राजनीति

संघमित्रा से तलाक़ के बाद नवल किशोर ने राजस्थान के इस महल में रचाई थी शाही शादी। देखें तस्वीरें

यूपी में चुनावी तपिश बढ़ती ही जा रही है। इसी बीच दल-बदल ने माहौल को और टाइट बना दिया है। हालिया दौर में भाजपा के नेता स्वामी प्रसाद मौर्या ने सपा का दामन थाम लिया है। वहीं इसके बाद से अब उनकी बेटी संघमित्रा मौर्य (Sanghmitra Maurya) चर्चा में आ गईं हैं। बता दें कि यूपी की बदायूं सीट से बीजेपी की सांसद हैं संघमित्रा और उन्होंने पिता के पार्टी छोड़ने के बावजूद भाजपा का साथ नहीं छोड़ा है औऱ अब वो आए दिन सुर्खियों में रहती हैं।

इसी बीच अब संघमित्रा की पर्सनल लाइफ भी लाइम-लाइट में आ गई है और बता दें कि उनकी शादी और तलाक की खबरें भी सुर्खियां बटोर रही हैं। आइए ऐसे में हम चर्चा करते हैं संघमित्रा के पूर्व पति यानी नवल किशोर शाक्य की। जो आजकल समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) में हैं। बता दें कि नवल किशोर ने संघमित्रा से तलाक के बाद दूसरी शादी रचाई थी और यह शादी काफ़ी धूमधाम से सम्पन्न हुई थी।

Sanghmitra Maurya

बता दें कि डॉ. नवल किशोर देश के जाने-माने कैंसर सर्जन है और उन्होंने संघमित्रा को तलाक देने के बाद लेडी कैफे इटावा की सर्वेसर्वा प्रियंका शाक्य से शादी की थी और यह शाही शादी राजस्थान के उदयपुर में संपन्न हुई थी।

Sanghmitra Maurya

वहीं मालूम हो कि डॉ. नवल किशोर ने अपनी दूसरी शादी साल 2021 में की थी और उस दौरान सोशल मीडिया पर यह शादी काफी चर्चा में रही थी। बता दें कि यह शादी पूर्णतः रजवाड़ा थीम से हुई थी और इस शादी को बेहद शानदार तरीके से सेलिब्रेट किया गया था। जिसमें डॉ. नवल का एक बेहद ही रॉयल लुक देखने को मिला था। वहीं यह शादी राजस्थान के उदयपुर में लाभगढ़ पैलेस में सम्पन्न हुई थी।

Sanghmitra Maurya

बता दें कि इस शादी में चार चाँद लगाने के लिए प्रिंयका शाक्य ने लहंगा कैरी किया हुआ था और मैहरून और गोल्डन कलर के कॉम्बिनेशन वाला यह लहंगा उन पर काफी जच रहा था। वहीं इस दौरान उन्होंने हेवी जैवलरी भी पहन रखी थी जो उनके लुक्स को और भी आर्किषत बना रही थी। इतना ही नहीं क्रीम कलर की शेरवानी में डॉक्टर नवल शाक्य का लुक भी देखने लायक था।

Sanghmitra Maurya

वहीं अब बात प्रियंका की पारिवारिक पृष्ठभूमि की करें तो प्रियंका शाक्य इटावा की रहने वाली हैं और वहीं पर लेडी कैफे चलाती हैं। इसके अलावा बता दें कि मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक उस दौरान राजस्थान के उदयपुर में हुई डॉ. नवल शाक्य और प्रियंका शाक्य की शादी समाज में हुई अब तक सबसे महंगी शादियों में शुमार है। इतना ही नहीं तीन दिन तक चली इस शादी में उदयपुर एयरपोर्ट और रेलवे स्टेशन से मेहमानों को पहुंचाने के लिए गाड़ियों का इंतजाम किया गया था और तो और फोटो शूट करने के लिए झील में नावों की व्यवस्थाएं भी की गई थी।

Sanghmitra Maurya

इतना ही नहीं मालूम हो कि इस शादी का मेहंदी कार्यक्रम उदयपुर के फतेह सागर लेक के किनारे लेक एंड होटल्स में रखा गया था और मेहंदी के कार्यक्रम की भव्यता देखने लायक थी।

Sanghmitra Maurya

वहीं अब बात संघमित्रा के साथ नवल के शादी की करें तो प्रियंका शाक्य से पहले नवल किशोर की शादी संघमित्रा मौर्य से साल 2010 में हुई थी और यह शादी लगभग सात वर्षों तक चली, जिसके बाद 2017 में संघमित्रा ने तलाक की अर्जी लगाई थी और फिर जनवरी 2021 में इसपर कोर्ट की मुहर लग गई थी।

Sanghmitra Maurya

वहीं आख़िर में बता दें कि नवल किशोर आजकल सपा की राजनीति करते हैं और अभी वो बिधूना विधानसभा सीट से ताल्लुक रखते हैं। ऐसे में अब चूंकि स्वामी प्रसाद मौर्या ने भी सपा का दामन थाम लिया है। ऐसे में देखने वाली बात यह होगी कि कैसे स्वामी के पुराने दामाद और स्वामी प्रसाद मौर्या अब सपा को आगे बढाते है और सपा की जीत में कितना योगदान विधानसभा चुनाव में देते हैं।

Back to top button