बॉलीवुड

पाकिस्तान में इनके हुस्न और एक्टिंग के दीवाने है लोग, लेकिन भारत में हुई है बुरी तरह से फ्लॉप

पाकिस्तान के सिनेमा में बहुत सी शानदार और खूसबूरत अभिनेत्रियां है. उनकी खूबसूरती बॉलीवुड की बालाओं से कम नहीं है. लेकिन पाकिस्तान की ये अभिनेत्रियां जब बॉलीवुड में किस्मत आज़माने आई तो ये बुरी तरह से फ्लॉप हुई है. आज हम आपको ऐसी ही एक्ट्रेस के बारे में बताने जा रहे है.

सबा कमर
सबा कमर ने दिवगंत अभिनेता इरफान खान के साथ फिल्म ‘हिंदी मीडियम’ में अभिनय किया था. उनके अच्छे काम करने के बाद भी उन्हें बॉलीवुड में काम नहीं मिला.

सजल एली
सजल एली ने 2017 में श्रीदेवी स्टारर फिल्म ‘मॉम’ के साथ कदम रखा था. इस फिल्म में सजल ने श्रीदेवी की सौतेली बेटी का रोल प्ले किया था. इस पूरी फिल्म में श्रीदेवी ही छाई रहीं थी, और सजल केवल साइड एक्ट्रेस बनकर रह गईं.

मावरा होकेन
मॉडल से एक्ट्रेस बनी मावरा होकेन ने एक्टिंग की दुनिया में कदम ही बॉलीवुड की फिल्मे से रखा था. मावरा होकेन ने 2016 में रिलीज़ हुई फिल्म ‘सनम तेरी कसम’ से बॉलीवुड में कदम रखा था. इस फिल्म में वह अभिनेता हर्षवर्धन राणे के साथ रोमांस कर रही थी. इसके बाद उन्हें यहाँ कमा नहीं मिला तो उन्होंने इसके दो साल बाद पाकिस्तानी फिल्मों में डेब्यू किया.

माहिखा खान

(Mahira Khan) पाकिस्तानी की सबसे ज्यादा चार्ज करने वाली और मशहूर अभिनेत्रिओं में से एक है. माहिरा को बॉलीवुड में रोमांस के किंग शाहरुख खान की फिल्म ‘रईस’ से डेब्यू करने का मौका मिला था. लेकिन दोनों देशों के रिश्ते खराब होने के कारण उन्हें काम मिलना बंद हो गया.

वीना मलिक
वीना मलिक ने भारत के सबसे विवादित शो बिग बॉस से बॉलीवुड में कदम रखा था. बॉलीवुड में उनकी पहली फिल्म ‘दाल में कुछ काला है’ थी. इसके बाद वीना को यहाँ कुछ नहीं मिला.

मीरा
मीरा एक बोल्ड एक्ट्रेस है. वह अपनी इसी बोल्डनेस के दम पर बॉलीवुड में भी शोहरत हासिल करना चाहती थी. मीरा ने अश्मित पटेल के साथ फिल्म ‘नजर’ से बॉलीवुड में कदम रखा था. लेकिन उन्हें ज्यादा काम नहीं मिला.

ज़ेबा बख्तियार
पकिस्तान की बेहद खूबसूरत अभिनेत्रियों में शुमार ज़ेबा बख्तियार(Zeba Bakhtiar) ने फिल्म ‘हिना’ से बॉलीवुड में अपनी पहचान बनाई थी. इस फिल्म ने ज़ेबा को पुरे भारत में काफी लोकप्रियता दिलवाई थी. ज़ेबा की ‘हिना’ के बाद तीन और फिल्में रिलीज़ हुई लेकिन वो सभी फ्लॉप रहीं. इसके बाद उन्हें बॉलीवुड से एक भी फिल्म नहीं दी गई. उन्हें पाकिस्तान लौटना पड़ा.

सलमा आगा
पुरानी एक्ट्रेस सलमा आगा ने भी एक्टिंग की दुनिया में कदम बॉलीवुड फिल्म निकाह से रखा था. इस फिल्म में सलमा के अभिनय ने सभी को प्रभावित किया था. धीरे-धीरे सलमा भी बॉलीवुड से गायब हो गई.

सारा लॉरेन
सारा लॉरेन ने भट्ट कैंप की फिल्म ‘मर्डर 3’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया था. इस फिल्म से सारा ने लोगों को अपनी और आकर्षित भी किया था. ‘मर्डर 3’ के बाद सारा ‘बरखा’ और ‘फ्रॉड संईय्या’ जैसी कुछ फिल्मों में नज़र आई थी.

मिशा सैफी ने भी बॉलीवुड में कदम तो रखा था लेकिन वह सिर्फ वन फिल्म वंडर बनकर रह गई थीं. फिल्म ‘भाग मिल्खा भाग’ में मिशा सिर्फ एक छोटे रोल में नज़र आई थी. इस फिल्म में उन्हें किसी ने नोटिस भी नहीं किया था.

Back to top button