राजनीति

किसी फ़िल्मी हीरो से कम नहीं है अपर्णा यादव के पति, लाइफस्टाइल भी है सलमान-शाहरुख जैसी

उत्तर प्रदेश में चुनाव होने वाले है और ऐसे में मुलायम सिंह यादव का परिवार चर्चा में नहीं आए ऐसा हो ही नहीं सकता है. राजनीति के बारे में बात करे तो मुलायम सिंह यादव के परिवार की लिस्ट काफी लम्बी है. लेकिन एक ऐसा भी सदस्य है जो मुलायम सिंह के दिल के बेहद करीब होने के बाद भी राजनीति से कौसों दूर है. यह सदस्य कोई और नहीं बल्कि मुलायम सिंह यादव का बेटा प्रतीक यादव है. प्रतीक यादव आज राजनीति से कौसों दूर है. लेकिन अपने लाइफस्टाइल और लुक को लेकर वह हमेशा ही चर्चा में रहते है.

mulayam singh yadav son prateek yadav

कौन हैं प्रतीक यादव ?
आपको बता दें कि, समाजवादी पार्टी के संरक्षक और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री रह चुके मुलायम सिंह यादव ने अपने जीवन में दो शादियां की है. उनकी दूसरी पत्नी का नाम साधना गुप्ता है. साधना का एक बेटा है जिनका नाम प्रतीक यादव है. प्रतीक यादव राजनीति से काफी दूर है. वह अपना व्यापार देखते है. इतना ही नहीं प्रतीक यादव को बॉडी बिल्डिंग का शौक है. आज भी उनकी शानदार बॉडी है. प्रतीक यादव करोड़ों की संपत्ति के मालिक हैं.

mulayam singh yadav son prateek yadav

5 करोड़ रूपये की लैम्बॉर्गिनी कार से चलते हैं मुलायम के बेटे
आपको बता दें कि, वर्ष 2012 में प्रतीक यादव को एक मैगजीन द्वारा ‘द इंटरनेशनल ट्रांसफॉर्मेशन ऑफ द मंथ’ के अवार्ड से भी सम्मानित किया गया था. इसके साथ ही प्रतीक यादव कई फिटनेस जिम के ओनर भी है. लखनऊ में ही उन्होंने अपना पहला जिम खोला था. उनके इस जिम का उद्घाटन खुद पिता मुलायम सिंह यादव ने किया था. प्रतीक यादव पूरे यूपी के एक अकेले ऐसे व्यक्ति है जिनके पास 5 करोड़ से ज्यादा के कीमत की लैम्बॉर्गिनी कार है. प्रतीक यादव की लैम्बॉर्गिनी कार की चर्चा यूपी के राजनीतिक गलियारे में भी काफी होती है.

aprna yadav

प्रतीक ने अपने सपनों को किया साकार
मुलायम के बेटे प्रतीक यादव ने एक बार एक इंटरव्यू के दौरान बताया था कि, “जब मैं इंग्लैंड में रहकर पढ़ाई करता था, तभी से मन में इस गाड़ी को खरीदने का सपना था.” 10 साल बाद प्रतीक ने अपने सपने को पूरा करते हुए ब्लू कलर की लैम्बॉर्गिनी कार खरीदी थी. प्रतीक यादव शादीशुदा है. उनकी शादी अपर्णा यादव से हुई है. पत्नी अपर्णा यादव सक्रिय राजनीति करती हैं. अपर्णा लखनऊ कैंट से 2017 में विधानसभी चुनाव भी लड़ चुकी हैं.

mulayam singh yadav son prateek yadav

अपर्णा यादव के बारे में
अपर्णा यादव के बारे में बात करे तो वह प्रतीक यादव की पत्नी हैं. समाजवादी सरकार में अपर्णा को सूचना आयुक्त का पद दिया गया था. अपर्णा ने लखनऊ के भातखंडे संगीत विश्वविद्यालय में 9 साल तक शास्त्रीय संगीत की पढ़ाई की है. अपर्णा की राजनीति के बारे में बात करे तो उन्होंने 2017 का विधानसभा चुनाव समाजवादी पार्टी के टिकट पर लखनऊ कैंट सीट से लड़ा था.

aparna yadav

इस चुनाव में अपर्णा यादव को बीजेपी की रीता बहुगुणा जोशी ने 33,796 वोटों से शर्मनाक हार दी थी. बता दें कि, अपर्णा के लिए अखिलेश यादव ने प्रचार भी किया था. अब अपर्णा यादव कई मौकों पर बीजेपी और योगी आदित्यनाथ की तारीफ करते हुए नज़र आई थी. अब वह बीजेपी में शामिल भी हो चुकी है.

Back to top button