बॉलीवुड

मुम्बई में किराए के मकान पर रहती हैं माधुरी दीक्षित, किराया जानकर चौंकिएगा नहीं

बॉलीवुड के लग्जरी लाइफ से कौन नहीं वाकिफ है! आए दिन अभिनेता अपनी घड़ी, लग्जरी कार, बंगले, अपार्टमेंट और फैशन के कारण चर्चा में बने रहते हैं। मुंबई की चमक नगरी में कोई भी कलाकार अपने आप को इस चमक धमक से अछूता नहीं रख पाता। हाल ही में माधुरी दीक्षित ने एक अपार्टमेंट को 3 साल के लिए लीज पर लिया जिसके बाद वह चर्चा में आ गई और चर्चा का कारण बना उनके अपार्टमेंट का किराया।

हाल ही में एक रिपोर्ट से खुलासा हुआ है कि माधुरी दीक्षित अपने अपार्टमेंट के किराए के तौर पर 12.5 लाख रुपया पर प्रति महीने अदा करती हैं।

क्यों चर्चा में है माधुरी दीक्षित का अपार्टमेंट ?

मुंबई के वर्ली इलाके में रहती हैं माधुरी दीक्षित। सी फेसिंग अपार्टमेंट के 29 वें माले पर है माधुरी का आशियाना। दरअसल हाल ही में माधुरी के अपार्टमेंट का किराए का खुलासा हो गया जिसके बाद माधुरी दीक्षित और उनका अपार्टमेंट चर्चा में आ गये। यह बात मुंबई के जमीन और घरों की विवरण रखने वाली वेबसाइट Zapkey.com के एक  रिपोर्ट से सामने आई।

Zapkey वेबसाइट के मुताबिक माधुरी दीक्षित के अपार्टमेंट का किराया साढ़े 12 लाख रुपए प्रति महीना है। वर्ली में स्थित माधुरी का यह अपार्टमेंट Indiabulls blue लोकेशन पर Glass facade बिल्डिंग में स्थित है।

एक वेबसाइट पर छपी रिपोर्ट के हवाले से यह पता चला कि माधुरी दीक्षित ने हाल ही में Zapkey.com को अपने अपार्टमेंट्स के दस्तावेज जमा कराए हैं । डॉक्यूमेंट के आधार पर यह बताया जा रहा है कि माधुरी दीक्षित ने इस अपार्टमेंट को 3 साल के लिए किराए पर लिया है जिसके लिए एवज में उन्होंने तीन करोड़ रुपए भुगतान किए हैं।यह अपार्टमेंट वर्ली के Indiabulls Blu की लोकेशन पर है। इस अपार्टमेंट में माधुरी 29 वें माले पर रहती हैं।

कितना बड़ा है माधुरी का आशियाना ?

वर्ली के Indiabulls Blu लोकेशन पर स्थित जिस अपार्टमेंट कि हम बात कर रहे हैं उसका क्षेत्रफल 5500 वर्ग फ़ीट है। य‍ह हर साल 5 % एस्केलेशन क्लॉज के साथ आता है। Zapkey.com वेबसाइट के पास जमा कराए गए दस्तावेजों से पता चला कि माधुरी दीक्षित ने 3 साल के लिए इस अपार्टमेंट के लिए तीन करोड़ का डिपोजिट जमा कराया है। इस अपार्टमेंट में उनके पास 5 कवर्ड कार पार्क्स है। वेबसाइट के हवाले से खुलासा हुआ है कि इस अपार्टमेंट का रेंट एग्रीमेंट 24 अक्टूबर 2021 को पंजीकृत किया गया।

स्थानीय बिल्डरों से बात करने पर पता चला कि इस बिल्डिंग में 2, 3 और 4 बीएचके वाले लगभग 300 अपार्टमेंट्स हैं जिसकी कीमत 4.5 करोड़ से लेकर 15 करोड़ रुपये तक है।

इस प्रकार के सी-फेसिंग अपार्टमेंट के लिए मुम्बई में रहने वाले कलाकार, सीने जगत की मशहूर हस्तियां और उद्योगपति लाखो – करोड़ो रुपये तक खर्च करते हैं।

madhuri dixit

Back to top button