समाचार

नवाब मलिक को वानखेड़े का जवाब, जिसमे मेरी वर्दी उतरवाने की हिम्मत-मैं उसे बधाई देता हूँ

मैं ड्रग्स के खिलाफ सफाई अभियान चला रहा हूं. क्या इसी वजह से मेरी वर्दी उतारी जाएगी - समीर वानखेड़े

बॉलीवुड स्टार शाहरुख़ खान के बेटे आर्यन जब से ड्रग्स मामले में जेल के पीछे गए है. तब से ही विवादों में बने हुए है. आर्यन केस में हर रोज़ नए-नए खुलासे होते जा रहे है. कभी इसमें शाहरुख़ खान की मैनेजर पूजा ददलानी का नाम आमने आता है तो कभी NCB पर भी गंभीर आरोप लगा दिए जाते है. ऐसे में नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) के जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े इन दिनों काफी चर्चा में है.

इसकी सबसे बड़ी वजह है NCP नेता नवाब मलिक का उनके पीछे पड़ना और कई तरह के आरोप लगाना. नवाब मलिक जिस तरह से लगातार सवाल उठा रहे है वह समीर वानखेड़े के लिए मुसीबत बनता जा रहा है.

sameer wankhede reply to nawab malik

महाराष्ट्र सरकार में अल्पसंख्यक मंत्री पद पर बैठे नवाब मलिक का कहना हैं कि एक साल के अंदर वानखेड़े की नौकरी चली जाएगी. इसके बाद वह वानखेड़े को जेल के अंदर डाले बिना चैन नहीं लेंगे. अपने ऊपर लगने वाले इन सभी आरोपों का समीर वानखेड़े ने अब जवाब दिया है. उन्होंने कहा कि उन्हें ये वर्दी राष्ट्रपति द्वारा मिली है. अगर इसे कोई उतरवा सकता है तो मैं उसे बधाई देता हूँ.

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि, ड्रग्स सबसे ज्यादा आर्थिक फायदा देने वाला अवैध व्यापार है. देश में हवाई मार्ग, रेलवे, सड़क और जहाज से ड्रग्स आता है. इसे रोकने की जिम्मेदारी NCB की है, हम इसे रोकने की हर मुमकिन कोशिश कर रहे हैं.

sameer wankhede reply to nawab malik

राजनीति से जुड़े सवालों के बारे में समीर वानखेड़े ने कहा कि ‘मेरा राजनीति से किसी तरह का कोई संबंध नहीं है. मैं अपना काम कर रहा हूं, मुझे जो टास्क दिया गया है, उसे पूरा कर रहा हूं. मैं महाराष्ट्र और गोवा जैसे राज्यों का जोनल डायरेक्टर हूं. मेरा जो काम है, वही करता हूं. मेरे पास कई लोग अपनी शिकायत लेकर आते है. मुझे आम लोगों और देश का काम करने के लिए सैलरी दी जाती है. मैं जनता का सेवक होने के नाते अपनी जवाबदारी से भाग नहीं सकता.’

sameer wankhede reply to nawab malik

नवाब मालिक की जेल में डालने की धमकी के बारे में कहा कि, ‘वे वरिष्ठ नेता हैं और मैं एक सामान्य सरकारी नौकर हूं. मुझे देश के राष्ट्रपति द्वारा ये वर्दी दी गई है. किसी के कुछ बोलने से यह नहीं जाएगी. मैं ड्रग्स के खिलाफ सफाई अभियान चला रहा हूं. क्या इसी वजह से मेरी वर्दी उतारी जाएगी. जिन्हें मेरी वर्दी उतरवानी है, मैं उन्हें बधाई देना चाहता हूं. देखता हूं वह क्या कर सकते हैं.’

sameer wankhede reply to nawab malik

नवाब मलिक के लगाए गए आरोपों का जवाब देते हुए वानखेड़े ने कहा कि, ”इन आरोपों में सच्चाई नहीं है. नियमों के अनुसार ही वरिष्ठों की अनुमति लेकर परिवार के साथ मालदीव गया था. मैं कभी दुबई नहीं गया हूँ. जहा भी गया खुद के पैसे खर्च किए. लॉकडाउन में विदेश जाने का आरोप गलत है. इतने बड़े मंत्री को सोच-समझकर आरोप लगाने चाहिए. उन्हें लगता है अधिकारी हूं, इसलिए भ्रष्ट ही होऊंगा”

sameer wankhede reply to nawab malik

नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) के जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े ने साथ ही कई अन्य मुद्दों पर भी खुलकर बात की. उन्होने साफ़ किया कि यह कारवाही सिर्फ बॉलीवुड पर नहीं हो रही है. अगर उनकी लिस्ट देखी जाए तो बॉलीवुड के कुछ ही नाम है. बाकी सभी अन्य दूसरे लोग है.

Back to top button