बॉलीवुड

ड्रग्स ने इन 7 सितारों की जिंदगी बना दी थी नर्क, नशे की लत में किसी ने मांगी भीख तो कोई गया जेल

बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत की गुत्थी अभी तक नहीं सुलझ पाई है। रोजाना ही केस में नए-नए मोड़ आ रहे हैं। सुशांत सिंह राजपूत मामले की मुख्य आरोपी रिया चक्रवर्ती पर आरोप लगाया गया है कि वह ड्रग्स लेती थीं, इतना ही नहीं बल्कि उनके ऊपर यह भी आरोप लगाया गया था कि सुशांत की चाय-कॉफी में रिया ड्रक्स मिला कर दिया करती थी। सुशांत सिंह राजपूत की कथित गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती के चैट से ड्रग एंगल सामने आया है, जिसके बाद कई कलाकारों को एनसीबी ने समन भेजा है। इस मामले को लेकर अभिनेत्री दीपिका पादुकोण से लेकर सारा अली खान जैसी अभिनेत्रियों से नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो पूछताछ करेगी। ऐसा नहीं है कि बॉलीवुड में नशे की लत को लेकर पहली बार मुद्दा उठा है। ऐसे बहुत से बॉलीवुड के जाने-माने सितारे हैं जिनकी नशे की वजह से हालत खराब हो गई थी, इतना ही नहीं बल्कि नशे की लत की वजह से किसी ने जेल की हवा खाई तो किसी को भीख मांगते हुए देखा गया।

संजय दत्त

खबरों के अनुसार ऐसा बताया जाता है कि संजय दत्त सभी प्रकार के ड्रग्स का सेवन कर चुके हैं। संजय दत्त ने यह खुद बताया था कि उनको लगभग 10 वर्षों तक ड्रग्स लेने की बुरी लत लगी हुई थी। संजय दत्त की बायोपिक फिल्म “संजू” में भी अभिनेता के नशे के बारे में दर्शाया गया है। नशे की लत ने इनकी हालत बहुत ज्यादा खराब कर दी थी, जिसका असर उनके कैरियर के साथ-साथ उनकी निजी जिंदगी पर भी पड़ रहा था, इतना ही नहीं बल्कि नशे की वजह से इनकी हालत इतनी खराब हो गई थी कि इनको अमेरिका के मशहूर रिहैब सेंटर में भर्ती भी कराना पड़ गया था। संजय दत्त ने बहुत मुश्किल से यह सब छोड़ा है।

फरदीन खान

आपको बता दें कि अभिनेता फरदीन खान को कोकिन के साथ अरेस्ट किया गया था। करीब 5 दिनों तक इनको जेल की हवा खानी पड़ी थी। उसके बाद यह जमानत पर रिहा हुए थे।

प्रतीक बब्बर

हिंदी सिनेमा के जाने-माने अभिनेता राज बब्बर, प्रतीक बब्बर के पिता हैं। आपको बता दें कि प्रतीक बब्बर करीब 5 वर्ष तक ड्रग्स की चपेट में रहे थे। बाद में बहुत दृढ़ निश्चय से यह इस बुरी आदत से बाहर निकले हैं।

रणबीर कपूर

एक इंटरव्यू के दौरान फिल्म अभिनेता रणबीर कपूर ने खुद बताया था कि उनको ड्रग्स लेने की बुरी लत लग गई थी। स्कूल के दिनों से ही यह ड्रग्स लेने लगे थे, लेकिन अब यह इन सभी से बाहर आ चुके हैं।

गीतांजलि नागपाल

गीतांजलि नागपाल 90 के दशक की मशहूर मॉडल रह चुकी हैं। इनको भी ड्रक्स लेने की बुरी लत लग गई थी। ड्रग्स ने इनकी हालत ऐसी कर दी थी कि इन्होंने ड्रग्स पाने के लिए मेड का भी काम किया था, इतना ही नहीं बल्कि खबरों के अनुसार ऐसा बताया जाता है कि अपने आखिरी दिनों में इनको दिल्ली की सड़कों पर भीख मांगते हुए भी देखा गया था।

विजय राज

अभिनेता विजय राज को वर्ष 2005 में दुबई पुलिस ने ड्रग्स के साथ गिरफ्तार किया था।

हनी सिंह

मशहूर रैपर हनी सिंह ड्रग्स की चपेट में आ गए थे। नशे की वजह से इनका कैरियर चौपट होता जा रहा था। इनकी हालत ऐसी हो गई थी कि इनको देखकर पहचान पाना बहुत ही मुश्किल हो गया था, लेकिन इन्होंने रिहैब सेंटर में अपना ट्रीटमेंट करवाया, जिसके बाद यह इस बुरी लत से बाहर निकले।

Back to top button