बॉलीवुड

रिया चक्रवर्ती ही नहीं, इन अभिनेत्रियों ने भी खाई है हवालात की हवा, किये थे बड़े बड़े कांड

सुशांत सिंह राजपूत का मामला दिन पर दिन उलझता ही जा रहा है। सुशांत डेथ केस में ड्रग एंगल सामने आने के बाद नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती को गिरफ्तार कर लिया है। रिया चक्रवर्ती को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है परंतु ऐसा पहली बार नहीं हुआ है कि बॉलीवुड इंडस्ट्री के अंदर रिया चक्रवर्ती पहली अभिनेत्री है जो जेल की हवा खा चुकी है, क्योंकि इससे पहले भी बॉलीवुड की ऐसी बहुत सी जानी-मानी अभिनेत्रियां हैं जो किसी न किसी जुर्म में जेल जा चुकी हैं। तो चलिए जानते हैं लिस्ट में किन-किन अभिनेत्रियों का नाम शामिल है।

मोनिका बेदी

फिल्म अभिनेत्री मोनिका बेदी को तो आप जानते ही हैं, इन्होंने बॉलीवुड की बहुत सी फिल्मों में काम किया है, इतना ही नहीं बल्कि यह बिग बॉस 2 का हिस्सा भी रह चुकी हैं। आपको बता दें कि अभिनेत्री मोनिका बेदी अंडरवर्ल्ड डॉन अबू सलेम की गर्लफ्रेंड भी रह चुकी हैं। वर्ष 2002 में गैंगस्टर अबू सलेम के साथ लिस्बन शहर में मोनिका बेदी को हिरासत में लिया गया था। मोनिका बेदी को फर्जी दस्तावेजों का दोषी पाया गया, जिसके चलते इनको 4 साल की जेल काटनी पड़ी थी।

ममता कुलकर्णी

बॉलीवुड इंडस्ट्री की जानी-मानी अभिनेत्री ममता कुलकर्णी को ड्रग्स की तस्करी के आरोप में जेल जाना पड़ा था।

पायल रोहतगी

अभिनेत्री और मॉडल पायल रोहतगी को नेहरू-गांधी परिवार के खिलाफ गलत भाषा का प्रयोग करने और अभद्र टिप्पणी के लिए अहमदाबाद से गिरफ्तार किया गया था लेकिन कुछ दिन पश्चात पायल रोहतगी जमानत पर बाहर आ गई थीं।

सोनाली बेंद्रे

धार्मिक भावनाओं को आहत करने के आरोप में सोनाली बेंद्रे को जेल जाना पड़ा था। दरअसल, मामला यह था कि सोनाली बेंद्रे ने एक मैगजीन कवर के लिए फोटो शूट कराया था। इस तस्वीर के अंदर सोनाली बेंद्रे ने पीले रंग का छोटा कुर्ता पहना था, जिस पर ॐ और ॐ नमः शिवाय लिखा था, जिसके कारण इनके ऊपर धार्मिक भावनाओं को आहत पहुंचाने का आरोप लगा।

प्रेरणा अरोड़ा

प्रेरणा अरोड़ा अक्षय कुमार की फिल्म “पैडमैन”, “टॉयलेट एक प्रेम कथा” और “रुस्तम” की प्रोड्यूसर हैं, लेकिन इनको भी जेल की हवा खानी पड़ी थी। दरअसल, इनके ऊपर करोड़ों रुपए की धोखाधड़ी करने का आरोप लगा था, जिसके चलते इनको करीब 8 महीने तक जेल में समय व्यतीत करना पड़ा था।

अल्का कौशल

अल्का कौशल को 50 लाख के चेक बाउंस के मामले में जेल की हवा खानी पड़ी थी। चेक बाउंस के मामले को लेकर अल्का कौशल को 2 वर्ष की सजा सुनाई गई थी। आपको बता दें कि अभिनेत्री अल्का कौशल ने सलमान खान की फिल्म “बजरंगी भाईजान” में करीना कपूर की मां का किरदार निभाया था। उन्होंने फिल्म “क्वीन” में भी अभिनेत्री कंगना रनौत की मां का रोल निभाया है।

श्वेता बासु

आपको बता दें कि फिल्म अभिनेत्री श्वेता बसु को “मकड़ी” और “इकबाल” जैसी फिल्मों में काम करने के साथ ही दो नेशनल अवार्ड भी मिल चुका है। खबरों के अनुसार ऐसा बताया जाता है कि श्वेता बसु के फैंस को उस समय झटका लगा था जब इनका नाम वेश्यावृत्ति में सामने आया था। वेश्यावृत्ति में इनको रंगे हाथ पकड़ा गया, जिसके बाद पुलिस ने गिरफ्तार करके इनको सुधार गृह भेज दिया था।

Back to top button