बॉलीवुड

रियलिटी शो रोडीज़ और स्प्लिट्सविला की सच्चाई आई सामने,रणविजय सिंह ने किया ये खुलासा

इन दिनों टीवी पर किसी भी शो से ज्यादा दबदबा और TRP रियलिटी शोज का होता है. इसीलिए हर चैनल किसी न किसी रियलिटी शो को प्रस्तुत करता ही है. इसे देखने में लोगों को इसलिए मज़ा आता है क्योंकि इसमें उन्हें लड़ाइयां और रियल चीजे देखने को मिलती है. वहीं कई लोगों मानना होता है कि ये शोज रियल नहीं बल्कि स्क्रिप्टेड होते हैं. इनमे होने वाली लड़ाइयां, बातें, गालियां आदि सबकुछ पहले से सोचा समझा हुआ होता है.

टीवी पर आने वाले कुछ बड़े शोज जैसे बिग बॉस, रोडीज और स्पिलिस्टविला के बारे में कई टीवी समीक्षक कह चुके है कि ये शो स्क्रिप्टेड होते है. वहीं इन शोज के मेकर्स हमेशा कहते आये है कि ये शोज रियल होते है. अब इन शोज के स्क्रिप्टेड होने के बारे में रोडीज फेम रणविजय सिंह ने अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त की है. रणविजय सिंह ने एक निजी वेब साइट को दिए अपने इंटरव्यू में बताया कि, रोडीज और स्पिलिस्टविला में जो कुछ भी होता है वह वास्तविकता में होता है. सब कुछ असली होता है.

रणविजय सिंह ने आगे कहा कि, इस शो के लिए किसी भी कंटेस्टेंस्ट्स को स्क्रिप्ट नहीं दी जाती है. सब कुछ उन लोगों के अंदर से ही निकलता है. इसमें आने वाली बात, लड़ाइयां , हंसी, मजाक सब कुछ रियल होता है. कुछ भी स्क्रिप्टेड नहीं होता है. जो जैसा होता है वैसा ही टेलीविजन पर दिखाया जाता है. कुछ ही हेरा फेरी नहीं की जाती है. इसके साथ ही रणविजय ने बताया कि, वो स्मार्ट, गुडलुकिंग, हैंडसम या सुंदर है या फिर एक अच्छे एक्टर या एक्ट्रेस हैं.

हम शो में कंटेस्टेंट को उनकी पर्सनालिटी के आधार में सेलेक्ट करते है. इस दौरान हम कोशिश करते है कि शो में हिस्सा लेने वाले लोग अलग-अलग पर्सनैलिटी के होना चाहिए. इसके बाद उन्होंने कहा कि, शो में अलग अलग पर्सनैलिटी होने के बाद जब सब एक साथ रहते हैं, तो सभी पर एक लग तरह का प्रेशर पड़ता है. सभी के अलग अलग रियल एक्सप्रेशन बाहर आते है. सभी अपने -अपने तरीके से अपनी सिचुएशन को हैंडल करते है. किसी ने कुछ मजाक किया तो हंस लेते है. लड़ाई हो रही है तो सभी आपस में लड़ भी लेते है. ये सब शो में सच में होता है.

गौरतलब है कि रणविजय सिंह और उनकी पत्नी प्रियंका सिंह एक बार फिर से माता-पिता बनने वाले है. उनकी पत्नी प्रियंका एक बार फिर प्रेग्नेंट हैं. इसके पहले दोनों एक प्यारी सी बेटी के माता-पिता बन चुके है. उन्होंने अपनी पहली बेटी का नाम कायनात रखा है. ज्ञात हो कि रणविजय ने पिछले महीने ही अपनी पत्नी के प्रग्नेंट होने की जानकारी सोशल मीडिया पर शेयर की थी.

रणविजय के करियर की शुरुआत एमटीवी के शो रोडीज को जीतने के साथ हुई थी. शो जितने के बाद ही वह इस शो के वीजे के रूप में नज़र आने लगे. एमटीवी शो रोडीज होस्ट करने के अलावा वह स्कूटी पेप तिन डिवा और एमटीवी स्प्लिट्सविला भी होस्ट कर चुके हैं. इसके साथ ही वह एमटीवी फ़ोर्स इंडिया को भी होस्ट कर चुके है. इसके साथ ही वह कुछ फिल्म्स में भी काम कर चुके है. वह अजय देवगन और सलमान खान स्टारर फिल्म लंदन ड्रीम्स में भी काम कर चुके है.

Back to top button