट ने बॉलीवुड एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा से शादी की है, जो उनके लिए आने वाले वर्ल्ड कप में बेहद खास होने वाला है। तो आइय़े आपको बताते हैं कि ऐसा कैसे होगा?

दरअसल, भारत ने साल 1983 में जब पहली बार वर्ल्ड कप जीता था, उस वक्त इस कप का नाम वर्ल्ड कप नही बल्कि प्रुडेंशियल कप हुआ करता था। इसके 18 सालों बाद साल 2011 में भारत ने एक बार फिर से वर्ल्ड कप जीता। लेकिन, आने वाला यानि 2019 वाला वर्ल्ड कप भारत ही जितेगी और ये हम पूरे दावे के साथ कह सकते हैं। दरअसल, ऐसा कहने का आधार आंकड़े और इतिहास है। आपको बता दें कि भारतीय टीम के कप्तान की शादी ने हमेशा भारत को वर्ल्ड कप दिलाया है।

दरअसल, भारतीय क्रिकेट टीम के जिस कप्तान ने भी शादी की है वह अगले साल होने वाला वर्ल्ड कप जरुर जीता है। ऐसा ही कुछ साल 1983 में कपिल देव की कप्तानी में फिर साल 2011 में महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में देखने को मिला। आपको बता दें कि साल 1983 के वर्ल्ड कप के समय भारतीय टीम के कप्तान थे कपिल देव थे, जिनकी शादी साल 1980 में रोमी भाटिया से हुई। शादी के बाद 2983 में कपिल देव अपना पहला वर्ल्ड कप खेल रहे थे और उनकी ही कप्तानी में भारतीय टीम ने वर्ल्ड कप के फाइनल में वेस्टइंडीज को हराकर पहली बार वर्ल्ड कप जीता था।

इसी तरह साल 2011 के वर्ल्ड कप में टीम इंडिया की कप्तानी भारतीय विकेटकीपर और कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के हाथों में थी। कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की अगुवाई में भारतीय क्रिकेट टीम ने 28 साल बाद दूसरी बार वर्ल्ड कप जीता। गौरतलब है कि वर्ल्ड कप 2011 से ठीक एक साल पहले ही भारतीय टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने साल 2010 में साक्षी से की थी। साक्षी से शादी के अगले ही साल धोनी ने वर्ल्ड कप खेला और भारत को वर्ल्ड कप दिलाया।

क्योंकि, ये फॉर्मूला शादी के ठीक बाद होने वाले वर्ल्ड कप पर लागू होता है। इसलिए बाकी के सारे वर्ल्ड कप टीम इंडिया हार गई।

जाहिर है, वर्ल्ड कप 2019 में भारतीय टीम की अगुवाई विराट कोहली करेंगे, जिनकी अभी-अभी अनुष्का शर्मा से शादी हुई है। इस वजह से अनुष्का देश के लकी साबित हो सकती हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.