बॉलीवुड

जया बच्चन ने खुद बताया आखिर क्यों टूटी थी अभिषेक-करिश्मा की सगाई, ये थी सबसे बड़ी चौंकाने वाली वजह

बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन के बेटे अभिषेक बच्चन (Abhishek Bachchan) और ऐश्वर्या राय बच्चन (Aishwarya Rai Bachchan) को बॉलीवुड का सबसे शानदार कपल माना जाता है. लेकिन ऐश से पहले करिश्मा कपूर बच्चन परिवार की बहू बनने वाली थी. मगर किसी वजह से करिश्मा उनकी बहू नहीं बन पाई. ये रिश्ता बीच में ही टूट गया था.

आपको बता दें कि अभिषेक की फिल्म ‘रिफ्यूजी’ रिलीज होने के दो ठीक दो साल बाद 2002 में अमिताभ बच्चन ने अपने 60वें जन्मदिन पर अभिषेक और करिश्मा की सगाई की घोषणा की थी. इसी मौके पर जया बच्चन ने कहा था, बच्चन परिवार और नंदा परिवार एक और परिवार के साथ अपना रिश्ता बना रहा है. और वह है कपूर परिवार. इसके आगे उन्होंने कहा कि मेरी होने वाली बहू है करिश्मा कपूर.

इसके साथ ही जया ने कहा था कि ये अभिषेक का तोहफा है, जो उन्होंने अपने पिता के 60वें जन्मदिन पर दिया है. दोनों ही परिवार में ख़ुशी का माहौल था. लेकिन ये रिश्ता सिर्फ दो महीनों में ही टूट गया. बाद में खबर फैलने लगी कि जया नहीं चाहती थी कि उनके परिवार की बनने वाली बहू फिल्मो में काम करें. इसके साथ ही करिश्मा की माँ बबिता को भी अभिषेक कोई ज्यादा पसंद नहीं थे.

अभिषेक को ना पसंद करने की वजह ये भी थी कि उस समय अभिषेक एक के बाद एक फ्लॉप फिल्मे दे रहे थे. वहीं करिश्मा उस समय टॉप की अभिनेत्री में से एक थी. इसके अलावा उस समय मीडिया में एक रिपोर्ट यह भी फ़ैल रही थी कि बबिता अपनी सुपरस्टार बेटी (करिश्मा) की शादी स्ट्रगलिंग एक्टर (अभिषेक) से नहीं करवाना चाहती थी.

करिश्मा की माँ बबिता को इस बात का डर था कि कहीं अभिषेक करियर में विफल हो गए तो उनकी बेटी के करियर का क्या होगा. इसके बाद करिश्मा भी अपनी माँ को ज्यादा कुछ नहीं कह सकी और बाद में दोनों की सगाई टूट गई. वर्ष 2008 में जया बच्चन ने एक मैगजीन को इंटरव्यू दिया था इसमें उन्होंने इस सगाई के बारे में कई खुलासे किये थे.

इस इंटरव्यू के दौरान उन्होंने कहा था कि, बच्चों की परवरिश में ये ध्यान देना बहुत जरुरी है कि उन्हें अच्छे संस्कार मिले. इसी दौरान उनसे यह भी पूछा गया कि क्या करिश्मा कपूर और अभिषेक बच्चन की शादी भी इसी वजह से टूटी थी. जया ने लंबी चुप्पी के बाद कहा था, करिश्मा कपूर में कपूर खानदान का ही तो जीन्स और खून है. उन्होंने यह भी कहा इसमें किसी के परिवार वालो को भी दोष नहीं दिया जा सकता.

इसी इंटरव्यू में जया ने अपनी बहू ऐश्वर्या की तारीफ़ भी की थी. उन्होंने कहा था कि ऐश में वह सब संस्कार है जो मैं अपनी बहू में देखती हूँ. उन्होंने बताया- ऐश्वर्या जितनी खूबसूरत हैं, उतनी ही जमीन से जुड़ी हुई भी हैं. उसमे सभी संस्कार भी है. वो एक जिम्मेदार मां हैं.

गौरतलब है कि जया बच्चन ने 1971 में आई फिल्म गुड्डी से बॉलीवुड में डेब्यू किया था. इस दौरान अपने 50 साल के लम्बे करियर में जया ने कई शानदार फिल्मे दी. उन्होंने उपहार, समाधी, कोशिश, शोर, जंजीर, जवानी दीवानी, परिचय, पिया का घर, मिली, चुपके-चुपके, शोले, नौकर, सिलसिला, कभी खुशी कभी गम, कल हो ना हो जैसी फिल्मों में शानदार अभिनय किया था.

Show More
Back to top button