दिलचस्प

गाउन पहने, डंडा पकडे ये महिला DSP सड़कों पर कर रही थी ऐसा काम, सोशल मीडिया पर होने लगी तारीफ़

भारत में सबसे कठिन नौकरी सुरक्षाबलों की मानी जाती है. चाहे वह आर्मी हों एयरफ़ोर्स हों या नेवी या फिर वह स्थानीय पुलिस हो उन्हें अपनी ड्यूटी पर हमेशा चौकस और जागरूक रहकर काम करना पड़ता है. ऐसे में पुलिस की नौकरी सबसे कठिन मानी जाती है. क्योंकि पुलिस को जमीनी स्तर पर सभी मामलों को देखना पड़ता है. उन्हें सभी मसलों को सुलझाना पड़ता है.

कई लोग होते है जो अपनी इस तरह की नौकरी से परेशान हो जाते है. वहीं महकमे के कुछ लोग ऐसे भी होते हैं जो अपनी सारी परेशानियों और मुश्किलों को भूलकर अपनी ड्यूटी और अपना फ़र्ज़ ईमानदारी से निभाते है.

ऐसे में एक वीडियो इंटरनेट पर तेज़ी से वायरल हो रहा है जिसमें एक 5 महीने की प्रेग्नेंट DSP हाथों में डंडा लिए लोगों को कोरोना वायरस के प्रति जागरूक करती नज़र आ रही हैं. आपको बता दें कि यह वीडियो देश में लगे दूसरे लॉक डाउन का है. यह वायरल वीडियो छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा की डीएसपी शिल्पा साहू का है जो 5 महीने की प्रेग्नेंट होने के बावजूद भी अपनी ड्यूटी निभा रही थी. अब लोग उनके हौसले और काम के प्रति कृतग्यता की तारीफ कर रहे है.

आपको बता दें कि 5 महीने की प्रेग्नेंट शिल्पा साहू वर्दी में नहीं बल्कि प्रेगनेंसी की वजह से ढीले ढाले गाउन पहन कर लोगों को कोरोनावायरस के बारे में जागरूक कर रही थी. वह लोगों को मास्क लगाने की सलाह दे रही हैं और प्रॉपर सोशल डिस्टेंसिंग की भी जानकारी दे रही थी. ऐसे में लोग उनकी तारीफ़ करते हुए नहीं थक रहे है.

डीएसपी शिल्पा साहू बन चुकी है एक बच्चे की माँ

dsp shilpa sahu

आज की बात करे तो डीएसपी शिल्पा साहू एक बच्चे की मां बन चुकी हैं. शिल्पा साहू बताती है कि उन्होंने यह कभी नहीं सोचा था कि उनकी ज़िंदगी इस तरह बदल जाएगी. पुलिस महकमे के कई बड़े अधिकारियों ने शिल्पा को बहुत अप्रिशिएट किया है. शिल्पा का कहना है कि अब वह लोगों के बीच काफी मशहूर हो चुकी है. अब लोग उनके साथ सेल्फी लेने के लिए आते है.

dsp shilpa sahu

डीएसपी शिल्पा साहू ने साथी डीएसपी से की थी लव मैरिज
गौरतलब है कि डीएसपी शिल्पा साहू मूलरूप से छत्तीसगढ़ के दुर्ग की रहने वाली हैं. उन्होंने रायपुर के रहने वाले देवांश सिंह राठौर से जून 2019 में लव मैरिज की थी. उनके पति देवांश भी छत्तीसगढ़ पुलिस में डीएसपी पद पर तैनात हैं. इन दोनों की प्रशिक्षण के दौरान मुलाकात हुई थी. पहले दोनों की दोस्ती हुई, जो बाद में प्यार में बदल गई.

बता दें कि शिल्पा साहू छत्तीसगढ़ पुलिस की काफी चर्चित डीएसपी हैं. शिल्पा ने नक्सली ऑपरेशन में हिस्सा लेकर भी काफी चर्चा बटौरी थीं. शिल्पा ने लॉकडाउन के दौरान भी चिलचिलाती धूप में अपनी सर्विस पूरी की थी.

Back to top button
?>