विशेष

बॉलीवुड खुद पर हाथ डालने पर लेता है बदला? तब रविन्द्र, तो अब समीर, तब सलमान तो अब आर्यन

शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान को बड़ी मुश्किलों के बाद 28 अक्टूबर को जमानत मिली है. आर्यन को क्रूज ड्रग्स मामले में 3 अक्टूबर को हिरासत में लिया गया था. आर्यन खान के जेल में जानें के बाद से ही लगातार उनसे जुडी खबरे वायरल हो रही थी. कई बार आर्य़न की जमानत याचिका खारिज की गई थी, काफी कठिनाइयों के बाद अब 28 अक्टूबर को आर्यन समेत अरबाज़ और मुनमुन को भी जमानत दे दी गई है.

ravindra patil

समीर वानखेड़े पर आरोप
बता दें कि जैसे ही NCB अधिकारी समीर वानखेड़े ने आर्यन खान को पकड़ा वैसे ही उन पर भी आरोपों की बरसात हो गई. समीर कई सालों से अपना काम कर रहे है. लेकिन इस तरह के आरोप उन पर कभी नहीं लगे. समीर अपने खिलाफ कई शिकायत दर्ज होने के बाद अंतरिम राहत के लिये बाम्बे हाईकोर्ट पहुंचे थे. आर्यन केस में लगे आरोपों के कारण उन्हें भी कोर्ट का सामना करना पड़ रहा है. अब धीरे-धीरे समीर के परिवार को भी इस पूरे मामले में लपेटा जा रहा है. समीर के धर्म को लेकर विवाद खड़े हो गये हैं.

ravindra patil and salman khan

आपको बता दें कि बॉलीवुड से जुड़े किसी मामले में ऐसा पहली बार देखने को नहीं मिला है, सलमान खान के केस में रविन्द्र पाटिल के साथ भी ऐसा हो चुका है, बाद में वह गुमनामी में मर गये थे. रविन्द्र पाटिल सलमान खान के बॉडीगार्ड थे. हिट एंड रन केस में वह सलमान के खिलाफ गवाही देने पहुंचे थे. इसके बाद सलमान ने उन्हें नौकरी से निकाल दिया था.

इसके बाद वह गंभीर बीमारी से ग्रस्त हो गए और वर्ष 2007 में टीबी की वजह से उनकी मौत हो गई. रविन्द्र पाटिल वह पहले शख्स थे जिन्होंने सलमान खान के खिलाफ हिट एंड रन केस में बयान दिया था. वह आखरी समय तक अपने बयान पर बने हुए थे.

sameer wankhede

एक वेबसाइट की माने तो रविन्द्र पाटिल 1997 में मुंबई पुलिस में कांस्टेबल के रूप में भर्ती हुए थे. इसके बाद उनका चयन एलिट कमांडो स्क्वाड में हो गया. उन्हें सलमान खान की सुरक्षा में लगाया गया. इस दौरान ही 2002 में हिट एंड रन केस का मामला सामने आया. रविन्द्र पाटिल ने कोर्ट में सभी को बताया कि जिस समय ये घटना हुई उस समय गाड़ी सलमान खान ही चला रहे थे.

सलमान ने उस समय बहुत ज्यादा ड्रिंक की हुई थी. उन्होने कहा था कि, उन्होने सलमान को काफी समझाया कि गाड़ी धीरे चलाये, लेकिन सलमान अपनी मस्ती में मस्त थे.

sameer wankhede

इसके बाद अक्टूबर 2002 में बयान देने के बाद बहुत कुछ घटनाएं घटी, कभी रविन्द्र पाटिल पर बयान बदलने का दबाव बनाया गया, तो एक बार वह अचानक ही गायब हो गए. उन्हें कई बार लालच और धमकियां भी दी गई. अहम गवाह होने के बाद भी 2006 में उनकी गिरफ्तारी कर ली गई. उन्हें नौकरी से भी निकाल दिया गया.

1 साल में ही उन्हें सड़कों पर पाया गया. उनके दोस्त भी उन्हें पहचान नहीं पा रहे थे. उनके शरीर से ताकत ख़त्म हो चुकी थी. वजन भी 30 किलों रह गया था. उनके दोस्तों के अनुसार रविन्द्र आखिरी सांस तक अपने बयान पर टिके रहे थे.

हिट एंड रन केस

salman khan hit and run case

हिट एंड रन केस में फुटपाथ पर सोये नरुला शरीफ नामक शख्स की मौत हो गई थी, जबकि अब्दुल शेख, मुस्लिम शेख, मन्नू खान, मुहम्मद कलीम घायल हो गये थे. इस मामले में सलमान खान को हाईकोर्ट द्वारा बरी किया जा चुका है.

Back to top button