समाचार

चुनाव आयोग ने ममता को लगी चोट को बताया हादसा, कहा- हमें नहीं मिले हमले के सबूत

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी हाल हीं जख्मी हो गई थी और ममता ने अपने ऊपर हमला किए जाने की बात कही थी। साथ में ही चुनाव आयोग से भी इस बारे में शिकायत की थी। इस मामले पर अब चुनाव आयोग का बयान आया है और आयोग ने कहा है कि नंदीग्राम में ममता बनर्जी पर हमले का कोई सबूत नहीं मिला है और ये एक हादसा था। चुनाव आयोग के अनुसार मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को लगी चोट एक हादसा थी। निर्वाचन आयेग की ओर से पर्यवेक्षकों और मुख्य सचिव अलपन बंदोपाध्याय द्वारा इस हादसे की रिपोर्ट तैयार की गई है। जिसमें इन्होंने हमले का जिक्र नहीं किया है और कहा है कि ये चोट हादसे के कारण लगी है।

वहीं चुनाव आयोग के फैसले से ममता बनर्जी खुश नहीं और उन्होंने ट्वीट कर कहा कि हम निर्भीक होकर लड़ते रहेंगे। मैं अभी भी बहुत दर्द में हूं, लेकिन उससे ज्यादा मुझे अपने लोगों का दर्द महसूस हो रहा है। अपने राज्य की रक्षा की लड़ाई में हमें बहुत नुकसान हुआ है और आगे भी हम किसी भी तरह की तकलीफ उठाने को तैयार हैं, लेकिन हम अपनी जमीन बचाने के लिए लड़ते रहेंगे। किसी के सामने झुकेंगे नहीं।”


चोट लगने के बाद ममता बनर्जी आज पहली चुनाव प्रचार के लिए पहुंची थी। व्हीलचेयर पर बैठकर इन्होंने रोड शो किया। ममता बनर्जी का रविवार शाम को अपने कालीघाट स्थित आवास पर पार्टी का घोषणापत्र जारी करने का कार्यक्रम भी था। लेकिन उसे स्थगित कर दिया गया था। इस बारे में जानकारी देते हुए वरिष्ठ तृणमूल नेता ने कहा था कि ‘घोषणा पत्र जारी करने के कार्यक्रम को कुछ समय के लिए स्थगित किया गया है। इसे जल्द जारी किया जाएगा।’

गौरतलब है कि हाल ही में ममता बनर्जी के पैरों में गंभीर चोट आ गई थी। ये चोट उस दौरान आई जब ये एक रोड़ शो कर रही थी। चोट लगने पर ममला बनर्जी ने कहा था कि उनको धक्का दिया गया था। जिसके कारण वो हादसे का शिकार हुई। वहीं वहां पर मौजूद लोगों ने ममता के आरोपों को गलत करार दिया था और कहा था कि किसी ने भी ममता को धक्का नहीं दिया था। उन्हें खुद से चोट लगी थी।

Back to top button