राशिफल

Rashifal 6 May: आज इन 4 राशि वालों की परेशानियां होंगी खत्म, होगा अकस्मात् धनलाभ

हम आपको गुरुवार 6 मई का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 6 May 2021

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आप थोड़े उत्साही और संवेदनशील हो सकते हैं। प्रयास सफल रहेंगे। सोशल साईट पर आज आपके कुछ नए दोस्त बनेंगे। आज जीवन मे नई आशा जागेगी। आपको व्यवसाय के क्षेत्र में लाभ मिलेगा। दूसरों के मामलों में हस्तक्षेप करने से बचें। जीवनसाथी के साथ आपके संबंध मधुर बनेंगे। जीवनसाथी के स्वभाव में आपको गर्म मिज़ाजी देखने को मिल सकती है। व्यस्तता रहेगी। आर्थिक स्थिति को सुधारने में काफी मेहनत करनी होगी।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज दुष्टजन हानि पहुंचा सकते हैं, ध्यान रखें। सेहत में गिरावट आ सकती है और इनकम में भी कुछ दिक्कतें आ सकती हैं। फिर भी आपका कोई काम नहीं रुकेगा। बदलता हुआ समय है इसलिए कामकाज को लेकर किसी भी तरह की ज़ल्दबाज़ी बिलकुल न करें। युवा वर्ग समाजिक कार्य में बढ़-चढ़कर हिस्सा लें। शादीशुदा लोगों का गृहस्थ जीवन अच्छा रहेगा। जीवन साथी आपके साथ सहयोग करेगा।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज का दिन नई ऊर्जा एवं नई संभावनाएं लेकर आया है। कार्यसिद्धि होगी। जोखिम और संपार्श्विक के काम से बचें। पराक्रम में वृद्धि के कारण आज मन प्रसन्न रहेगा। व्यापार में आज आपको उन्नति के अवसर मिलेंगे। सोच-समझकर कार्य-व्यवहार करने से लाभ प्राप्त होगा। जो लोग अपने कार्यालय में अग्रणी स्थिति या उच्च पद पर है, उन लोगों के लिए बेहतर करियर के अवसर आज आ सकते है। कर्तव्यों का निर्वाहन करें।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

भौतिक सुख सुविधाओं की ओर आपका रुझान बढ़ेगा। व्यक्तिगत समस्याएं हल होंगी। सफलता हासिल करने के लिए समय के साथ अपने विचारों में बदलाव लाएँ। इससे आपका दृष्टिकोण व्यापक होगा। पारिवारिक जिम्मेदारियों के कारण आपको तनाव हो सकता है। फैमिली और बच्चों के साथ अधिक वक्त बिताने की आवश्यकता है। जमीन-जायदाद खरीदने में आपका ध्यान रहेगा। निवेश की योजना बन सकती है।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

