बॉलीवुड

पंजाब का एक साधारण सा लड़का हिरदेश सिंह इस तरह बना देश का सबसे चहेता रेपर यो यो हनी सिंह..

हनी सिंह इस नाम को आज देश का बच्चा बच्चा जानता है. हनी सिंह ने ही देश में गानों के एक नए लहज़े से सभी को परिचित कराया. आज हर कोई रैप सांग सुनने से लेकर गाना तक जानता है. देश में आज कई बच्चे है जो ओपन माइक जाइए इवेंट के जरिये अपनी कलाओं को दिखा रहे है. आज उसी हनी सिंह का जन्म दिन है. देश में अपने रैप सांग से धूम मचाने वाले हनी सिंह का जन्म 15 मार्च 1983 को पंजाब के होशियारपुर में हुआ था.

हनी सिंह का असली नाम हिरदेश सिंह है. हिरदेश सिंह ने जब स्टेज पर जाना शुरू किया तो उन्होंने अपना नाम बदलकर हनी सिंह रख लिया. हिरदेश सिंह से हनी सिंह बने हनी ने अपने करियर की शुरुआत यूट्यूब वीडियो बनाने से की थी जिसके बाद वह रातों रात इंटरनेट सेंसेशन बन गए थे. हनी सिंह की लाइफ बेहद ही दिलचस्प रही है. यो -यो हनी ने यूके के ट्रिनीटी स्कूल से म्यूजिक की पढ़ाई की थी.

इसके बाद हनी सिंह ने दिल्ली आने के बाद अपना रैप सांग शुरू करना शुरू किया. इस दौरान जब लोगों ने हनी सिंह का रैप सुना तो उनके लाखों फैंस बनना शुरू हो गए. आज हनी सिंह देश में जिस मुकाम पर पहुंचे हैं यहां तक आने के लिए हनी सिंह ने जी तोड़ मेहनत की है. इस दौरान उन्होंने अपनी जिंदगी में कई उतार चढ़ाव देखे है. इसके बाद आज वह इस मुकाम पर पहुंचे है.

हनी सिंह ने अपनी मेहनत और अपने गानों की बदौलत बॉलीवुड में भी एक ख़ास मुकाम बनाया है. उन्होंने बॉलीवुड में सैफ, ऋतिक , शाहरुख जैसे सुपरस्टार के लिए भी गाने गाए हैं. अपने यूनिक स्टाइल की कारण हनी सिंह आज देश विदेश में भी मशहूर हो चुके हैं. हनी सिंह सिंगर बनने से पहले रिकॉर्डिंग आर्टिस्ट और भांगड़ा प्रोड्यूसर रह चुके है.

सिंगर हनी सिंह ने ​एक्टिंग में भी अपना लक आजमाया है. हनी की पहली पंजाबी फिल्म ‘मिर्जा-द अनटोल्ड स्टोरी’ थी. इसके साथ ही उन्हें इस फिल्म में अभिनय के लिए बेस्ट मेल डेब्यू का पीटीसी पंजाबी फिल्म अवॉर्ड दिया गया था. इस फिल्म के बाद हनी सिंह ने लीड एक्टर के तौर पर कॉमेडी फिल्म ‘तू मेरा 22 मैं तेरा 22’ में भी अभिनय किया था. इस सिंगर ने पंजाबी फिल्मों के अलावा बॉलीवुड फिल्म ‘द एक्सपोज’ में भी अदाकारी दिखाई है.

सिंगर बनने के बाद हनी सिंह ने ‘शकल पे मत जा’ से डेब्यू किया था. ये गाना उस समय में काफी हिट हुआ था. इसी गाने की वजह से हनी सिंह को एक अलग पहचान मिली थी. इस सांग के बाद हनी सिंह ने हिट गाने जैसे-‘हाय मेरा दिल’, ‘ब्राउन रंग’, ‘ब्रिंग मी बैक’, ‘ब्लू आईज’, ‘हाई हील्स’, ‘ब्रेकअप पार्टी’, ‘इसे कहते हैं हिप हॉप हिप हॉप’, ‘देसी कलाकार’, ‘रानी तू मैं राजा’, ‘पंजाबियां दी बैटरी’, ‘पार्टी ऑल नाईट’, ‘सनी सनी’, ‘पार्टी ऑन माई माइंड’, ‘लुंगी डांस’, ‘बॉस टाइटल ट्रेक’, ‘चार बोतल वोडका’, ‘पार्टी विद भूतनाथ’, ‘अता माझी सटकली’, ‘बर्थडे बैश’ जैसे शानदार सांग्स दिए हैं.

Back to top button