समाचार

सुशांत केस: एम्स के फॉरेंसिक चीफ का बड़ा खुलासा, कहा- पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में की गईं है गड़बड़ियां

सुशांत सिंह राजपूत केस में सुप्रीम कोर्ट से इजाजत मिलने के बाद सीबीआई ने अपनी जांच शुरू कर दी है. सीबीआई कम से कम समय में सबूतों को हासिल करने का पूरा प्रयास कर रही है. सीबीआई ने हाल ही में सुशांत के दोस्त सिद्धार्थ पिठानी और दो स्टाफ नीरज सिंह और दीपेश सावंत से बात की.

हैरानी वाली बात यह है कि तीनों के बयान एक-दूसरे से मेल नहीं खा रहे, जिसके बाद उनसे दोबारा पूछताछ की गयी. वहीं, सीबीआई जल्द ही रिया चक्रवर्ती से भी पूछताछ कर सकती है. खबरें आ रही हैं कि रिया के भाई शोविक चक्रवर्ती को सीबीआई की तरफ से समन भेजने के बाद उनसे पूछताछ जारी है.

सीबीआई की टीम को सुशांत के पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में कई गड़बड़ियां मिली थीं. एक रिपोर्ट के मुताबिक जब सीबीआई के अधिकारियों ने डॉक्टरों से पूछा कि सुशांत के पोस्टमॉर्टम में इतनी हड़बड़ी क्यों दिखाई गयी, तो पांच में से एक डॉक्टर ने कहा कि मुंबई पुलिस ने उन्हें सुशांत का पोस्टमॉर्टम जल्दी करने को कहा था. ऐसे में सीबीआई की टीम ने एम्स (AIIMS) के फॉरेंसिक चीफ डॉक्टर सुधीर गुप्ता से सुशांत की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट पर बात की.

पोस्टमॉर्टम पर नहीं है टाइम स्टंप

सुधीर गुप्ता ने बताया है कि सुशांत की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट पर टाइम स्टंप नहीं लगा हुआ है. उन्होंने कहा कि मुंबई पुलिस को पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट पर दूसरा कंसल्टेशन लेना चाहिए था, जो कि उन्होंने नहीं किया. सुधीर गुप्ता ने बताया कि जब भी किसी व्यक्ति का पोस्टमॉर्टम होता है तो रिपोर्ट पर टाइम स्टंप यानी कि मौत का समय लिखना अनिवार्य होता है. लेकिन सुशांत की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट पर मौत का समय ही नहीं लिखा गया है, जो कि अपने आप में चौंकाने वाली बात है.

इलेक्ट्रानिक डिवाइस से की गयी छेड़छाड़

फॉरेंसिक के समय सबूतों को इकठ्ठा करने को लेकर भी सीबीआई ने सवाल उठाये हैं. साथ ही फॉरेंसिक टीम पर भी कई सवाल खड़े किये गए हैं. पोस्टमार्टम रिपोर्ट के अलावा कहा जा रहा है कि रूल के अनुसार सबूतों और चीजों को न तो कलेक्ट गया है और न ही इसे सीबीआई के समक्ष पेश किया गया है. एक रिपोर्ट की मानें तो सुशांत के फोन और लैपटॉप को भी समय पर फॉरेंसिक लैब में नहीं पहुंचाया गया है. सुशांत के सभी इलेक्ट्रानिक डिवाइस के साथ छेड़छाड़ होने की भी बात सामने आई है. सुशांत का फोन फॉरेंसिक लैब को मौत के 24 दिनों बाद चेक करने को दिया गया था.

कूपर अस्पताल के डॉक्टरों से हुई पूछताछ

सोमवार दोपहर को सीबीआई की टीम कूपर अस्‍पताल पहुंची, जहां उन्होंने लगभग एक घंटे तक डॉक्टरों से पूछताछ की. अस्पताल में सीबीआई की टीम ने करीब एक घंटा बिताया. इस दौरान टीम ने उन डॉक्टरों से भी बातचीत की, जिन्होंने सुशांत की अटॉप्‍सी की थी. सीबीआई सुशांत की पोस्टमार्टम पर कई तरह के सवाल खड़े कर रही है. एक रिपोर्ट की मानें तो सुशांत के शव के फोटोग्राफ से भी सीबीआई की टीम संतुष्ट नहीं है.

गौरतलब है कि सुशांत सिंह राजपूत ने 14 जून को अपने बांद्रा स्थित घर पर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी. घटनास्थल से सुसाइड नोट न मिलने पर पुलिस दोपहर को सुशांत की बॉडी कूपर अस्पताल ले गयी थी, जहां रात में ही उनका पोस्टमॉर्टम बहुत जल्दबाजी में कर दिया गया था.

पढ़ें सीबीआई के सामने सिद्धार्थ ने किया सुशांत-रिया के रिश्ते पर बड़ा खुलासा, कहा-पहले भी रिया ने..

Back to top button