बॉलीवुड

जब बेटी की शादी में बच्चों की तरह रोए धर्मेंद्र, रूमाल से पोंछे अपने आंसू, देखें इमोशनल Video

हिंदी सिनेमा के दिग्गज़ अभिनेता धर्मेंद्र ने दो शादियां की है. पहली शादी उन्होंने महज 19 साल की उम्र में प्रकाश कौर से की थी, वहीं दूसरी शादी उन्होंने फिल्मों में एंट्री लेने के बाद दिग्गज़ और ख़ूबसूरत अदाकारा हेमा मालिनी से की थी. धर्मेंद्र और प्रकाश के चार बच्चे दो बेटे सनी देओल और बॉबी देओल है, जबकि दो बेटियां अजिता देओल और विजेता देओल हैं. वहीं धर्मेंद्र और हेमा मालिनी की दो बेटियां ईशा और अहाना देओल है.

प्रकाश कौर से धर्मेंद्र ने साल 1954 में शादी की थी. जबकि हिंदी सिनेमा में कदम रखने के बाद उनका दिल हेमा मालिनी पर आ गया था. हेमा भी धर्मेंद्र को पसंद करने लगी थी. साथ काम करने के दौरान दोनों के बीच नजदीकियां बढ़ने लगी और फिर दोनों ने एक होने का फ़ैसला कर लिया. साल 1980 में दोनों ने सात फेरे ले लिए थे. वहीं साल 1981 में हेमा ने बड़ी बेटी ईशा को जन्म दिया था.

ईशा ने भी अपने माता-पिता की तरह फिल्मों में काम किया, लेकिन उन्हें कोई ख़ास सफलता हाथ नहीं लग सकी. धर्मेंद्र और हेमा मालिनी ने अपनी बड़ी बेटी की शादी साल 2012 में बहुत धूमधाम से की थी. ईशा देओल ने भरत तख़्तानी संग सात फेरे लिए थे. शादी के दौरान एक ऐसा पल भा आया जब धर्मेंद्र बेहद भावुक हो गए थे.

आपको बता दें कि, फिलहाल सोशल मीडिया पर एक वीडियो बड़ी तेजी के साथ वायरल हो रहा है जो कि ईशा देओल और भरत तख़्तानी की शादी का है. वीडियो में देखा जा सकता है कि, बेटी की विदाई के समय ईशा के पिता यानी धर्मेंद्र खुद को संभाल नहीं पाते हैं और बेटी से जुदा होने के गम में वे रोने लगते हैं.

धर्मेंद्र को वीडियो में भावुक होते देख आपका भी दिल एक पल के लिए पसीज जाएगा. आपने भी शायद धर्मेंद्र को इस तरह से भावुक होते हुए कभी नहीं देखा होगा. आपको बता दें कि, न केवल धर्मेंद्र बल्कि ईशा की मां अभिनेत्री हेमा मालिनी की आंखें भी इस दौरान भर आई थी.

आपको जानकारी के लिए बता दें कि, इस किस्से का जिक्र ईशा देओल टीवी के मशहूर रियलिटी शो इंडियन आइडल 2 में कर चुकी हैं. गौरतलब है कि, कुछ दिनों पहले शो में हेमा मालिनी ने मेहमान के रूप में एंट्री ली थी. इस दौरान उन्होंने ऍबे बेहतरीन डांस से दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया था, जबकि शो के प्रतियोगियों और जजेस के साथ भी उन्होंने खूब मस्ती की थी.

शो के दौरान हेमा मालिनी को एक खास संदेश वीडियो दिखाया गया जो उनकी बेटी ईशा की तरफ से था. इसमें ईशा ने कहा था कि, ‘मां की जिंदगी का सफर जो मैंने देखा है, मुझे नहीं लगता कि किसी ने इतने करीब से देखा होगा. आप सबके लिए हेमा जी एक ड्रीमगर्ल हैं और हमेशा रहेंगी. लेकिन हमारे लिए वो सिर्फ ड्रीमगर्ल नहीं हैं. वो हमारी अम्मा हैं. उन्होंने बहुत कुछ देखा है जिंदगी में और हम उनके साथ वो सब देख चुके हैं. जब मेरी शादी हो रही थी, घर छोड़कर जाना पड़ता है. वो बहुत ही कठिन पल था मेरे लिए. विदाई का समय था और मम्मी बिल्कुल मजबूत थी. लेकिन जब मैं गई तब फोन आया मम्मी का. जोर से रो रही थीं मम्मी.’

आगे ईशा ने कहा कि, ‘मम्मा मैं बस यही कहना चाहूंगी कि आज मैं ईशा देओल के तौर पर सबके लिए जो कुछ भी हूं वो सिर्फ आपकी वजह से हूं. मैं आपकी पूजा करती हूं, आपका सम्मान करती हूं और आपसे प्यार करती हूं. आपकी बिट्टू हमेशा आपके लिए है.’ बेटी की बातें सुनकर हेमा मालिनी की आंखें छलक पड़ी थी. उन्होंने कहा कि, ‘ईशा और अहाना मेरी प्यारी बच्चियां हैं.’

Show More
Back to top button