बॉलीवुड

बिहार के साधारण से परिवार से निकलकर टीवी की बड़ी स्टार बन गई रतन, यूं मिला था पहला मौका

टीवी इंडस्ट्री के बहुत से सितारे ऐसे हैं जिनकी लोकप्रियता किसी बॉलीवुड स्टार से कम नहीं हैं। सुशांत सिंह राजपूत की तरह ही बिहार की एक बेटी हैं रतन राजपूत जिन्होंने टीवी इंडस्ट्री में अपने मेहनत के दम पर नाम कमाया है। रतन शानदार एक्टिंग तो करती हीं हैं साथ ही वो अपनी बेबाक राय के लिए भी जानी जाती हैं। लॉकडाउन के वक्त रतन राजपूत बिहार के ही एक गांव में फंस गई थीं। उस दौरान उन्होंने कई वीडियो शेयर किए थे और पार्टी करने वाले लोगों को फटकार भी लगाई थी। फैंस को रतन का ये अंदाज काफी पसंद आया था। आज हम आपको बताते हैं रतन राजपूत की जिंदगी से जुड़ी कुछ खास बातें जिन्हें कम लोग ही जानते हैं।

इस तरह से मिला था पहला रोल

रतन राजपूत का जन्म 20 अप्रैल 1987 को हुआ था। रतन के परिवार में उनके माता पिता के अलावा उनकी चार बहनें और एक भाई शशांक हैं। सुनीता, किरण, सीमा, रागिनी उनसे बड़ी हैं और रतन सबसे छोटी हैं। रतन ने यूपी के मेरठ से पढ़ाई की है। रतन ने जब पढ़ाई पूरी कर ली तो अपनी बड़ी बहन सीमा चौहान के पास दिल्ली चली गई। वो एक फैशन डिजाइनर हैं। हालांकि रतन को बचपन से एक्टिंग का शौक था, लेकिन उन्होंने कभी सोचा नहीं था कि वो एक्टिंग में अपना करियर बनाएंगी।

 

View this post on Instagram

 

#follow4follow #like4like #comment4comment #style #followme

A post shared by Ratan rajput official (@therealratanrajput) on


रतन ने एक्टिंग का तो नहीं सोचा था, लेकिन जब किस्मत में शोहरत लिखी हो तो वो मिलकर ही रहती है। रतन साल 2008 में मुंबई घूमने गई थी। शुरुआत में तो उन्होंने एक महीने के लिए ही मुंबई में रहने का प्लान बनाया था, लेकिन उन्हें यहीं एक्टिंग करने का मौका मिल गया था। रतन बिहार के एक साधारण परिवार से संबंध रखती हैं। उन्होंने जब अपने परिवार को बताया कि उन्हें काम मिल गया है तो परिवार को बड़ी खुशी हुई। हालांकि जब उन लोगों को ये पता चला कि रतन एक्टिंग करने वाली हैं तो वो लोग बहुत दुखी हो गए। हालांकि बाद में उनके परिवार में सबकुछ ठीक हो गया।

बिहार की बेटी हैं रतन राजपूत

रतन राजपूत टीवी की बहुत मशहूर अदाकारा है। उन्होंने कई बेहतरीन टीवी शो में काम किया है जैसे ‘राधा की बेटियां कुछ कर दिखाएंगी’, ‘अगले जन्म मोहे बिटिया ही कीजो’, ‘स्वयंवर’, ‘जय संतोषी मां’ में नजर आ चुकी है। इस समय रतन टीवी इंडस्ट्री से दूर हैं। इन दिनों वो घर में ही समय बीता रही है। बता दें कि रतन मुंबई में रहती है, लेकिन हर साल छठ पर अपने घर आती हैं तो भगवान सूर्य को अर्ध्य देना नहीं भूलती। मूल रुप से रतन समस्तीपूर जिले के बशिनपुर बेरी गांव की रहने वाली हैं। उनका घर भी पटना में हैं।


बता दें कि सुशांत के निधन के बाद से रतन के परिवार पर भी इसका बहुत असर पड़ा है। सुशांत भी बिहार के बेटे थे और अब वो इस दुनिया में नहीं हैं। ऐसे में उनकी मौत ने एक बार फिर ये सवाल खड़ा कर दिया है कि छोटे शहरों से आए लोगों के लिए इंडस्ट्री में रहना कितना मुश्किल होता है। खुद रतन राजपूत ने बताया था कि सुशांत की मौत के बाद से उनकी मां काफी घबरा गईं थीं और उन्हें मुंबई नहीं जाने दे रहीं थीं। हालांकि उन्होंने अपनी मां को समझाया और अब उनका परिवार ठीक है। बता दें कि रतन काफी समय से कोई शो नहीं कर रही हैं। रतन को हिंदी कहानियों का काफी शौक हैं और वो मुंशी प्रेमचंद्र की लेखनी की फैन हैं ऐसे में इन दिनों वो किताबों में अपना समय गुजार रही हैं। उम्मीद है कि वो जल्दी किसी शो में नजर आ सकती हैं।

Back to top button