बॉलीवुड

जब 20 साल छोटी एक्ट्रेस को किस करते हुए विनोद खन्ना ने काट लिए थे होंठ, जमकर मचा था बवाल

फिल्मों में हीरो-हीरोइन का किसिंग सीन देना आम बात है. बात गुजरे जमाने की हो या आज की किसिंग सीन अक्सर देखने को मिले हैं. हालांकि बॉलीवुड के कई किसिंग सीन पर ख़ूब बवाल भी मचा है. ऐसा ही एक किसिंग सीन दिग्गज़ और दिवंगत अभिनेता विनोद खन्ना और बॉलीवुड की मशहूर अदाकारा माधुरी दीक्षित के बीच का भी है.

विनोद खन्ना को लेकर कहा जाता है कि, वे फिल्मों में इंटीमेट सीन के दौरान बहक जया करते थे और माधुरी दीक्षित के साथ भी ऐसा यही हुआ था. दरअसल, माधुरी दीक्षित और विनोद खन्ना की फिल्म ‘दयावान’(Dayavan) में दोनों का एक किसिंग सीन था, जिसकी आज भी ख़ूब चर्चा होती है. वहीं उस समय तो इस पर ख़ूब बवाल मचा था.

फिल्म ‘दयावान’(Dayavan) साल 1988 में रिलीज हुई थी. इस फिल्म में विनोद खन्ना और माधुरी दीखित के कई बोल्ड और इंटिमेट सीन देखने को मिले थे. दर्शक इन्हें देखकर हैरान हो गए थे. बताया जाता है कि, मेकर्स ने माधुरी को फिल्म में किसिंग सीन के लिए 1 करोड़ रुपये दिए थे. आइए विस्तार से जानते हैं कि यह किस्सा क्या है…

‘आज फिर तुम पे प्यार आया है’ में फिल्माए गए थे बोल्ड सीन…

फिल्म ‘दयावान’ का गाना ‘आज फिर तुम पे प्यार आया है’ काफी मशहूर हुआ था. गाने में विनोद खन्ना और माधुरी के बीच बोल्ड सीन फिल्माए गए थे. इस फिल्म का निर्देशन अभिनेता-निर्देशक फिरोज खान ने किया था. बताया जाता है कि, जब विनोद खन्ना, माधुरी के साथ किसिंग सीन कर रहे थे, तब वे होश खो बैठे और बहक गए. वे इस कदर बहके कि माधुरी के होंठों को उन्होंने जोर से काट लिया था. इससे माधुरी काफी असहज हो गई थी. इसे बॉलीवुड का सबसे Hot Kiss भी माना जाता है.

फिल्म दयावान तक बिनोद खन्ना एक बड़े स्टार के रूप में पहचाने जाने लगे थे और विनोद खन्ना इस सीन को परफेक्ट बनाने के लिए बार-बार री टेक भी ले रहे थे. वहीं दूसरी ओर माधुरी इस दौरान करियर के शुरुआती सालों में ही थी. इस किसिंग सीन पर ख़ूब बवाल हुआ और लोगों ने इसकी ख़ूब आलोचना की. जबकि दोनों कलाकारों के बीच उम्र का फासला भी सुर्ख़ियों में रहा. विनोद खन्ना, उम्र में माधुरी से 20 साल बड़े थे.

फिरोज खान ने नहीं हटाया किसिंग सीन…

विनोद खन्ना के साथ दिए किसिंग सीन पर माधुरी दीक्षित काफी असहज और परेशान हो गई थी. इसके चलते उन्होंने फिल्म के निर्देशक फिरोज खान से इस किसिंग सीन को हटाने की मांग कर दी. हालांकि उन्हें निराशा हाथ लगी. दरअसल, फिरोज खान ने माधुरी को जवाब दिया कि, इस सीन के लिए आपको एक करोड़ रूपए दिए गए हैं. भला हीरोइनों को कौन इतने पैसे देता है.

बता दें कि, विनोद खन्ना ने बॉलीवुड की कई हिट फिल्मों में काम कर सुपरस्टार का तमगा प्राप्त किया था. 2017 में कैंसर के चलते उनका निधन हो गया था.

 

Back to top button