समाचार

कुंवारे लड़कों से फोन पर मीठी-मीठी बातें करती थी ड्रीम गर्ल’, फिर सामने आया बड़ा सच

कुंवारे लड़के टारगेट और फोन पर मीठी-मीठी बातें। जो फंस गया उससे हजारों रुपये की ठगी। जी हां कुछ नाबालिग लड़कियों को नौकरी पर रखकर उनको ‘ड्रीम गर्ल’ बनाया गया था। उनको काम दिया गया था प्यार भरी बातें कर युवकों को अपने जाल में फंसाने का और फिर धन ऐंठना। हालांकि ये काला धंधा ज्यादा समय तक नहीं चल सका और पुलिस ने इस धंधे का भंडाफोड़ कर दिया। क्या है ये पूरी खबर चलिए हम बताते हैं।

11 राज्यों में चल रहा था खेल

ये खेल मध्य प्रदेश में चल रहा था। ग्वालियर पुलिस ने एक ऐसे गिरोह का भंडाफोड़ किया है जो 11 राज्यों में सक्रिय था। इस गिरोह के सदस्यों का काम ऐसे युवकों को फंसाना था, जो शादी लायक हो चुके हैं और ऑनलाइन अपना जीवनसाथी तलाश रहे हैं। इन युवकों को टारगेट कर ये गिरोह काली कमाई कर रहा था। गिरोह का भंडाफोड़ होने के बाद जब पुलिस ने छानबीन की तो कई चौंकाने वाले खुलासे हुए।

Woman on call

नाबालिग लड़कियां करती थीं फोन

इस गिरोह ने फर्जी मेट्रोमोनियल साइट्स बनाई हुई थीं। इन ठगों ने रिश्ते डॉट कॉम, विवाह बंधन और ऑनलाइन मैच प्वाइंट के नाम से फर्जी मैरिज ब्यूरो खोले हुए थे। इन जगहों पर नाबालिग लड़कियों को सैलरी पर रखा जाता था। इनका काम उन लड़कों को फोन करना होता था जिन्होंने इनकी वेबसाइट्स पर विजिट किया। इसके बाद मीठी-मीठी बातें करके उनको फंसाया जाता था।

हजारों रुपये की होती थी वसूली

इन नाबालिग लड़कियों का काम पहले रजिस्ट्रेशन करवाना होता था। इसके लिए वो 500 से 1000 रुपये तक वसूलते थे। इसके बाद शादी के इच्छुक युवकों को होने वाली दुल्हन बनाकर इनमें से ही किसी दूसरी लड़की से बात करवाई जाती थी। जब युवक उसके झांसे में फंस जाते थे तो वो मदद के नाम पर कभी 5 हजार तो कभी 10 हजार रुपये मांगा करती थी। युवक पैसे भेज दे तो फिर ये गायब हो जाते थे।

ग्वालियर पुलिस को मिली सूचना

इस फर्जीवाड़े की गुप्त सूचना ग्वालियर पुलिस को मिली थी। इसके बाद जब पुलिस ने तीनों ऑफिसों में छापे मारे तो सच सामने आया। ये लोग पूरा कॉल सेंटर चला रहे थे, जहां से कॉलिंग की जाती थी। इनका नेटवर्क 11 राज्यों में फैला था। इनकी ठगी के शिकार मप्र से लेकर यूपी, दिल्ली और उत्तराखंड तक के लोग हुए हैं। छापेमारी में कॉलिंग रजिस्टर, 40 सिम से लेकर 25 मोबाइल और लैपटॉप मिले हैं। गिरोह 2 साल में लोगों से करीब 50 लाख की ठगी कर चुका है। पुलिस अब इनके और कनेक्शन भी तलाशने में जुटी हुई है।

Back to top button