बॉलीवुड

चमक-धमक से दूर हैं इन बॉलीवुड सितारों के पिता, जीते हैं आम आदमी जैसी जिंदगी

फिल्मी दुनिया ग्लैमर की दुनिया के नाम से भी जानी जाती है। बॉलीवुड में जो लोग सितारे बन गए हैं, उनकी लाइफस्टाइल एकदम अलग ही हो जाती है। इनकी शानो-शौकत देखते ही बनती है। इनका स्टाइल भी एकदम हटकर होता है। अपनी लग्जीरियस लाइफस्टाइल को लेकर ये हमेशा सुर्खियां बटोरते रहते हैं। छोटे शहरों से ये जरूर आये हैं, लेकिन सितारे बनकर आज फिल्मी दुनिया में राज कर रहे हैं। इनके ठीक विपरीत इनका परिवार, इनके पिता एकदम सामान्य सी, आम आदमी जैसी जिंदगी गुजार रहे हैं। तो आईए, जानते हैं इनके बारे में।

अनुष्का शर्मा

बॉलीवुड अभिनेत्री अनुष्का शर्मा ने इंडस्ट्री में अपनी पहचान एक सफल कलाकार के रूप में बना ली है। उनकी शादी भी भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली से हुई है। अनुष्का लग्जीरियस लाइफस्टाइल फॉलो करती हैं, मगर उनके पिता अजय कुमार शर्मा बहुत ही साधारण जिंदगी जी रहे हैं। भारतीय सेना वे एक अधिकारी थे। सेवानिवृत्त होने के बाद अपनी पत्नी यानी कि अनुष्का की मां के साथ वे शांति से एक आम आदमी की तरह लाइमलाइट से दूर जिंदगी बिता रहे हैं।

आर माधवन

बॉलीवुड अभिनेता आर माधवन दक्षिण भारतीय फिल्म इंडस्ट्री में भी एक जाना-पहचाना नाम हैं। माधवन एक बड़े सितारे होने के नाते सभी सुख-सुविधाओं के मालिक हैं। इनके पिता रंगनाथन शेषाद्री टाटा स्टील कंपनी में मैनेजमेंट एग्जीक्यूटिव के तौर पर काम कर रहे थे। वे भी अपने बेटे की चमक-दमक वाली दुनिया से बहुत दूर हैं। एकदम आम आदमी के जैसे वे जिंदगी गुजार रहे हैं।

पंकज त्रिपाठी

बॉलीवुड के सबसे प्रतिभाशाली अभिनेताओं का नाम लेने पर पंकज त्रिपाठी का नाम जरूर आता है। अपनी अभिनय क्षमता के दम पर इंडस्ट्री में उन्होंने खुद की एक अलग ही पहचान बना ली है। जाहिर सी बात है कि ऐसे में उनका रुतबा बढ़ गया है। फिर भी इनके पिता पंडित बनारस त्रिपाठी दूर गांव में बिल्कुल एक आम आदमी जैसी जिंदगी गुजर-बसर कर रहे हैं। ये खेती भी करते हैं। आराम से अपनी जिंदगी बिता रहे हैं।

सिद्धार्थ मल्होत्रा

बॉलीवुड में सिद्धार्थ मल्होत्रा ने कई बड़ी फिल्मों में काम किया है और स्टार के तौर पर अपनी पहचान बनाने के बाद लग्जीरियस जिंदगी भी जी रहे हैं, लेकिन उनके पिता सुनील मल्होत्रा, जो कि नेवी से कप्तान के तौर पर सेवानिवृत्त हुए हैं, वे एकदम सामान्य जिंदगी बिता रहे हैं। उनकी जिंदगी बिल्कुल आम आदमी जैसी है।

मनोज बाजपेयी

बिना किसी पैरवी और बिना किसी की मदद के बॉलीवुड अभिनेता मनोज बाजपेयी ने फ़िल्म इंडस्ट्री में अपनी प्रतिभा के बलबूते अपनी पहचान बनाई है। हर तरह के किरदार में खुद को ढाल लेने की काबिलियत रखने वाले मनोज बाजपेयी स्टार बन जाने के बाद आज की तारीख में अपनी पत्नी और बच्चों के साथ लग्जीरियस जिंदगी जी रहे हैं, जबकि उनके पिता राधाकांत आज भी मुम्बई की चकाचौंध से बहुत दूर अपने गांव में एकदम साधारण आदमी की तरह जिंदगी बिता रहे हैं।

बिपाशा बसु

बॉलीवुड की सबसे हॉट और ग्लैमरस अभिनेत्रियों में बिपाशा बसु की गिनती होती है। बॉलीवुड स्टार बनने के बाद उनकी जिंदगी भी एकदम लग्जीरियस बन गई। इनके पिता का नाम हीरक बसु है, जो कि सिविल इंजीनियर हैं। बिपाशा बसु के पिता अपनी बेटी के विपरीत फिल्मी दुनिया की चमक-दमक से दूर आम आदमी जैसी जिंदगी जी रहे हैं।

आयुष्मान खुराना

बॉलीवुड में एक के बाद एक लगातार हिट फिल्में देने के बाद आयुष्मान खुराना अब सुपरस्टार बन गए हैं। ये लग्जीरियस लाइफस्टाइल को फॉलो करते हैं, मगर इनके पिता पी के खुराना, जो कि एक ज्योतिष हैं, वे अब भी चंडीगढ़ के उसी गांव में रहकर आम आदमी जैसी जिंदगी जी रहे हैं, जहां कि आयुष्मान खुराना का जन्म हुआ था। इनकी भी सादगी देखते ही बनती है।

जैकलीन फर्नांडीज

श्रीलंकाई मूल की बॉलीवुड अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडीज अपनी हॉटनेस और अपनी अदाकारी की वजह से बॉलीवुड में छा गई हैं। जैकलीन की लाइफस्टाइल भी एकदम जुदा है। सोशल मीडिया में अक्सर उनके फैन्स को इसकी झलक देखने के लिए मिलती रहती है। वहीं, जैकलीन के पिता एलरॉय फर्नांडिज, जो कि एक म्यूजिशियन भी हैं, वे एक आम आदमी की तरह रहते हैं।

ये भी पढ़ें सालों बाद शाहिद कपूर की मां नीलिमा ने खोला राज, बताया क्यों लेना पड़ा था पंकज कपूर से तलाक

Back to top button