बॉलीवुड

ऋतिक रोशन ने कोरोना से जीतने के लिए इकट्ठा किये 27 करोड़ रुपए, इसमें हॉलीवुड सेलेब्स भी शामिल

देश में कोरोना से हालात अनियंत्रित होते जा रहे है. केंद्र सरकार और राज्य सरकार द्वारा लगाया गया जनता कर्फ्यू भी कुछ काम नहीं आ रहा है. देश में लगातार मामले बढ़ते ही जा रहे है. रोज़ाना 3 लाख से ज्यादा मामले आना सरकार की नाक में दम करे हुए है. देश में हालात इस कदर ख़राब हो चुके है कि मरीज़ों को समय पर अस्पताल तक नहीं मिल पा रहा है. अगर किसी को मिल जाता है तो अस्पताल में ऑक्सीजन नहीं है. ऑक्सीजन की कमी से देश में सैकड़ो मौत हो रही है. इन दोनों के बावजूद भी कई दवाओं के लिए भी मरीज़ और उसके परिजन को झूझना पड़ रहा है.

ऐसे मे देश के हालात को देखते हुए कई बॉलीवुड सेलेब्स भी मदद को आगे आए है. इस कड़ी में हालिया ऋतिक रोशन (Hrithik Roshan) का नाम भी शामिल हुआ है. इस अभिनेता ने 15 हजार डॉलर यानी करीब 11 लाख रुपए दान दिए है. रितिक रोशन के अलावा इस डोनेशन में कई हॉलीवुड स्टार्स का नाम भी शामिल है. इसकी जानकारी लेखक जय शेट्टी ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट के जरिये दी है.

उन्होंने अपनी पोस्ट में बताया कि ऋतिक रोशन के साथ ही हॉलीवुड स्टार्स शॉन मेंडेस, ब्रेंडन बुर्चर्ड, विल स्मिथ, जेमी कर्न लिमा ने कुल मिलाकर 3.68 मिलियन डॉलर (लगभग 27 करोड़ रुपए) भारत को दान किये किए हैं. इसके साथ ही जय शेट्टी ने सोशल मीडिया पर पोस्ट शेयर करते हुए इन सभी सेलेब्स को धन्यवाद भी दिया है. गौरतलब है कि इससे पहले ही सलमान खान, अक्षय कुमार और सोनू सूद, प्रियंका चोपड़ा भी कोरोना से प्रभावित लोगों की मदद के लिए मदद का हाथ बढ़ा चुके है. बॉलीवुड एक्ट्रेस और अक्षय कुमार की पत्नी ट्विंकल खन्ना ने भी लोगों की मदद के लिए एक एनजीओ की मदद से 250 ऑक्सीजन कॉन्सेंट्रेटर डोनेट किए थे.

बॉलीवुड की देसी गर्ल प्रियंका चोपड़ा ने पति निक जोनस के साथ मिलकर लंदन से 4 करोड़ रुपए का फंड सोशल मीडिया के जरिए एकत्रित किया था. आपको बता दें कि इस फंड का उपयोग ऑक्सीजन सप्लाई, कोविड केयर सेंटर और वैक्सीनेशन को बढ़ावा देने के लिए किया जानें वाला है. इन सेलेब के अलावा कई अन्य सेलेब भी जमीनी स्तर पर लोगों की और सरकार की मदद कर रहे है.

सिंगर सोनू निगम ने भी जरुरतमंदो के लिए ऑक्सीजन का इंतजाम किया है. ये ऑक्सीजन कैनिस्टर्स एंबुलेंस में लगे हुए होंगे ताकि कोरोना मरीजों को इमरजेंसी में ऑक्सीजन मिल सके. वहीं कई लोग अपने अपने स्तर पर मदद में लगे हुए है.

Show More
Back to top button