बॉलीवुड

जिस काल कोठरी में सावरकर ने गुजारे 10 साल, वहां पहुंचीं कंगना, कहा- अंदर तक हिल गई

आजादी के नायक के आगे नतमस्तक कंगना, किया सावरकर की काल कोठरी का दौरा, कहा-अंदर तक हिल गई

हिंदी सिनेमा की मशहूर और ख़ूबसूरत अदाकारा कंगना रनौत ने एक बार फिर से कुछ ऐसा कर दिया है जिसके चलते वे सुर्ख़ियों में आ गई है. गौरतलब है कि अक्सर अपने बयानों के चलते कंगना चर्चाओं में आ जाती है हालांकि इस बार उनकी तस्वीरें और सोशल मीडिया पोस्ट लोगों का ध्यान खींच रही है. दरअसल, हाल ही में कंगना ने वीर सावरकर सेल का दौरा किया है.

kangana ranaut

कंगना रनौत हाल ही में अंडमान द्वीप पर स्थित काला पानी जेल में वीर सावरकर सेल में पहुंचीं थीं. महान स्वतन्त्रता सेनानी वीर सावरकर के लिए कंगना के क्या विचार और उनके दिल में क्या सम्मान है यह उन्होंने अपनी सोशल मीडिया पोस्ट के माध्यम से दिखा दिया है. उन्होंने वीर सावरकर सेल के दौरे की कई तस्वीरें साझा की है और वे वीर सावरकर की तस्वीर के आगे नतमस्तक नज़र आ रही हैं. वहीं वे ध्यान की मुद्रा में बैठी हुई हैं.

kangana ranaut

अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम पर कई तस्वीरों को साझा करने के साथ अभिनेत्री ने लम्बा-चौड़ा नोट भी लिखा है. कैप्शन में उन्होंने लिखा कि, ‘आज अंडमान द्वीप के पोर्ट ब्लेयर में स्थित काला पानी सेल्युलर जेल में वीर सावरकर सेल का दौरा किया. अंदर तक हिल गई. जब अमानवता अपने चरम पर थी, सावरकर जी के रूप में मानवता ने शीर्ष पर थी और आंखों में आंखें डालकर हर क्रूरता का मुकाबला प्रतिरोध और दृढ़ निश्चय से किया.’

kangana ranaut

उन्होंने आगे लिखा कि, ‘उन दिनों उनका कितना डर रहा होगा कि ना सिर्फ उन्हें काला पानी में रखा गया, बल्कि समंदर के बीचों बीच इस छोटी-सी कोठरी से निकल भागना असम्भव रहा होगा, फिर भी जेल की मोटी दीवारों के बीच जंजीरो में जकड़कर रखा. कल्पना कीजिए उस डर का कि अनंत समंदर के बीच कहीं हवा में गायब ना हो जाएं. कितने कायर थे वो लोग.’

kangana ranaut

एक्ट्रेस आगे लिखती हैं कि, ‘यह कोठरी आजादी का सच है, ना कि वो जो हमें किताबों में पढ़ाया जाता है. मैंने कोठरी में ध्यान लगाया और वीर सावरकर जी के प्रति अपनी कृतज्ञता और गहरा सम्मान जताया. स्वतंत्रता संग्राम के इस सच्चे नायक को मेरा कोटि-कोटि नमन. जय हिंद.’

kangana ranaut

कंगना ने अपने इंस्टाग्राम एकाउंट से कुल 7 तस्वीरों को साझा किया है. एक तस्वीर में वे वीर सावरकर की तस्वीर के आगे ध्यान मुद्रा में बैठी हुई है तो वहीं एक तस्वीर में कंगना वीर सावरकर को सिर झुकाकर नमन कर रही हैं. वहीं एक तस्वीर में कंगना को वीर सावरकर की तस्वीर को देख रही हैं. जबकि उन्होंने एक फोटो में काल कोठरी के बाहर वीर सावरकर के नाम की लगी हुई पट्टिका साझा की है. उस पर लिखा है विनायक दामोदर सावरकर इस कोठरी में 1911 से 1921 तक रहे थे. इसके अलावा और भी कई तस्वीरें उन्होंने साझा की है.

kangana ranaut and veer sawarkar

बता दें कि, आजादी की लड़ाई में अपना अहम योगदान देने वाले वीर सावरकर का असली नाम विनायक दामोदर सावरकर था.
सोशल मीडिया पर कंगना की ये तस्वीरें ख़ूब वायरल हो रही हैं. फैंस इन पर जमकर कमेंट्स कर रहे हैं. इस पोस्ट को अब तक 6 लाख 48 हजार से भी अधिक लाइसक मिल चुके हैं और यह सिलसिला जारी है.

kangana ranaut and veer sawarkar

कंगना ने चैथी बार जीता नेशनल अवॉर्ड…

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Instant Bollywood (@instantbollywood)

कंगना रनौत अब तक 4 बार नेशनल अवॉर्ड से सम्मानित हो चुकी हैं. उन्हें चौथा नेशनल अवॉर्ड सोमवार को ही दिया गया. सोमवार को दिल्ली में 67वें नेशनल फिल्म अवॉर्ड्स (National Film Awards) का आयोजन किया गया था, जिसमें कंगना को उपराष्ट्रपति एम वेकैया नायडू ने फिल्म मणिकर्णिका और पंगा के लिए बेस्ट एक्ट्रेस का अवॉर्ड दिया.

वर्कफ़्रंट की बात की जाए तो कंगना की फिल्म ‘थलाईवी’ हाल ही में रिलीज हुई थी. वहीं उनकी आगामी फिल्मों में धाकड़ और तेजस जैसी फ़िल्में शामिल है.

Back to top button