राजनीति

सपा सरकार आते ही योगी आदित्यनाथ के खिलाफ ये 2 बड़े कदम उठाएंगे अखिलेश, खुद किया खुलासा

उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव 2022 चल रहे हैं। हर दल अपने-अपने दावे और जीत की बात कर रहा है। वहीं चुनाव के प्रमुख दावेदारों में दो दल तो आमने-सामने चल रहे हैं। इनमें भारतीय जनता पार्टी और समाजवादी पार्टी के बीच तो जमकर जुबानी जंग चल रही है। दोनों दलों के प्रमुख नेता भी एक दूसरे पर जमकर सियासी प्रहार करने से नहीं चूकते हैं।

सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने तो पार्टी की सरकार आने के बाद क्या करना है, इसकी योजना भी तैयार करनी शुरू कर दी है। उन्होंने सीएम योगी के खिलाफ क्या करना है, ये भी बता दिया है। आइए जानें उन्होंने क्या कहा है।

एक इंटरव्यू में किया खुलासा

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव चुनाव के चरण बीतने के साथ ही अपनी सरकार बनने के प्रति खासे आश्वसत नजर आ रहे हैं। उन्होंने दावा कर दिया है कि चार चरणों में उनके पक्ष में जमकर वोट पड़े हैं। साथ ही उन्होंने अब तक 200 सीटें जीतने का भी दावा कर दिया है। हालांकि इस दावे में कितना दम है, ये तो 10 मार्च को ही पता लगेगा जब चुनाव के नतीजे जारी होंगे।

इतना ही नहीं उन्होंने सपा सरकार आने के बाद सियासी दुश्मनी निकालने का भी मन बना लिया है। उन्होंने भाजपा सरकार के सीएम रहे योगी आदित्यनाथ के खिलाफ कौन से कदम उठाने हैं, इस बारे में भी सोच लिया है। इस योजना को उन्होंने एक इंटरव्यू में बता दिया है।

ये होंगे योगी के खिलाफ दो कदम

अखिलेश यादव ने हाल ही में पत्रकार साक्षी जोशी को इंटरव्यू दिया था। इस साक्षात्कार में ही उन्होंने अपनी भविष्य की योजना का खुलासा किया। उन्होंने योगी के खिलाफ उठाए जाने वाले दो कदमों की भी जानकारी दी।

अखिलेश ने कहा कि जब सपा की सरकार आएगी तो योगी आदित्यनाथ के खिलाफ पहला कदम उनके मुकदमों को दोबारा खुलवाना होगा। सपा प्रमुख बोले कि योगी ने भले ही अपने खिलाफ लगे मुकदमे वापस ले लिए हों लेकिन कोर्ट से अभी उनको पूरी तरह से खारिज नहीं किया गया है।

ऐसे में अगर जनता चाहेगी तो योगी के खिलाफ मामले फिर से खोले जाएंगे। इसके साथ ही दूसरे कदम के बारे में उन्होंने कहा कि योगी नेे अपने कार्यकाल में जो फर्जी एनकाउंटर करवाए हैं, उनकी भी जांच की जाएगी। साथ ही उन अफसरों के खिलाफ भी कार्रवाई होगी जिन्होंने फर्जी एनकाउंटरों में साथ दिया है।

पत्रकारों पर नहीं होगा फर्जी मुकदमा

साक्षी जोशी से बात करते हुए अखिलेश ने एक वादा और किया। उन्होंने कहा कि उनकी सरकार आने पर सबके साथ न्याय किया जाएगा। किसी भी वर्ग को टारगेट नहीं किया जाएगा। सपा प्रमुख बोले कि किसी भी पत्रकार के खिलाफ उनकी सरकार में फर्जी मुकदमा नहीं किया जाएगा। इतना ही नहीं जिन पत्रकारों के खिलाफ योगी सरकार ने केस किए हैं, उनको भी वापस लिया जाएगा।

वहीं अखिलेश ने ये भी कहा कि उनकी सरकार में पत्रकारों ने उनके खिलाफ बहुत लिखा था लेकिन उन्होंने कभी किसी को रोका नहीं, न ही किसी पत्रकार के खिलाफ मुकदमे लिखे। इंटरव्यू में उन्होंने मोदी सरकार और भाजपा पर भी जमकर सियासी तीर छोड़े।

Back to top button