अध्यात्म

मंगल राशि परिवर्तन: इन 4 राशियों का खुल गया भाग्य, दूर होगी पैसों की तंगी, दुखों का होगा अंत

ज्योतिष शास्त्र में मंगल ग्रह को सबसे खास स्थान दिया गया है। इसे सभी ग्रहों का सेनापति भी कहते हैं। मंगल ग्रह ऊर्जा, भाई, भूमि, शक्ति, साहस, पराक्रम, शौर्य का कारक माना जाता है। इसे मेष और वृश्चिक राशि का स्वामित्व मिलता है। यह मकर राशि में उच्च होता है।

वहीं कर्क राशि इसकी नीच राशि होती है। यदि आपकी राशि में मंगल शुभ है तो आपकी किस्मत चमक उठती है। 16 जनवरी को मंगल ग्रह का धनु राशि में गोचर हुआ है। इस स्थिति में कुछ विशेष राशियों की किस्मत चमकने वाली है।

मेष राशि

मंगल के धनु राशि में प्रवेश करने का मेष राशि के जातकों पर शुभ असर पड़ेगा। आपको जल्द ही कोई अच्छा समाचार सुनने को मिलेगा। आपके आत्मविश्वास में वृद्दि होगी। आपके काम की हर जगह तारीफ होगी। आपके सिनीयर्स आपके काम से खुश रहेंगे। आय के नए रास्ते खुलेंगे।

आर्थिक तंगी से छुटकारा मिलेगा। धन प्राप्ति के पूर्ण आसार बन रहे हैं। सेहत से जुड़ी कोई भी समस्या नहीं रहेगी। जिस भी काम में हाथ डालेंगे वह पूर्ण होगा। शादीशुदा जीवन सुखमय रहेगा। सुखद यात्रा हो सकती है।

मिथुन राशि

मंगल के राशि परिवर्तन से मिथुन राशि के जातकों के अच्छे दिन शुरू हो जाएंगे। जो लोग आर्थिक तंगी का सामना कर रहे हैं उन्हें पैसों का लाभ होगा। रुके हुए कार्यों में सफलता मिल जाएगी, हालांकि आपको अपनी तरफ से भी थोड़ी अधिक मेहनत करनी होगी।

मकान, वाहन या दुकान की खरीदी बिक्री के लिए ये समय शुभ है। कहीं पैसा निवेश करना चाहते हैं तो ये अच्छा समय है। जॉब में प्रमोशन होगा। बिजनेस में मुनाफा होगा। मान-सम्मान में वृद्दि होगी। प्रेम प्रसंग के मामलों में सफलता मिलेगी। परिवार में सुख शांति का माहौल रहेगा।

कन्या राशि

मंगल का धनु राशि में प्रवेश कन्या राशि के जातकों के लिए बेहद शुभ रहने वाला है। आमदनी में अचानक से वृद्धि देखने को मिलेगी। घर में बरकत ही बरकत होगी। शादीशुदा जीवन सुखों के साथ बीतेगा।

परिवार में शांति रहेगी। किसी पुराने मित्र से भेंट हो सकती है। दोस्त की मदद से धन लाभ होगा। आपके काम की तारीफ होगी। नौकरी में उन्नति होगी। बिजनेस का विस्तार होगा। प्रेम से जुड़े मामलों में सफलता मिलेगी। अचानक धन की प्राप्ति होगी। सेहत अच्छी रहेगी। जीवनसाथी से मधुर रिश्ते बनेंगे।

मीन राशि

मंगल का राशि परिवर्तन मीन राशि के लिए किसी वरदान से कम नहीं होगा। भाग्य हमेशा आपके साथ रहेगा। आप जिस भी काम में हाथ डालेंगे किस्मत के भरोसे वह काम आसानी से हो जाएगा। पैसों की कोई कमी नहीं होगी। धन आगमन के नए द्वार खुलेंगे।

दोस्त और रिश्तेदारों से प्यार मिलेगा। दाम्पत्य जीवन सुखद रहेगा। प्रेम के मामलों में खुशी मिलेगी। मान सम्मान बढ़ेगा। कहीं पैसा निवेश करने की सोच रहे हैं तो ये अच्छा समय है। सेहत अच्छी रहेगी। किसी शुभ कार्य से यात्रा हो सकती है। भगवान में आस्था बढ़ेगी। जीवन में आनंद रहेगा।

Back to top button