बॉलीवुडसमाचार

विदेश में जलाई गई भोजपुरी सुपरस्टार खेसारी की लाखों की गाड़ियां, भीड़ ने गाड़ियों में लगा दी आग

भोजपुरी सिनेमा के कई कलाकार ऐसे है जो सुपरस्टार्स में गिने जाते हैं और भोजपुरी सिनेमा या भारत तक ही वे सीमित नहीं हैं बल्कि कई स्टार्स को विदेशों में भी पहचाना जाता है. भोजपुरी सिनेमा के दमदार अभिनेता खेसारी लाल यादव भी एक बड़ी और ख़ास पहचान रखते है.

भोजपुरी सुपरस्टार खेसारी लाल को भारत के बाहर भी जाना जाता है. हालांकि हाल ही में अभिनेता के साथ विदेश में एक ऐसी घटना हो गई जिस पर वे बेहद नाराज है और खेसारी बुरी तरह भड़क गए थे. खेसारी लाल के साथ ऐसा हादसा हुआ है जिसमें उन्होंने करोड़ों रुपये का नुकसान झेलना पड़ा है.

khesari lal yadav

दरअसल, हाल ही में निकाल में खेसारी लाल का एक कार्यक्रम था. नेपाल के बरजू गांव को तीन वर्ष पूर्व नेपाल सरकार द्वारा बरजू गांव पालिका के रूप में तब्दील किया गया था. इसके बाअद से हर साल इसकी स्थापना दिवस पर गांव में कार्यक्रम का आयोजन होता हैं. हाल ही में फिर से इस संबंध में कार्यक्रम तय किया गया और उसके अंतिम दिन (मंगलवार, 18 जनवरी) खेसारी का भी कार्यक्रम में आना तय हुआ.

khesari lal yadav

बरजु गांव नेपाल के सुनसरी जिले में आता है. 8 जनवरी को यहां बरजू महोत्सव की शुरुआत हुई थी और इसका समापन 18 जनवरी को हुआ. इसके अंतिम दिन आयोजकों ने खेसारी लाल का कार्यक्रम रखा था. तय समय पर खेसारी यहां अपनी टीम के साथ पहुंच गए थे और होटल में ठहरे हुए थे.

khesari

बता दें कि खेसारी एक अभिनेता होने के साथ ही एक अच्छे गायक भी हैं. वे लाइव शो भी करते हैं और नेपाल में उन्हें देखने एवं सुनने के लिए फैंस की भारी भीड़ जमा थी हालांकि जब अंतिम क्षण पर कार्यक्रम रद्द हो गया था जनता आक्रोश में आ गई और लोगों ने महोत्सव स्थल पर हंगामा मचा दिया. यहां पर लोग तोड़-फोड़ करने लगे और इस दौरान भारतीय नंबर प्लेट की चार स्कार्पियो और दर्जनों मोटरसाइकिल जला दी.

khesari lal yadav

खेसारी लाल ने इस मामले पर अपनी बात रखते हुए बताया है कि, इस मामले में न ही भीड़ की गलती है और न ही प्रशासन की. खेसारी ने बताया कि वे कार्यक्रम के लिए आ गए थे और होटल में ठहरे थे. हालांकि आयोजक उनसे मिलने नहीं आया. खेसारी के मुताबिक, कोरोना को देखते हुए वहां पर किसी भी तरह के मेले, महोत्स्व आयोजन आदि पर रोक लगी है लेकिन आयोजक ने उन्हें इस बारे में कोई जानकारी नहीं दी. बिना प्रशासन की अनुमति के गांव में आयोजन हो रहा था.

khesari lal yadav

खेसारी ने नेपाल पुलिस से मामले की शिकायत की हैं और एक नेपाली संचार चैनल संग बातचीत में बताया है कि, इस घटना में सारा दोष आयोजक का है. खेसारी मंगलवार सुबह पांच गाड़ियों में दो दर्जन से ज्यादा सपोर्टिंग एक्टर्स के साथ कटिकराम स्थल के नजदीक पहुंच गए थे. लेकिन कार्यक्रम रद्द हुआ तो प्रशंसकों ने उनकी गाड़ियां जला दी.

खेसारी ने बताया कि गाड़ियों को जलाने के साथ ही वाद्य यंत्रों को भी तोड़ दिया गया और आग के हवाले कर दिया गया. अभिनेता ने आयोजन समिति से 1 करोड़ 15 लाख रुपये का मुआवजा मांगा है.

Back to top button