विशेष

BCCI बोर्ड ने कोहली और रोहित को किया टीम से बाहर, नई सीरीज में ये खिलाड़ी कर सकता है कप्तानी

टी20 वर्ल्ड कप में भारतीय क्रिकेट टीम का अब तक का प्रदर्शन संतोषजनक से भी कम रहा है. वर्ल्ड कप में भारत को अबतक सिर्फ निराशा ही हाथ लगी है. आलम यह है कि टीम के सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीद भी अब ख़त्म सी हो गई है.

इस वर्ल्ड कप में पहले पाकिस्तान से हार मिलना उसके बाद इंडिया को दूसरे मैच में न्यूजीलैंड से हार मिलना इन दो मैचों ने खिलाडियों का मनोबल ख़त्म सा कर दिया है. भारत को वर्ल्ड कप के बाद न्यूजीलैंड से सीरीज भी खेलने वाली है. अब इस होने वाली सीरीज को लेकर बड़ी खबर सामने आई है.

rohit and kohli

आपको बता दें कि, इस महीने होने वाली भारत और न्यूजीलैंड सीरीज के लिए टीम का ऐलान अगले दो से तीन दिनों में हो सकता है. ऐसे में उम्मीद है कि टीम को एक नया कप्तान मिल सकता है. भारतीय कप्तान विराट कोहली ने टी20 वर्ल्ड कप से पहले ही यह ऐलान कर दिया है कि वह इस वर्ल्ड कप के बाद टीम की कमान से इस्तीफा दे देंगे.

rohit and kohli

इसी वजह से टीम के लिए नए कप्तान की तलाश अभी से शुरू हो गई है. ऐसे में सभी की पहली पसंद रोहित शर्मा है. लेकिन सूत्रों की माने तो इस सीरीज़ में कई बड़े नामों को आराम दिया जा सकता है.

kl rahul

इन खिलाडियों में रोहित शर्मा के अलावा जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, विराट कोहली जैसे बड़े नामों को भी आराम दिया जा सकता है. दरअसल, यह खिलाड़ी पिछले लंबे समय से लगातार क्रिकेट खेल रहे हैं. जसप्रीत बुमराह ने भी रविवार को कीवी टीम के खिलाफ हार का कारण थकान को बताया था. उन्होंने कहा था “कभी-कभी आपको एक ब्रेक की आवश्यकता होती है. आप कई बार अपने परिवार को याद करते हैं. आप छह महीने से परिवार से दूर है. तो वह सब कभी-कभी आपके दिमाग के पीछे चलता रहता है.

वहीं न्यूज एजेंसी एएनआई को बीसीसीआई से जुड़े एक सूत्र ने जानकारी देते हुए कहा कि सीनियर खिलाड़ियों को इतने लंबे व्यस्त कार्यक्रम के बाद थोड़ी राहत देनी होगी. जैसा की सभी को पता है कि केएल राहुल भारतीय टी20 टीम की योजनाओं का अहम हिस्सा हैं. ऐसे में उनका कप्तानी करना लगभग निश्चित है. ऐसे में वर्ल्ड कप के बाद टीम इंडिया को एक नया स्टॉफ मिलेगा. आपको बता दें कि नए कप्तान की दौड़ में भी कई नाम सामने आ रहे है. नए कप्तान के विकल्प के रूप में केएल राहुल, रिषभ पंत और श्रेयस अय्यर का नाम सामने आ रहा है.

kl rahul

वहीं ख़बरों की माने तो टी20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया के खराब प्रदर्शन को देखते हुए बोर्ड कुछ कड़े फैसले भी ले सकता है. इनमे विराट कोहली को वनडे कप्तानी से हटाने का फैसला भी शामिल है. न्यूजीलैंड- भारत T20I श्रृंखला खेलेगा और उसके बाद दो टेस्ट मैच खेलेगा. टी20 मैच 17 नवंबर को जयपुर में, 19 नवंबर को रांची में और 21 नवंबर को कोलकाता में खेले जाएंगे. दो टेस्ट कानपुर (25-29 नवंबर) और मुंबई (3-7 दिसंबर) में खेले जाएंगे.

Back to top button
?>