समाचार

10 साल की बालिका ने कर ली अपनी जिंदगी खत्म, वजह जान हर कोई रह गया सन्न

उत्तर प्रदेश में एक 10 साल की लड़की ने ऐसा खौफनाक कदम उठाया। जिससे हर कोई दहल गया। किसी ने ये सोचा तक नहीं था कि मासूम बच्ची ऐसा भी कर सकती है। उत्तर प्रदेश के आगरा जिले के थाना फतेहाबाद क्षेत्र के गांव प्रतापपुरा में रहने वाली इस लड़की ने अपने छोटे भाई से हुए झगड़े के बाद अपनी जिंदगी को खत्म कर लिया और फांसी लगा दी। जब परिवार वालों और गांव के लोगों को इस बारे में पता चला तो हर कोई सन्न रहे गया।

पुलिस को इस बारे में जानकारी दी गई जिसके बाद पुलिस घटना स्थल पर पहुंची। पूछताछ करने पर पुलिस ने पाया कि शनिवार शाम पांच साल के छोटे भाई से झगड़ा होने के बाद 10 वर्षीय बालिका ने घर में दरवाजे के ऊपर जंगले से फंदा बनाकर आत्महत्या कर ली। घर में बालिका अपने भाई और डेढ़ साल की बहन के साथ थी। जबकि बड़ी बहन काम से बार कई थी।

रहते थे अकेले

गांव वालों के अनुसार जिस लड़की ने आत्महत्या की है। वहां पर ये अपने भाई और बहन के साथ अकेले ही रहती थी। इन बच्चों की मां की मौत हो चुकी है। वहीं पिता घर को छोड़कर जा चुका है। बड़ी बहन इनकी परवरिश कर रही है। घटना के समय बड़ी बहन काम पर गई हुई थी। इस घटना के बारे में प्रदीप कुमार ने बताया कि झगड़े में बालिका ने भाई की पिटाई कर दी। उसके बाद वह घर के अंदर चली गई और दुपट्टे से फंदा बनाकर आत्महत्या कर ली।

बच्चों की मां की मौत डेढ़ साल पहले हो गई थी। जिसके बाद पिता भी घर को छोड़कर कहीं चले गया था। इन बच्चों की बड़ी बहन की आयु 18 साल की है और वो इनकी परवरिश करती थी। घर का खर्च चल सके इसके लिए बड़ी बहन एक कपड़े की दुकान पर काम करती है। घटना के समय बड़ी बहन काम पर गई हुई थी।

Back to top button