फालतू भाग-दौड़ खत्म हो सकती है। घर का माहौल आपके लिए खुशनुमा रहेगा। आज किए गए कार्यों से आपको लाभ मिलेगा खासकर आज पैसों से संबंधित काम करें उनका पूरा परिणाम आपको मिलने के योग हैं। बिजनेस और कामकाज से जुड़ी परेशानियां खत्म होंगी। लव लाइफ और दाम्पत्य जीवन के लिए समय अच्छा है. आपके व्यवसाय या कार्य क्षेत्र का समय उत्तम है। अपनी निजी जिन्दगी में दूसरों को दखल न दें।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज आपके गृहस्थ जीवन में मधुरता छाई रहेगी। संपत्ति खरीदने में सफलता मिल सकती है। इनकम में बढ़ोतरी होगी। धन की आवक होगी। आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। परिवार वालों को वक्त देंगे। कर्मक्षेत्र में सहकर्मियों से काम कराने के लिए मीठे शब्दों का प्रयोग करना बेहद जरूरी है। वैवाहिक जीवन बेहतर रहेगा और पत्नी का सहयोग मिलेगा। नई वस्तुओं की खरीदारी के लिए अच्छा दिन है। प्रसन्नता का अनुभव होगा।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज आप संतान का मार्गदर्शन जरूर करें। आज आप माता-पिता से अपने भविष्य के बारे में विचार-विमर्श करेंगे। सेहत के मामले में आप तंदरुस्त रहेंगे। निवेश करना चहाते है तो जानकर लोगों से जानकारी ले लें। आपको कुछ मौकों पर आत्मविश्वास की कमी हो सकती है लेकिन आप अपने रास्ते में आने वाली बाधाओं को दूर करने में सक्षम होंगे। आपके लिए दिन अच्छा रहेगा। आपके घर के कलह मिट जायेंगे। लवमेटस के लिए दिन अच्छा रहेगा।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज आपके लिए योजना बनाना मेहनत करने से भी ज्यादा कारगर साबित हो सकता है। आपको छोटा-मोटा इनाम मिल सकता है। आपके लिए परिवार, जमीन-जायदाद के मामले, दोस्त और रिश्तेदार बहुत खास हो सकते हैं। आपका व्यवहार पार्टनर को खुशी देगा। अगर आप किसी को पसंद करते हैं और अपने प्यार का इजहार करना चाहते हैं। तो आपके लिए यह समय सबसे अच्छा रहेगा। ऑफिस में बिजी हो सकते हैं।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज व‍िभिन्‍न क्षेत्रों से धन प्राप्ति का योग है। आपका ज्ञान और हास-परिहास आपके चारों ओर लोगों को प्रभावित करेगा। निराशा से मुक्ति म‍िलने का योग है। शत्रु आज निर्बल रहेंगे। बुद्धि एवं कल्पना शक्ति से अपने व्यवसाय को सफल एवं उच्च बनाएंगे। नई योजनाओं धीरे-धीरे समय के साथ लाभ प्रदान करना शुरू करेंगी। मानसिक स्थिति में अच्छा खासा सुधार आप लोगों को देखने को मिल सकता है। पारिवारिक रिश्ते मजबूत होंगे।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

मकर राशि वाले अपनी सोच को सकारात्मक रखते हुए सावधानी पूर्वक निर्णय लें। आप अपने बच्चों के साथ ख़ुशी के पल बितायेंगे। आपका वैवाहिक जीवन खुशियों से भरा रहेगा। सरकारी कार्यों में आपको सफलता मिलेगी। यदि आप लेखक अथवा पत्रकार हैं तब आज का दिन श्रेष्ठ व शुभ है। नए काम की जिम्मेदारी मिल सकती है। आज किसी कागजात पर हस्ताक्षर करने से बचें। व्यापार में अधिक सावधान रहें, धन हानि की आशंका बनी हुई है।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज आप भविष्य की योजनाएं निर्धारित करेंगे। भाग्योदय की भी संभावना है। आज आप अच्छा अनुभव करने वाले हैं। पर‍िवार में कलह का माहौल हो सकता है। आज आपका कोई मित्र आपसे आर्थिक सहायता के लिए कह सकता है। पत्‍नी या प्रेम‍िका से आपके संबंध खराब हो सकते हैं। बेहतर होगा क‍ि र‍िश्‍तों में सामंजस्‍य बनाने की कोश‍िश करें। सबका सम्मान करें। कारोबार और नौकरी में अच्छी स्थितियां बन सकती हैं।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज आपके व्यक्तिगत संबंध मधुर हो सकते हैं। शत्रु से राहत मिलेगी। आपका खुद पर आत्मविश्वास बढ़ेगा और आपके खर्चों में कमी आएगी। इनकम भी बढ़ेगी जिससे आर्थिक स्थिति पर सकारात्मक बदलाव देखने को मिलेंगे। आपकी मेहनत आपको अच्छे फल प्रदान करेगी। पिछले कुछ समय से चला आ रहा झंझट खत्म होने की संभावना है। मानसिक तनाव और परेशानी दूर करने के लिए आध्यात्मिकता का सहारा लेंगे।

आपने Rashifal 6 May का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 6 May का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 6 May 2021 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : बुधवार के दिन भूलकर भी ना करें ये कार्य, इन्हें करने से दुर्भाग्य साथ नहीं छोड़ता

Back to top button
?>