राजनीति

प्रियंका का फर्जीवाड़ा आया सामने, 1000 बसों की लिस्ट में निकलें बाइक, कार और एम्बुलेंस के नंबर

कांग्रेस का फर्जीवाड़ा, प्रवासी मजदूर के लिए भेजे 1000 बसों की लिस्ट में बाईक, ऑटो, कार, एम्बुलेंस आदि के नंबर भी थे

कोरोना वायरस के बीच उत्तर प्रदेश की सियासत गरमाती हुई नजर आ रही है। सियासी घमासान के पीछे की वजह कोई और नहीं, बल्कि प्रियंका गांधी हैं। जी हां, कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी ने योगी सरकार से प्रदेश में प्रवासी मजदूरों के लिए 1000 बसों को चलवाने की अनुमति मांगी, जिसके बाद से सियासी गलियारों के खिलाड़ियोंं ने दांव पेंच लगाना शुरु कर दिया। अब इसी बीच खबर आ रही है कि प्रियंका गांधी पर बसों को भेजने के नाम पर फर्जीवाड़े का आरोप लग रहा है। तो चलिए रुख करते हैं पूरी खबर की ओर।

उत्तर प्रदेश की राजनीति में उस वक्त रोमांच आ गया, जब प्रियंका गांधी ने योगी सरकार के सामने बसों को चलवाने का प्रस्ताव रखा और उनके प्रस्ताव को झट से मान लिया गया। कहानी में ट्विस्ट तो तब आया, जब प्रदेश की योगी सरकार ने उनसे बसों की लिस्ट मांग ली और उन्होंने दे भी दिया, लेकिन इसके बाद तो बसों का घोटाला और प्रियंका गांधी पर फर्जीवाडे़ के आरोप सोशल मीडिया पर वायरल होने लगा। श्रीमती वाड्रा पर आरोप लग रहे हैं कि, उन्होंने जो लिस्ट दी है उसमें बसों के साथ साथ स्कूटर और ऑटो रिक्शा आदि भी शामिल है।

प्रियंका गांधी ने भेजी बसों की फर्जी लिस्ट?

बताया जा रहा है कि कांग्रेस पर 1000 बसों की लिस्ट में बाईक, ऑटो, कार, एम्बुलेंस और अन्य एलएमवी वाहनों के नंबर शामिल है। जिसकी वजह से उन पर प्रवासी मजदूरों के साथ फर्जीवाड़ा करने का भी आरोप लग रहा है। दरअसल, गाड़ियों के फिटनेस सर्टिफिकेट चेक करते समय इस फर्जीवाड़े का खुलासा हुआ है, जिसकी वजह से अब इस मसले पर विवाद गहरा गया है। बता दें कि यूपी सरकार और कांग्रेस के बीच इस मुद्दे को लेकर तीखी विवाद भी छिड़ गई है और ऐसे में देखने वाली बात ये होगी कि अब ये विवाद कहां जाकर खत्म होगा।

अवनीश अवस्थी ने मांगी डिटेल्स

अपर मुख्य सचिव (गृह) अवनीश अवस्थी ने प्रियंका गांधी के सचिव से बसों की डिटेल्स मांगी थी, जिसके बाद से ही सियासत शुरु हो गई। बता दें कि योगी सरकार ने प्रियंका गांधी पर मजदूरों के साथ मजाक करने का भी आरोप लगाया है और उनपर फर्जीवाड़ा का भी आरोप लगा है। कुल मिलाकर, यूपी में बसों की सियासत लंबे समय तक चलने वाली है, जिसकी वजह से कहानी में लगातार ट्विस्ट देखने को मिलेगा।

बिना किसी देरी के बसें भेजे कांग्रेस- मायावती

कांग्रेस के बसवाली सियासत पर मायावती भी सवार हो गई और उन्होंने मौके का फायदा उठाते हुए बयान दे डाला। उन्होंने कहा कि यदि कांग्रेस के पास 1000 बसें हैं, तो वह बिना किसी देरी के जल्दी ही चलवाए, ताकि मजदूर जल्दी से जल्दी अपने घर पहुंच सके। बता दें कि लॉकडाउन होने की वजह से लाखों की संख्या में प्रवासी मजदूर अपने अपने घर जाने के लिए निकल चुके हैं, जिसकी वजह से यूपी में बसों पर राजनीति छिड़ गई है।

Back to top button