बॉलीवुड

सालों बाद शाहिद कपूर की मां नीलिमा ने खोला राज, बताया क्यों लेना पड़ा था पंकज कपूर से तलाक

जिंदगी में शादी ही एक ऐसा रिश्ता होता है, जो अगर टूट भी जाए तो उसकी यादें कभी खत्म नहीं हो पाती हैं। सुखद एहसास से यह रिश्ता शुरू होता है, लेकिन कई कड़वी यादें भी टूटने तक यह दे जाता है। जब रिश्ते की शुरुआत होती है तो इसमें प्यार, एक-दूसरे के लिए सम्मान और लगाव आदि सबकुछ होता है, लेकिन रिश्ते में जैसे ही दरार आती है, धीरे-धीरे सब खत्म होने लगता हैम बॉलीवुड में भी कई रिश्ते बने हैं और बिगड़े हैं, जिनमें से बॉलीवुड अभिनेता शाहिद कपूर की मां और पंकज कपूर की पहली पत्नी नीलिमा अजीम का भी एक रिश्ता है, जिसे कि टूटे हुए 36 वर्ष बीत गए हैं। 36 वर्षों में उन्होंने दो शादी की और आगे बढ़ गईं। नीलिमा की ओर से हाल ही में अपने तलाक को लेकर एक बड़ा खुलासा किया गया है।

नहीं चाहती थीं अलग होना

शाहिद कपूर की मां नीलिमा अजीम ने बताया है कि वह पंकज कपूर से अलग नहीं होना चाह रही थीं, मगर पंकज कपूर ही इस मामले में बहुत दूर तक बढ़ चुके थे। उन्होंने कहा है कि मेरे लिए इस बात को हजम करना बहुत ही कठिन था। हालांकि, उसके पास भी अपने कुछ कारण थे। जब हम 15 साल के थे तभी से हमारी दोस्ती थी। शाहिद के पैदा होने के तीन वर्षों के बाद हम दोनों ने तलाक ले लिया और हम अलग हो गए।

पंकज के पास थी अच्छी वजह

नीलिमा ने कहा है कि अलग होने के लिए पंकज के पास उनसे कहीं ज्यादा अच्छी वजह थी और उन्होंने इसे अच्छी तरीके से समझा भी था। तलाक उन दोनों के लिए ही बड़ा ही कष्ट देने वाला था, पर दिल उन दोनों का टूट चुका था। अब सब कुछ ठीक है। पंकज अपने परिवार के साथ खुश हैं और उनके भले की वे कामना करती हैं।

शाहिद बन गए ताकत

नीलिमा ने उस वक्त को याद करते हुए बताया है कि 3 साल के शाहिद के साथ पंकज से अलग होना मुश्किल भरा जरूर था, लेकिन उनके परिवार वालों और दोस्तों ने उस वक्त दर्द से उबरने में उनकी बड़ी मदद की थी। कुछ वर्षों के बाद वे इस सदमे से उबर गई थीं, क्योंकि उनके पास शाहिद थे और वही उनकी सबसे बड़ी ताकत बनकर उभरे थे। नीलिमा के मुताबिक शाहिद ने उन्हें पूरा सपोर्ट किया था। अब अपने बेटे शाहिद के साथ ही नीलिमा रह रही हैं।

दोनों की आगे की जिंदगी

नीलिमा से अलग होने के बाद पंकज कपूर ने अभिनेत्री सुप्रिया पाठक से 1989 में शादी कर ली। रूहान कपूर और सना कपूर नाम से पंकज और सुप्रिया के दो बच्चे हैं। फिल्म शानदार में सना ने काम किया है। वहीं, नीलिमा ने 1991 में राजेश खट्टर से शादी की, पर ईशान खट्टर के जन्म के बाद 2001 में दोनों के रास्ते जुदा हो गए। फिर 2004 में रजा अली खान से उन्होंने शादी रचा ली और यह शादी भी 2009 में टूट गई।

पढ़ें गौतम गंभीर ने शाहिद अफरीदी और इमरान को दिखाई उनकी औकात, कहा- याद है ना बांग्लादेश

Show More

Related Articles

Back to top button
Close