बॉलीवुड

बेहद ही कम उम्र में इन 10 सितारों ने बसाया अपना घर, टीवी के अकबर उर्फ़ रजत टोकस तो थे महज…

बॉलीवुड से लेकर टॉलीवुड और टेलीविजन की दुनिया में ऐसा कहा जाता है कि यदि जल्दी शादी कर ली तो करियर खत्म हो जाएगा, लेकिन जरूरी नहीं कि सभी स्टार्स पर यह लागू हो। ऐसे कई बॉलीवुड और टीवी स्टार्स हैं, जिन्होंने 30 साल की उम्र होने से पहले ही शादी कर ली और आज न केवल उनका करियर बुलंदियों को छू रहा है, बल्कि वे हैप्पी मैरिड लाइफ भी बिता रहे हैं। यहां हम आपको ऐसे ही स्टार्स से मिलवा रहे हैं।

अविनेश रेखी

सिर्फ 26 साल की उम्र में ही ‘तू सूरज मैं सांझ पिया जी’ और ‘चाल-शह और मात’ जैसे धारावाहिकों से अपनी दमदार एक्टिंग का लोहा मनवाने वाले अविनेश रेखी ने शादी कर ली थी। बेहद डैशिंग लुक वाले अविनेश ने वर्ष 2010 में अपनी दोस्त रईसा से शादी की थी, जिसके बारे में ज्यादा लोग काफी समय तक नहीं जानते थे। अपनी शादी की बात छुपाने को लेकर जब एक बार अविनाश से सवाल किया गया था तो उन्होंने कहा था कि कोई यदि मेरे से इस बारे में पूछता तो मैं बताता। किसी ने मुझसे पूछा ही नहीं।

गुरमीत चौधरी

‘गीत-हुई सब से पराई’ और ‘पुनर्विवाह’ जैसे टीवी सीरियल्स से अपनी एक विशेष पहचान बना लेने वाले गुरमीत चौधरी ने वर्ष 2011 में केवल 27 साल की उम्र में देबीना बनर्जी से शादी कर ली थी। इन्होंने वर्ष 2008 में रामायण में सीता और राम की भूमिका निभाई थी। रियल लाइफ में भी इनकी जोड़ी जम गई। गुरमीत ने अपनी शादी के बाद कई टीवी शो में काम किया उनके ज्यादातर सीरियल्स सुपरहिट साबित हुए हैं।

बरुन सोबती

स्टार प्लस के शो ‘श्रद्धा’ से वर्ष 2009 में निगेटिव कैरेक्टर से अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत करने वाले बरुण सोबती ने केवल 25 साल की उम्र में अपनी बचपन की दोस्त पश्मीन मनचंदा से गुरुद्वारे में शादी कर ली थी। बरुण सोबती को पहचान ‘इस प्यार को क्या नाम दूं’ सीरियल से मिली। सोनी टीवी पर ‘बात हमारी पक्की है’ सीरियल में भी उनकी एक्टिंग की बड़ी तारीफ हुई थी। टीवी सीरियल में काम करने से पहले ही बरुण सोबती ने शादी कर ली थी। जिंदल टेलीकॉम में उन्होंने ऑपरेशन मैनेजर के तौर पर काम किया था। आज वे खुशी-खुशी शादीशुदा जिंदगी जी रहे हैं। टीवी जगत में भी ये आज छाए हुए हैं।

वरुण कपूर

कलर्स टीवी के शो ‘स्वरागिनी’में ‘संस्कार माहेश्वरी’ का किरदार निभाकर लोकप्रिय हो गए टीवी अभिनेता वरुण कपूर ने महज 26 साल की उम्र में अपनी गर्लफ्रेंड धन्या मोहन से शादी रचा ली थी। स्वभाव से वे बेहद शर्मीले हैं, लेकिन ये बड़े हैंडसम भी हैं। जिस तरीके से वरुण टीवी पर बचकानी हरकतें करते हुए नजर आते हैं, उसे देख कर किसी के लिए भी यकीन कर पाना मुश्किल है कि उनकी शादी हो चुकी है।

