बॉलीवुड

बॉलीवुड फिल्मों को मना कर चुके हैं ये 7 टीवी स्टार्स, करीना-दीपिका ने की थी इनकी ठुकराई फिल्में

जब से सुशांत सिंह राजपूत का निधन हुआ है तब से फिल्म इंडस्ट्री में मानो भूचाल आ गया है. यहां आये दिन इनसाइडर और आउटसाइडर को लेकर बातें हो रही हैं. इंडस्ट्री दो गुटों में बंट गयी है. जहां एक तरफ कुछ सितारों का मानना है कि इंडस्ट्री में नेपोटिज्म है और इसके चलते कई बार टैलेंटेड लोगों से मौके छीन लिए जाते हैं. वहीं, कुछ लोगों का कहना है कि नेपोटिज्म हर फील्ड में होता है. कई स्टार किड्स ऐसे भी हैं, जिन्हें दर्शकों ने नकार दिया है. ऐसे में भाई भतीजावाद की बात बिल्कुल बेबुनियाद है.

इनका मानना है कि दर्शक केवल वही देखेंगे जो वे देखना चाहते हैं. आप उन पर जबरदस्ती किसी की फिल्म देखने के लिए दबाव नहीं बना सकते. हाल ही में करीना कपूर ने भी नेपोटिज्म को लेकर बात की थी. उन्होंने कहा था कि अगर हम आपको नहीं पसंद है तो आप हमारी फिल्में देखने मत जाईये. आप ही हमें स्टार बनाते हैं फिर आप ही हम पर सवाल उठाते हैं.

इस बात में कोई दो राय नहीं है कि बॉलीवुड में काम करने को लेकर होड़ सी लगी रहती हैं. टीवी एक्टर्स भी बॉलीवुड फिल्मों में काम करना चाहते हैं. विद्या बालन, शाहरुख़ खान, आयुष्मान खुराना, मौनी रॉय आदि कुछ ऐसे नाम हैं, जिन्होंने शुरुआत तो टीवी से की थी, लेकिन आज की डेट में ये बॉलीवुड के बड़े सितारे बन गए हैं.

आपको जानकर हैरानी होगी कि एक तरफ जहां टीवी के सितारे फिल्मों में काम पाने के लिए बेताब रहते हैं, वहीं कुछ ऐसे भी हैं, जो बॉलीवुड के ऑफर ठुकरा चुके हैं. जी हां, इन टीवी सितारों को फिल्मों में काम करने का ऑफर तो आया, लेकिन इन्हें छोटे पर्दे के आगे बड़ा पर्दा कुछ खास नहीं लगा. आज के इस पोस्ट में हम ऐसे ही कुछ सितारों की बात करेंगे.

शाहीर शेख

शाहीर शेख टीवी इंडस्ट्री के जाने-माने एक्टर हैं. वे महाभारत, झांसी की रानी, कुछ रंग प्यार के ऐसे भी, जैसे कई टीवी शोज में काम कर चुके हैं. जब शाहीर ‘दास्तान-ए-मोहब्बत सलीम अनारकली’ टीवी शो की शूटिंग कर रहे थे, उस दौरान उन्हें एक बॉलीवुड फिल्म ऑफर हुई थी. हालांकि, शाहीर ने इसमें काम करने से मना कर दिया था.

एक इंटरव्यू में शाहीर ने इस बारे में बात करते हुए बताया था कि कई बड़े डायरेक्टर्स और प्रोड्यूसर्स आज भी एक टीवी एक्टर को मेन हीरो के रोल में नहीं देखते. ऐसे में वह छोटे पर्दे पर ही खुश हैं. जब तक उन्हें कोई दमदार रोल नहीं मिलता, तब तक वे यहीं काम करना पसंद करेंगे.

दीपिका कक्कड़

दीपिका कक्कड़ टीवी इंडस्ट्री की एक मशहूर अभिनेत्री हैं. दीपिका ससुराल सिमर का में सिमर का रोल निभाकर घर-घर में फेमस हो गयी थीं. इसके बाद वे कहां हम कहां तुम सीरियल में भी नजर आईं. दीपिका बिग बॉस विजेता भी रह चुकी हैं. बिग बॉस 12 के दौरान दीपिका ने इस बात का खुलासा किया था कि उन्हें फिल्मों के ऑफर आये थे, लेकिन इंटिमेट सीन होने की वजह से उन्होंने फिल्म ठुकरा दी थी.

दीपिका की मानें तो इस तरह के सींस में वह खुद को असहज महसूस करती हैं. हालांकि साल 2018 में जेपी दत्ता की फिल्म पलटन में वह नजर आई थीं. बात करें पर्सनल लाइफ की तो अभिनेत्री ने शोएब इब्राहिम से शादी की है. शोएब भी एक टीवी एक्टर हैं.

दृष्टि धामी

‘मधुबाला’ सीरियल से पहचान बनाने वाली दृष्टि धामी आज घर-घर में एक जाना-माना नाम हैं. दृष्टि का नाम आज टीवी की सबसे मशहूर और हाईएस्ट पेड अभिनेत्रियों में शामिल होता है. भले ही इन दिनों वह टीवी से दूर हों, लेकिन सोशल मीडिया पर वह काफी एक्टिव रहती हैं. आये दिन वह अपने फैन्स के लिए अपनी नई-नई तस्वीरें और विडियोज शेयर करती रहती हैं.

