बॉलीवुड

सुशांत सिंह की जन्म से लेकर मौत तक की पूरी कहानी यहाँ पढ़े, जिंदगी के हर कदम पर सफल थे अभिनेता

सुशांत सिंह राजपूत एक ऐसे अभिनेता थे जो बहुत ही जल्दी तरक्की कर रहे थे. उनकी सक्सेस का ग्राफ काफी तेज़ी से बढ़ रहा था. सुशांत ने काफी कम समय में काफी अच्छा नाम कमा लिया था. वह सफल एक्टर्स की लिस्ट में शुमार हो चुके थे. सुशांत की लाइफ स्टोरी के बारे में बात करे तो उनका जन्म पटना में सन 1986 में 21 जनवरी को हुआ था. उनके पिता सरकारी अधिकारी हैं. उनका परिवार सन् 2000 के शुरूआती समय में दिल्ली में रहने आ गया था. सुशांत की 4 बहनें भी हैं. एकलौते भाई होने के कारण वह सभी के लाडले भी थे.

sushant singh rajput story

सुशांत सिंह राजपूत बचपन से ही काफी शर्मीले हुआ करते थे. उन्हें देखकर कोई भी नहीं सोच सकता था कि वह बड़े होकर एक्टर बन सकते है. सुशांत ने दिल्ली में दिल्ली कॉलेज ऑफ़ इंजीनियरिंग में मैकेनिकल इंजीनियरिंग की डिग्री हासिल की थी.

sushant singh rajput

अभी इस कॉलेज को दिल्ली टेक्नोलॉजिकल यूनिवर्सिटी के नाम से जाना जाता है. दिल्ली टेक्नोलॉजिकल यूनिवर्सिटी में पढ़ने के दौरान उन्होंने शियामक दावर के डांस क्लास में दाखिला ले लिया था.

sushant singh rajput

सुशांत सिंह राजपूत का फ़िल्मी सफ़र काफी रोचक है. उन्होंने अपने करियर की सबसे पहले शुरुवात छोटे पर्दे से की थी. सुशांत सिंह राजपूत ने अपने लिए रास्ते टीवी के जरिये बनाये थे. टीवी सीरीयल ‘पवित्र रिश्ता’ को सुशांत के अभिनय की वजह से ही बड़ी पहचान मिली थी. इसके बाद सुशांत ने फिल्म ‘काई पो चे’ से अपने फ़िल्मी करियर की शुरुवात की, जिसके बाद उन्हें एक स्टार के रूप सभी दर्शकों ने अपना लिया.

sushant singh rajput

सुशांत का करियर
सुशांत ने अपने करियर की शुरूआत एक बैकअप डांसर के रूप में की थी. उन्होंने फिल्मफेयर अवार्डस में भी कई बार डांस किये है. इसी दौरान उन्हें बालाजी टेलीफिल्मस ने देखा था.

sushant singh rajput story

इसके बाद उन्हें ‘किस देश में है मेरा दिल’ नामक सीरियल मिला था. ‘पवित्र रिश्ता’ के बाद वह डांस रियलिटी शो ‘जरा नच के दिखा 2 और झलक दिखला जा 4 में नज़र आए थे.

sushant singh rajput story

सुशांत सिंह राजपूत की प्रसिद्ध फिल्में
काय पो चे, शुद्ध देसी रोमांस, एमएस धोनी , पीके और केदारनाथ , छिछोरे. सुशांत आखरी बार फिल्म दिल बेचारा में नज़र आए थे. ये फिल्म 24 जुलाई 2020 को डिजिटल प्लेटफार्म पर रिलीज़ हुई थी. सुशांत की फिल्म ‘छिछोरे’ को सर्वश्रेष्ठ फिल्म का 67वां राष्ट्रिय फिल्म पुरस्कार मिला दिया गया है.

sushant singh rajput story

आपको बता दें कि सुशांत पढ़ाई में काफी अव्वल थे. सुशांत मशहूर कोरियोग्राफर श्यामक डावर के छात्र रहे हैं. वर्ष 2006 में सुशांत ने काॅमनवेल्थ खेलों में भी परफाॅर्म किया था. इसके साथ ही वह कई शोज में बैकग्राउंड डासंर रहे थे. वह अंकिता लोखंडे के साथ काफी सीरियस रिलेशनशिप में थे. इसके बाद उनकी जिंदगी में रिया चक्रवर्ती आई थी.

sushant singh rajput story

सुशांत सिंह राजपूत ने की आत्महत्या
अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत 14 जून 2020 की सुबह अपने घर में मृत अवस्था में पाये गये थे. सबसे पहले उनके नौकर ने उनके शव को पंखे से लटकते हुए देखा था. मुंबई पुलिस इसकी जाँच में जुटी लेकिन ज्यादा जानकारी नहीं जुटा पाई थी. बाद में ये केस 5 अगस्त 2020 केंद्र सरकार से मंजूरी मिलने के बाद CBI को दे दिया गया था. CBI भी अभी तक कोई पुख्ता जानकारी नहीं दे पाई है. सुशांत सिंह राजपूत महज 34 वर्ष के ही थे.

Back to top button