समाचार

सावधान! ‘The Kashmir Files’ फ्री में देखने के चक्कर में गंवा बैठे 30 लाख, आप तो नहीं कर रहे गलती

बॉलीवुड की फिल्म The kashmir Files इन दिनों पूरे देश में धूम मचा रही है। धीरे-धीरे ही सही ये फिल्म 100 करोड़ी क्लब में शामिल हो चुकी है। फिल्म के प्रदर्शन से आलोचन भी हैरान हैं क्योंकि ये फिल्म कलेक्शन के नित नए कीर्तिमान बनाते जा रही है। सबसे हैरानी की बात है कि इसका कलेक्शन दिन बीतने के साथ-साथ बढ़ता जा रहा है।

फिल्म में कश्मीरी पंडितों के साथ हुए सलूक को दिखाया गया है। इसके बारे में भारतीय लोग जानना जरूर चाहते हैं। इसी वजह से एक बार इस फिल्म को देखने का मन बना रहे हैं। वहीं कुछ लोग ऐसे भी हैं जो मूवी को घर बैठे ही फ्री में देखना चाहते हैं। ऐसे लोग साइबर अपराधियों के जाल में फंसते जा रहे हैं और 30 लाख रुपए गंवा चुके हैं।

कश्मीरी पंडितों का सच जानने की कोशिश

इस फिल्म में विवेक रंजन अग्निहोत्री ने कश्मीरी पंडितों के साथ हुए उस सलूक के बारे में दिखाया है जो दुनिया से अछूता था। फिल्म में अनुपम खेर, पल्लवी जोशी और मिशुन जैसे कलाकारों ने बेजोड़ अभिनय से जान फूंक दी है। फिल्म के कुछ दृश्य तो ऐसे हैं जिनको देखकर लोगों की आंखें ही भीग जा रही हैं।

इसी वजह से फिल्म को एक बार देखने का मन हर कोई बना रहा है। फिल्म के जरिए पहली बार कश्मीरी पंडितों के साथ हुए अत्याचारों को रुपहले पर्दे पर लाने की कोशिश की गई है। इसी वजह से कम बजट की इस फिल्म ने हैरान करने वाला प्रदर्शन कर दिया है। फिल्म 100 करोड़ के क्लब में शामिल हो चुकी है।

फ्री में देखने के चक्कर में लग रहा चूना

फिल्म की लोकप्रियता को देखते हुए अब साइबर ठग भी सक्रिय हो गए हैं। इनके जाल में ऐसे लोग फंस रहे हैं जो फिल्म को फ्री में देखना चाहते हैं। इन लोगों के लिए ही अपराधियों ने फिल्म का एक लिंक बनाया है जो व्हाट्स अप पर भेजा जा रहा है। असल में इस लिंक में मूवी नहीं है बल्कि बैंक जानकारियां हासिल करने वाला जुगाड़ है।

ऐसे कई मामले सामने आने के बाद ही पुलिस अलर्ट हुई है। नोएडा के एडीसी रणविजय सिंह को इस बारे में जानकारी देने के लिए सामने आना पड़ा है। उन्होंने मोबाइल यूजर्स को चेतावनी दी है कि किसी भी लिंक पर क्लिक न करें जो फ्री में मूवी दिखाने की बात कर रहे हैं। उनका कहना है कि कई यूजर्स की शिकायत आई है और उनके 30 लाख रुपये उड़ चुके हैं।

Back to top button