हुसैन कुवाजेर्वाला

‘नच बलिए’ के विजेता रह चुके टीवी अभिनेता हुसैन कुवाजेर्वाला ने 27 साल की उम्र में ही वर्ष 2005 में अपनी गर्लफ्रेंड टीना से शादी रचा ली थी। हुसैन अपनी दमदार एक्टिंग के साथ अपनी दिलकश मुस्कान के लिए भी जाने जाते हैं। टीवी की दुनिया में हुसैन कुवाजेर्वाला आज एक जाना-पहचाना नाम हैं। हुसैन कुछ बॉलीवुड फिल्मों में भी साइड रोल निभाते हुए देखे जा चुके हैं।  टीवी सीरियल कुमकुम में अपनी सुमित की भूमिका से ये काफी फेमस हुए थे।

सुयश राय

सात साल तक रिलेशनशिप में रहने के बाद सोनी टीवी के धारावाहिक ‘रिश्ता लिखेंगे हम नया’ में अभय का किरदार निभा कर मशहूर हो चुके सुयश राय ने अपनी गर्लफ्रेंड किश्वर मर्चेंट से सर्फ 27 साल की उम्र में ही शादी रचा ली थी। सुयश एक लाजवाब गायक भी हैं। वे किश्वर मर्चेंट से 8 साल छोटे हैं। सुयश टीवी की दुनिया में तो कामयाब हैं ही, साथ में उनकी शादीशुदा जिंदगी भी बहुत अच्छी चल रही है।

करणवीर बोहरा

‘कसौटी जिंदगी की’ में निगेटिव भूमिका निभाने वाले करणवीर सिंह बोहरा वास्तव में बड़े ही नेकदिल इंसान हैं। वर्ष 2006 में उन्होंने केवल 24 साल की उम्र में अपनी प्रेमिका तीजे सिद्धू से ब्याह रचा लिया था। इनकी जुड़वां बेटियां भी वियना और बेला हैं। टीवी सीरियल में इन्होंने ऐसी निगेटिव भूमिका निभाई है कि हर कोई इन्हें सच में विलेन मानने लगा है। हाल ही में खबरें आई थीं कि तीजे एक बार फिर गर्भवती हैं और जल्द ही इनके परिवार में एक और सदस्य की एंट्री होने जा रही है।

रजत टोकस

रजत टोकस, जो कि टीवी सीरियल ‘जोधा अकबर’ में ‘अकबर’ की भूमिका निभाकर फेमस हो गए, उनकी शादी महज 24 साल की उम्र में ही हो गई थी। अपनी प्रेमिका सृष्टि नैय्यर से इन्होंने वर्ष 2015 में उदयपुर पैलेस में शादी की थी। इससे पहले उन्होंने सृष्टि को दो वर्षों तक डेट किया था। सृष्टि बॉलीवुड अभिनेता राज बब्बर और नादिरा बब्बर के बेटे आर्य बब्बर से दिसंबर, 2012 में शादी करने जा रही थीं, मगर ऐसा हो न सका।

आशीष शर्मा

टीवी अभिनेता आशीष शर्मा जब सीरियल पुनर्विवाह में काम कर रहे थे तो उन्होंने अभिनेत्री अर्चना तायडे से 28 साल की उम्र में वर्ष 2013 में शादी कर ली थी। टीवी शो सिया के राम में वे श्री राम के रूप में भी नजर आ चुके हैं। कई फिल्मों में भी आशीष को काम करते हुए देखा गया है। हालांकि, आशीष को असल पहचान ‘पृथ्वी वल्लभ-इतिहास भी, रहस्य भी’ में निभाये गए पृथ्वी वल्लभ के किरदार से मिली थी। टीवी शो ‘चंद्रगुप्त मौर्य’ और ‘रंग रसिया’ के जरिए भी घर-घर में उन्होंने अपनी पहचान बना ली।

अर्जुन पुंज

अर्जुन पुंज टीवी शो ‘संजीवनी’ में ‘डॉ अमन’ का किरदार निभाकर बेहद मशहूर हुए थे। इसी सीरियल में ‘डॉ जूही’ का किरदार गुरदीप कोहली ने निभाया था। अर्जुन पुंज ने सिर्फ 24 साल की उम्र में ही गुरदीप से 2006 में शादी रचा ली थी। अर्जुन को कई फिल्मों में भी शादी के बाद काम करते हुए देखा गया है। वहीं, ‘बेस्ट ऑफ लक निक्की’ में अपनी भूमिका के लिए गुरदीप की बड़ी तारीफ हुई है। इन दोनों की एक बेटी भी है।

पढ़ें बिहार के साधारण से परिवार से निकलकर टीवी की बड़ी स्टार बन गई रतन, यूं मिला था पहला मौका

Back to top button