बॉलीवुड

अमिताभ-अक्षय सहित बड़े सितारों की इन फिल्मों को लगा कोरोना का ब्रेक, शायद अब नहीं होगी रिलीज़

कोरोना (Corona) के देश भर में बढ़ते मामलों ने एक बार फिर सभी की नींदे उड़ा दी है. इसका सबसे बड़ा असर बॉलीवुड में देखने को मिल रहा है. इस वजह से फिल्म इंडस्ट्री फिलहाल घुटनों पर आ गई है. इसके साथ ही कोरोना की वजह से लगे नाईट कर्फ्यू में मुंबई की शूटिंग भी बंद हो गई है. वहीं खबरों के मुताबिक एक बार फिर से लॉक डाउन की ख़बरें तेज़ हो गई है.

हम आपको बताने जा रहे है कोरोना की वजह से बॉलीवुड की कौन कौन सी फिल्में प्रभावित होने जा रही है. इससे बॉलीवुड का भी करोड़ों का नुकसान होने वाला है. ये फिल्में लगी है लाइन में.

अमिताभ-इमरान की फिल्म
अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan), इमरान हाशमी (Emraan Hashmi) और रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty) स्टारर फिल्म चेहरे काफी समय से लटकी हुई है. इस फिल्म का ट्रेलर लॉन्च हो चुका है. और यह फिल्म 9 अप्रैल को सिनेमाघरों में रिलीज़ होने वाली थी. लेकिन अब इसकी सारी प्लानिंग रखी रह गई है. वहीं दिन में लोग कोरोना के कारण थिएटर्स में नहीं पहुंच रहे है.

बंटी और बबली 2
सैफ अली खान, रानी मुखर्जी और सिद्धांत चतुर्वेदी जैसे स्टार्स के साथ बनी ये फिल्म भी 23 अप्रैल को होने वाली थी. लेकिन अब इस फिल्म के निर्माता यशराज फिल्म्स ने इसे अनिश्चितकाल के लिए टाल दिया है. अब पता नहीं ये फिल्म कब रिलीज़ होगी.

सरकार के आदेश के बाद हिंदी फिल्मों की रिलीज डेट का कैलेंडर अपनी शेप में आना शुरू ही हुआ था. आपको बता दें कि अप्रैल में अक्षय कुमार, अजय देवगन, रणवीर सिंह और कैटरीना कैफ की फिल्म सूर्यवंशी ( Sooryavanshi) की रिलीज डेट भी तय की गई थी. लेकिन अब इसका सीधा असर इस पर पड़ेगा. इसके साथ ही इसके बाद में मई में सलमान की राधे, जॉन अब्राहम की सत्यमेव जयते 2, अक्षय कुमार की बैलबॉटम जैसी शानदार फिल्में भी लगी थी.

इसके बाद जून में कपिल देव के वर्ल्ड कप जीतने पर बनी फिल्म 83 और रणवीर कपूर की शमशेरा की रिलीज आने वाली थी. अब कोरोना का एक बार फिर से फैलने के कारण इन सभी फिल्मों की रिलीज़ डेट टल गई थी. अगर इन फिल्मों का अनुमानित बजट कुल मिलाकर करीब 300 करोड़ मान लिया जाए तो भी इनसे मेकर्स को 1000 करोड़ रुपए की बिजनेस करने की आशा थी. लेकिन मौजूदा कंडीशन के कारण अब ये फिल्में रिलीज़ नहीं हो पायेगी.

फिल्म एक्सपर्ट की माने तो 2021 में हिंदी में बड़ी 50 से ज्यादा फिल्में रिलीज होने की उम्मीद की जा रही थी. देश भर में लगभग दस हजार स्क्रीन्स पर ये फिल्में रिलीज होनी थीं जो कम से कम 5000 करोड़ के कमाई के आंकड़े को छू सकने में सफल हो सकती थी. इसी बीच 2021 की पहली तिमाही में जो फिल्में रिलीज़ हुई थी वह बुरी तरह से पीट गई थी. कहा जा रहा है कि करोना की इस नई लहर ने दस्तक दे दी है जिसके कारण अब बॉलीवुड को 3 हजार करोड़ का नुकसान होने का अनुमान है.

इसी बीच कई फिल्मों के ओटीटी प्लेटफार्म पर आने की उम्मीद भी है. लेकिन बड़े बजट की फिल्में इस प्लेटफार्म पर आने से कतरा रही है. क्योंकि उन्हें यहाँ से वह फायदा नहीं होगा जो वह चाहती है.

Back to top button