बॉलीवुड

लंगूर को केला खिलाने कार से बाहर निकले थे अमिताभ बच्चन, तभी अचानक इसने चाटा मारा और भाग गया

बॉलीवुड सुपरस्टार अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) के बारे में जितनी बातें की जाए कम ही है. अमिताभ बच्चन अकेले ही ऐसे स्टार है जिनका स्टारडम शुरू से लेकर आज तक वैसा का वैसा ही बना हुआ है. हम आज आपको अमिताभ बच्चन के साथ जुड़ा बेहद ही दिलचस्प किस्सा बताने जा रहे है. ये किस्सा है वर्ष 1978 का. इस दौरान ऋषिकेश के ‘लक्ष्मण झूले’ (Laxman Jhula) पर फिल्म ‘गंगा की सौगंध’ (Ganga Ki Saugand) की शूटिंग की जा रही थी.

इस फिल्म की शूटिंग जैसे ही ख़त्म हुई अमिताभ अपनी कार में बैठकर होटल जाने लगे. अमिताभ की कार को निकले अभी कुछ मिनिट ही हुए थे कि उनकी गाड़ी के आगे एक लंगूर आ गया. महानायक की गाड़ी में उस समय कुछ केले रखे हुए थे. उस लंगूर को देखकर अमिताभ बच्चन का पूरा ध्यान उस पर ही चला गया. उसी दौरान वहां एक और लंगूर कहीं से आया और उसने अचानक ही अमिताभ बच्चन के गाल पर थप्पड़ मार दिया. अभिनेता को इस बात का जरा भी अंदाज़ा नहीं था कि उनके साथ ऐसा हादसा हो जायेगा.


इसके बाद अमिताभ घबरा गए और उन्होंने सारे केले नीचे फेंक दिए और जल्दी से अपनी गाड़ी में बैठकर होटल के लिए चल दिए. अगर बात करें फिल्म ‘गंगा की सौगंध’ (Ganga Ki Saugand) की तो इसमें महानायक अमिताभ (Amitabh Bachchan) के अलावा रेखा (Rekha), प्राण (Pran) और अमजद खान (Amjad Khan) जैसे कई शानदार कलाकारों ने भी मुख्य अहम् भूमिका निभाई थी.

वहीं अमिताभ बच्चन के आने वाले प्रोजेक्ट और फिल्मों की बात करें तो धर्मा प्रोडक्शन की फिल्म ‘ब्रह्मास्त्र’ में नजर आने वाले है. ये फिल्म 15 अगस्त से सिनेमाघरों में रिलीज़ होगी. हालांकि समय के साथ कोरोना वायरस की वजह से फिल्म की डेट भी बदली जा सकती है. आपको बता दें कि इस फिल्म में महानायक के साथ णबीर कपूर और आलिया भट्ट मुख्य किरदारों में नज़र आने वाले है. इसके अलावा वह मराठी फिल्म ‘सैराट’ के डायरेक्टर नागराज मंजुले की आगामी फिल्म ‘झंडु’ में नज़र आएंगे. ब्रह्मास्त्र के अलावा महानायक कौन बनेगा करोड़ पति में भी आने वाले है.

ज्ञात हो कि अमिताभ बच्चन सोशल मीडिया पर अक्सर एक्टिव रहते है. इसके माध्यम से वह कई कहानियां और किस्से शेयर करते रहते है. सोशल मीडिया पर अमिताभ अपनी कई कविताएं भी शेयर करते है. इस किस्से को भी अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट के जरिये शेयर किया था.

Back to top button