राजनीति

गुजरात में कैसे जीत सकती है कांग्रेस, राहुल गांधी ने ऐसी तरकीब, जानकर आप भी करेंगे तारीफ

भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस के बीच विचारधारा की लड़ाई है। इसी वजह से दोनों ही दलों के नेता एक दूसरे को कोसते रहते हैं और खुद को सच्चाई के साथ होने का दावा करते हैं। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने एक बार फिर तेवर दिखाए हैं। उन्होंने कांग्रेस की तुलना पांडव से कर दी है और पीएम नरेन्द्र मोदी और भाजपा को कौरवों की सेना बताकर सियासी प्रहार किया है। उन्होंने गुजरात में कांग्रेस कैसे जीत सकती है, ये तरकीब भी बताई। आइए जानते हैं राहुल गांधी ने और क्या कहा।

गुजरात में भाजपा पर जमकर बरसे राहुल

गुजरात में चिंतन शिविर में कांग्रेस नेता राहुल गांधी भाजपा पर जमकर बरसे। उनके निशाने पर पीएम मोदी भी रहे। राहुल ने कहा कि भाजपा कांग्रेस के नेताओं को तोड़कर अपनी पार्टी में मिला रही है। वो बोले कि बीजेपी का यही काम है, हाथ पकड़ो और हाथ मिलाओ। राहुल बोले कि कांग्रेस की आदत किसी के भी पैर पकड़ने की नहीं है। कांग्रेस नेता ने कहा कि पार्टी में जो काम करेगा, वही आगे जाएगा। एसी में बैठकर सिर्फ लंबा भाषण देने वाले लोगों की पार्टी को जरूरत ही नहीं है। वो बोले कि ऐसे लोगों को भाजपा को ही उपहार में दे देना चाहिए।

सच्चाई की लड़ाई के लिए पांच लोग ही बहुत

राहुल गांधी यहीं नहीं रुके। उन्होंने कांग्रेस की तुलना पांडवों से और भाजपा की तुलना कौरवों से कर दी। राहुल बोले कि महाभारत की लड़ाई में भी श्रीकृष्ण सच के साथ थे जबकि उनकी सेना कौरवों के साथ थी। कांग्रेसन नेता बोले कि सत्य की लड़ाई के लिए पांच लोग ही बहुत है। मीडिया से लेकर ईडी और सीबीआई को भाजपा की सेना बताते हुए उन्होंने कहा कि उनके पास ये सेना है तो हमारे पास सच्चाई की ताकत है। उन्होंने कहा कि सच और झूठ की लड़ाई आप सब लोगों को ही लड़नी होगी।

गुजरात में चुनाव जीतने का बताया मंत्र

चिंतन शिविर में राहुल ने कांग्रेसियों को गुजरात में चुनाव जीतने का भी मंत्र बताया। वो बोले कि भाजपा से आप ही परेशान नहीं हैं बल्कि यहां की जनता भी त्रस्त है। वो बोले कि हमें ऐसे नेताओं को तलाशना होगा जो संघर्ष करते हैं, लाठी खाते हैं और सच के लिए लड़ते हैं। वहीं एसी में बैठकर लंबे भाषण देने वाले नेताओं से पार्टी को दूरी बनानी होगी। ऐसा करके ही हम लोगों का भरोसा जीत सकते हैं। राहुल बोले कि गुजरात का चुनाव आप जीत सकते हैं अगर आप अपनी सोच को बदल लें।

Back to top button