बॉलीवुड

अन्नू कपूर बचपन में बेचते थे चाय और चूरन, अपनी मेहनत से बने आज 100 करोड़ की संपत्ति के मालिक

अन्नू कपूर की जिंदगी रही है बेहद ही अजब-गजब, दो शादियां और दो तलाक, अब ऐसी है उनकी जिंदगी

मशहूर अभिनेता-टीवी प्रजेंटर अनु कपूर (Annu Kapoor) इस नाम से आज हर कोई वाकिफ है. अन्नू कपूर का जन्म1956 को भोपाल में हुआ था. उनका सपना था कि वह बड़े होकर IAS बने. मगर उनकी किस्मत को कुछ और ही मंजूर था.

घर की आर्थिक स्तिथि अच्छी नहीं होने की वजह से उनकी पढाई कभी पूरी नहीं हो पाई. इस वजह से उनका सपना भी अधूरा ही रह गया. अभिनेता के पिता मदन लाल एक थिएटर चलाते थे. वहीं उनकी माँ एक टीचर थी.

annu kapoor love life

अन्नू कपूर का परिवार आर्थिक रूप से काफी कमजोर था. उनकी माँ महीनें के महज़ 40 रूपये कमाती थी. जबकि थिएटर से उनके पिता की इतनी कमाई नहीं होती थी कि घर चल सके. इस वजह से अन्नू कपूर को पैसे कमाने के लिए चाय से लेकर चूरन के नोट तक बेचने पड़े थे.

अपनी पढाई बीच में छोड़ने के बाद अन्नू कपूर ने नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा में एडमिशन ले लिया. इस नाटक में उन्होंने एक 70 साल के बुजुर्ग का किरदार निभाया था. उनके इस किरदार पर फिल्मकार श्याम बेनेगल की नजर पड़ी और उन्हें अन्नू की एक्टिंग पसंद आ गई. उन्होंने अन्नू कपूर को फिल्म ‘मंडी’ के लिए साइन कर लिया.

annu kapoor love life

मंडी में उनका किरदार ज्यादा बड़ा तो नहीं था लेकिन उनके काम की काफी सराहना हुई थी. इसके बाद भी उन्होंने कई अन्य फिल्मों में भी काम किया. इनमे काला पत्थर, गुनाहों का फैसला, तेजाब, कंधार, मशाल, मिस्टर इंडिया, चालबाज समेत कई मूवी हैं जिसमें उन्होंने साइड रोल किया है.

इसके बाद उन्होंने वर्ष 2012 में आई फिल्म विक्की डोनर में डॉक्टर बलदेव चड्डा का किरदार निभाया जिसे लोगो द्वारा काफी पसंद किया गया था. हालांकि अब तक किसी भी मूवी में अन्नू कपूर लीड रोल में नजर नहीं आए.

annu kapoor love life

अन्नू कपूर के अन्य काम के बारे में बात करे तो वह भारतीय टेलीविजन उद्योग का भी एक बड़ा नामी चेहरा है. उन्होंने अपने करियर में कई शो होस्ट किये है. वहीं टीवी शो ‘अंताक्षरी’ उनके यादगार शो में से एक है. इसके अलावा वह कई सीरियल में भी नजर आ चुके है. जिसमें परमवीर चक्र और कबीर है.

Annu Kapoor

अन्नू कपूर की निजी जिंदगी के बारे में बात करे तो उन्होंने 1992 में अनुपमा कपूर से शादी की थी. मगर शादी के एक साल बाद ही उनका तलाक हो गया था. इसके बाद अन्नू कपूर ने 1995 में अरुणिता मुखर्जी से दूसरी शादी की. अन्नू की दूसरी शादी भी ज्यादा दिनों तक नहीं टिक पाई.

annu kapoor

उन्होंने दूसरी पत्नी को भी तलाक दें दिया. इसके बाद वर्ष 2008 में अन्नू ने पहली पत्नी अनुपमा से फिर से शादी कर ली. बाद में अनुपमा और अन्नू के 3 बेटे इवाम, माहिर और कवान हुए. आज अन्नू कपूर अपनी शादी-शुदा जिंदगी में पत्नी और बच्चों के साथ बहुत खुश हैं.

annu kapoor love life

गौरतलब है कि ये अभिनेता एक फिल्म के लिए तीन से चार करोड़ रूपये चार्ज करते है. मुंबई में उनका खुद का घर भी है. अभिनेता के पास ऑडी की दो गाड़ियां है. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो उनके पास 100 करोड़ की संपत्ति है.

Back to top button