बॉलीवुड

संन्यासी बनने जा रही हैं नागिन मौनी रॉय, सद्गुरु जग्गी वासुदेव से मिलकर लिखा ये ख़ास सन्देश

एक्ट्रेस मौनी रॉय इन दिनों काफी चर्चा में बनी हुई है. वह अपने डांस वीडियो और नई नई तस्वीरों के जरिये सभी का ध्यान अपनी और आकर्षित करती रहती है. लेकिन इस बार वह एक दूसरी वजह से चर्चा में बनी हुई है. मौनी रॉय अध्यात्म में भी काफी दिलचस्पी रखती है. इन दिनों उन्होने इंस्टाग्राम पर अपनी कुछ तस्वीरें शेयर की हैं जो तेज़ी से वायरल हो रही है.

इन तस्वीरों में उन्हें ईशा फाउंडेशन के संस्थापक सद्गुरु जग्गी वासुदेव के साथ देखा जा सकता है. मौनी ने इस तस्वीर के साथ लिखा, मेरे पास आमतौर पर हर समय कहने के लिए बहुत कुछ रहता है, लेकिन कल से, जब से मैं सद्गुरु से मिली हूं, तब से मुझे शांति का अनुभव हो रहा है. मुझे ज्यादा बातचीत या कुछ बोलने या करने की जरूरत बिल्कुल भी महसूस नहीं हो रही है. मुझे यह भी समझ नहीं आ रहा है कि मुझे क्या लिखना चाहिए या क्या कहना चाहिए. इसके साथ ही अभिनेत्री ने लिखा, आई लव यू सद्गुरु, हम सभी काफी भाग्यशाली हैं कि आप इस धरती पर हैं.

इसके अलावा मौनी ने ईशा होम स्कूल की कई फोटो भी शेयर की हैं. ज्ञात हो कि मौनी कई मौकों अपनी अध्यात्म के प्रति अपनी दिलचस्पी दिखा चुकी है. महाशिवरात्रि के अवसर पर भी मौनी की शिवलिंग की पूजा करते हुए बेहतरीन तस्वीर वायरल हुई थी. उस दौरान उन तस्वीरों के साथ कैप्शन में मौनी ने महामृत्युंजय मंत्र भी लिखा था. इसके साथ ही मौनी ने कुछ दिनों पहले सरकार से ख़ास अपील करते हुए कहा था कि भगवत गीता का पाठ स्कूल के सिलेबस में भी सम्मिलित किया जाना चाहिए.

अभिनेत्री के मुतबिक आपके पास कोई भी सवाल हो उसका जवाब आपको गीता में अवश्य मिल जाएगा. मौनी ने यह भी बताया था कि लॉक डाउन के दौरान उन्होने गीता को बेहद करीब से जाना पहचाना है. और उन्हें उससे जिंदगी में बहुत कुछ सीखा है. आपको बात दें कि मौनी ने 2006 में ‘क्योंकि सास भी कभी बहू थी’ सीरियल से छोटे पर्दे पे डेब्यू किया था. उसके बाद वह वह ‘देवों के देव महादेव’ और ‘नागिन’ जैसे टीवी शो में नज़र आई थी. मौनी को ‘नागिन’ जैसे टीवी शो से देशभर में पहचान मिली थी.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by mon (@imouniroy)

 

View this post on Instagram

 

A post shared by mon (@imouniroy)

अभिनेत्री मौनी ने अक्षय कुमार के साथ गोल्ड फिल्म में भी काम किया था. वह जल्द ही फिल्म ‘ब्रह्मास्त्र’ (Brahmastra) में रणबीर कपूर (Ranbir Kapoor) और आलिया भट्ट (Alia Bhatt) के साथ नजर आने वाली हैं.

गौरतलब है कि सद्गुरु जग्गी वासुदेव ने कुछ दिनों पहले मंदिरों को लेकर सोशल मीडिया पर एक पोस्ट शेयर की थी, जिसमें उन्होंने लिखा था, हिंदू समुदाय को अपने तीर्थयात्रा पर जाने के लिए दान के रूप में भत्ते की जरूरत नहीं है. अच्छे और वैभवपूर्ण मंदिरों की रोजाना यात्रा ही हमारा तीर्थ है. पैसा नहीं, हमें अपने पुराने मंदिरों के गौरव को फिर से स्थापित करने की जरुरत है. इसके साथ ही उन्होंने #FreeTNTemples , @CMOTamilNadu , @mkstalin ,@rajinikanth कुछ हैश टैग का इस्तेमाल किया था और अभिनेता रजनीकांत को भी टैग किया था.

Back to top button