बॉलीवुड

कंगना रनौत को सच कहना पड़ गया भारी, ट्विटर अकाउंट किया गया सस्पेंड

बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत के ट्विटर अकाउंट को सस्पेंड कर दिया गया है। नियमों का उल्लंघन करने के आरोप में कंगना रनौत का अकाउंट सस्पेंड किया गया है। बंगाल विधानसाभ चुनाव को लेकर कंगना लगातार कई तरह के ट्वीट कर रही थी और इन्हीं ट्वीट के कारण ट्विटर कंपनी ने ये कदम उठाया है। अब कंगना रनौत के अकाउंट का लिंक खोलने पर Account Suspended लिखा हुआ रहा है।

कंगना ने पश्चिम बंगाल के विधानसभा चुनाव में ममता बनर्जी को मिली जीत को लेकर निराशा जाहिर की थी और तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) की प्रचंड जीत के बाद राज्य के विभिन्न हिस्सों में हो रही हिंसा पर अफसोस जताया था। एक्ट्रेस ने टीएमसी और ममता बनर्जी पर जमकर निशाना साधा था और एक के बाद एक ट्वीट किए थे।

इन ट्वीट्स के कारण किया अकाउंट सस्पेंड

बंगाल में हो रही हिंसा को लेकर अभिनेत्री ने कई सारे ट्वीट किए थे और टीएमसी पर निशाना साधते हुए एक ट्वीट में लिखा था कि ‘मैं गलत थी, वह रावण नहीं है। वह तो सबसे अच्छा राजा था दुनिया में सबसे अच्छा देश बनाया। महान एडमिनिस्ट्रेटर था, विद्वान था और वीणा बजाने वाला और अपनी प्रजा का राजा था, वह तो खून की प्यासी राक्षसी ‘ताड़का’ है। जिन लोगों ने उनके लिए वोट किया, खून से तुम्हारे हाथ भी सने हैं.’#BengalViolence

एक अन्य ट्वीट में इन्होंने लिखा था कि ‘टीएमसी के गुंडों ने बीजेपी कार्यकर्ता से गैंगरेप किया है। इंदिरा गांधी ने 39 बार आपातकाल लगाया और उसने बताया कि भारत को इस बात की परवाह नहीं है कि आप (अंतरराष्ट्रीय मीडिया) क्या सोचते हैं, ये गंवार खून का प्यासा राष्ट्र प्रेम मोदी जी की भाषा नहीं जानता, उन्हें डंडा चाहिए।

इस तरह के ट्वीट्स के बाद कंगना का अकाउंट आज सस्पेंड किया गया है। अकाउंट सस्पेंड होने पर फिलहाल कंगना की कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है। हालांकि इस मामले पर ट्विटर कंपनी का बयान जरूर आया है। जिसमें इस कंपनी ने कहा है हम व्यवहार पर मजबूत प्रवर्तन कार्रवाई करेंगे, जिसमें ऑफलाइन नुकसान पहुंचाने की क्षमता है। संदर्भित नियमों को ट्विटर नियमों के बार-बार उल्लंघन करने की वजह से ये एक्शन लिया गया है। हम अपनी सेवा पर हर किसी के लिए निष्पक्ष रूप से ट्विटर नियमों को लागू करते हैं।

लोगों की आ रही प्रतिक्रिया

कंगना का अकाउंट सस्पेंड होने के बाद सोशल मीडिया पर कुछ लोग ट्विटर मीम्स शेयर कर रहे हैं और कंगना का मजाक बना रहे हैं। जबकि कई लोग एक्ट्रेस का अकाउंट वापस लाने की मांग कर रहे हैं।


गौरतलब है कि कंगना ट्विटर पर काफी एक्टिव रहती थी और अक्सर हर मुद्दे पर अपनी राय रखती हैं। कंगना से पहले इनकी बहन रंगोली का अकाउंट भी नियमों का उल्लघंन करने के आरोप में सस्पेंड कर दिया गया था। बहन का अकाउंट सस्पेंड होने के बाद ही कंगना ने ट्विटर पर अपना अकाउंट बनाया था। कंगना के अकाउंट को बनें अभी एक साल भी नहीं हुआ है।

Show More
Back to top button