आपको जानकर हैरानी होगी कि दृष्टि ने अजय देवगन के साथ काम करने के ऑफर को ठुकरा दिया था. जब दृष्टि मधुबाला सीरियल में काम कर रही थीं, तब उन्हें सिंघम रिटर्न्स ऑफर हुई थी. उन दिनों दृष्टि का सीरियल काफी हिट था और लोग उन्हें टीवी की मधुबाला कहते थे. ऐसे में दृष्टि ने फिल्म करने से मना कर दिया और बाद में उनकी जगह करीना कपूर खान को साइन किया गया,

मोहित रैना

देवों के देव महादेव, छोटे पर्दे का बड़ा ही लोकप्रिय धारावाहिक रहा था. इसमें बाबा भोलेनाथ यानी कि भगवान शिव की भूमिका मोहित रैना ने निभाई थी. मोहित रैना अपनी इस भूमिका के लिए विशेष रूप से जाने जाते हैं. हाल ही में मोहित ने अपना 38वां जन्मदिन मनाया है. बता दें, मोहित रैना को कई बॉलीवुड फिल्में ऑफर हुई थीं, जिन्हें उन्होंने रिजेक्ट कर दिया. रिपोर्ट्स के मुताबिक बॉलीवुड फिल्म क्रीएचर 3D को मोहित ने मना कर दिया था.

हालांकि बाद में वे फिल्म उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक में विक्की कौशल के बड़े भाई के रोल में देखे गए. मोहित कई टीवी सीरीज में भी नजर आ चुके हैं. दिया मिर्जा के साथ उनकी वेब सीरीज काफिर को लोगों ने बहुत पसंद किया था. हाल ही में जैकलीन फ़र्नांडिस के साथ मिसेज सीरियल किलर में मोहित नजर आये हैं.

अदा खान

टीवी सीरियल बहनें में आकाशी के नाम से तो अदा खान जानी ही गई हैं, साथ में नागिन के तौर पर भी वे प्रख्यात हैं. टीवी सीरियल अमृत मंथन और परदेस में है मेरा दिल में भी उन्होंने लाजवाब भूमिका निभाई है. अदा की गिनती टीवी की सबसे खूबसूरत अभिनेत्रियों में होती है. आपको बता दें अदा खान को भी बॉलीवुड फिल्मों में काम करने का ऑफर मिला, लेकिन इसके लिए तैयार न होने की बात कह कर उन्होंने मना कर दिया.

अदा विश या अमृत: सितारा, पिया बसंती रे और कॉमेडी नाइट्स बचाओ जैसे शोज में भी अपने अभिनय का जलवा बिखेर चुकी हैं. एक समय में अदा खान टीवी एक्टर अंकित गेरा की गर्लफ्रेंड हुआ करती थीं. हालांकि बाद में इनका ब्रेकअप हो गया.

मृणाल ठाकुर

सीरियल कुमकुम भाग्य के जरिए टीवी इंडस्ट्री में मृणाल ठाकुर ने बड़ी लोकप्रियता हासिल की है. मृणाल की दमदार भूमिका को देखते हुए आमिर खान और आदित्य चोपड़ा इनसे इतने प्रभावित हो गए थे कि फिल्म ठग्स ऑफ हिंदुस्तान में उन्हें एक रोल ऑफर कर दिया था. हालांकि मृणाल ठाकुर ने इसे करने से मना कर दिया था, जिसके बाद फातिमा सना शेख को ले लिया गया था.

बाद में मृणाल ठाकुर ह्रितिक रोशन के साथ फिल्म सुपर 30 में दिखाई दीं. इस फिल्म में अपनी जबरदस्त भूमिका के लिए उन्होंने बड़ी तारीफें भी बटोरी थी. कहा जाता है कि ठग्स ऑफ़ हिन्दुस्तान मृणाल ने इसलिए ठुकराई थी, क्योंकि उन्हें अपनी भूमिका ज्यादा प्रभावशाली नहीं लगी थी. यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह पिटी थी.

अंकिता लोखंडे

ज़ी टीवी के शो पवित्र रिश्ता से अपनी विशेष पहचान बना लेने वालीं और सुशांत सिंह राजपूत की पूर्व गर्लफ्रेंड अंकिता लोखंडे ने झलक दिखला जा शो में भी अपना जलवा दिखाया था. अंकिता लोखंडे को फराह खान की फिल्म हैप्पी न्यू ईयर में काम करने का मौका दिया गया था, लेकिन उन्होंने इनकार कर दिया, जिसके बाद फिल्म में दीपिका पादुकोण को ले लिया गया.

हालांकि, अंकिता लोखंडे ने वर्ष 2019 में कंगना रनौत की फिल्म मणिकर्णिका से बॉलीवुड में कदम रखा, जिसमें उन्होंने रानी लक्ष्मी बाई की सहयोगी झलकारी बाई की भूमिका निभाई थी. सुशांत सिंह राजपूत के निधन के बाद अंकिता लोखंडे इन दिनों लगातार सुर्ख़ियों में बनी हुई हैं. वे आये दिन सुशांत के लिए चल रहे न्याय मुहीम में बढ़ चढ़कर हिस्सा लेती हुई दिख रही हैं.

पढ़ें अपने एक ही मैसेज से अंकिता ने रिया को पढ़ाया पाठ, बताया महिलाओं को क्यों होना पड़ता है ताकतवर

Back to top button