बॉलीवुड

धोनी के रिटायरमेंट पर सुशांत ने कही थी ऐसी बात, अब हो रही है सोशल मीडिया पर वायरल

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने 16 वर्षों तक टीम इंडिया में सेवा देने के बाद संन्यास ले लिया है. न केवल एक बल्लेबाज के तौर पर, बल्कि विकेटकीपर के रूप में भी उन्होंने अपने देश का नाम रोशन किया. धोनी, जिनका दिमाग मैदान पर कंप्यूटर से भी तेज चलता है, वे हर परिस्थिति में कूल रहते हुए देखे गए. यही कारण है कि नाम भी इनका कैप्टन कूल पड़ गया.

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने जब अचानक से संन्यास लेने की घोषणा की तो हर कोई भौंचक्का रह गया. कई बड़े-बड़े दिग्गज उन्हें अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने पर बधाई देने लगे. इसी बीच सुशांत सिंह राजपूत का भी एक किस्सा सोशल मीडिया पर ट्रेंड करने लगा, जिसमें उन्होंने धोनी के रिटायरमेंट को लेकर बात की थी.

बता दें कि सुशांत सिंह राजपूत धोनी की बायोपिक फिल्म ‘महेंद्र सिंह धोनी: द अनटोल्ड स्टोरी’ में काम कर चुके हैं. इस फिल्म को लोगों ने काफी सराहा था और फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट रही थी. सुशांत सिंह राजपूत ने कई मौकों पर धोनी के प्रति अपने प्यार और इज्जत का इजहार किया था. उन्होंने बताया था कि धोनी उनके आइडल हैं और वे उनके जैसा बनना चाहते हैं. सुशांत धोनी के बहुत बड़े फैन थे.

फिल्म ‘महेंद्र सिंह धोनी: द अनटोल्ड स्टोरी’ के प्रमोशन पर एक बार सुशांत से धोनी के रिटायरमेंट को लेकर सवाल किया गया था. सुशांत से पूछा गया कि क्या धोनी को अब रिटायरमेंट ले लेना चाहिए? तो जवाब में सुशांत ने कहा था कि धोनी को कब रिटायरमेंट लेना चाहिए इसका फैसला धोनी से बेहतर और कोई नहीं कर सकता.

सुशांत ने कहा था, “जब आप लीडरशिप क्वालिटीज पर कोई किताब पढ़ते हैं तो आपको समझ में आता है कि उनमें वो सारी क्वालिटीज हैं. तो जब आप किसी ऐसे इंसान की बात कर रहे हैं जिसने इतने लंबे वक्त तक देश की सेवा की है तो मुझे लगता है कि इस सवाल का जवाब उनसे बेहतर कौन दे सकता है?”. सुशांत के इस जवाब ने सभी का दिल जीत लिया था.

बता दें, फिल्म महेंद्र सिंह धोनी: द अनटोल्ड स्टोरी के निर्देशक नीरज पांडे थे. जब सुशांत यह फिल्म कर रहे थे तब उन्होंने धोनी के साथ काफी वक्त भी बिताया था. सुशांत धोनी की छोटी-छोटी चीजों को नोटिस करते थे और धोनी का व्यक्तित्व समझने के लिए उनसे घंटों बातें किया करते थे. शायद यही वजह रही कि सुशांत बड़े पर्दे पर धोनी के किरदार के साथ न्याय कर पाए.

एक साथ इतना समय बिताने के बाद दोनों के बीच अच्छी दोस्ती हो गई थी. जब भी दोनों एक साथ इंटरव्यू देने आते तो इस दौरान काफी हंसी मजाक भी करते. दोनों के बीच की केमिस्ट्री को फैन्स भी पसंद करते थे. सुशांत भी धोनी को रियल लाइफ हीरो मानते थे और वे उनकी बायोपिक में काम करके काफी खुश थे. सुशांत की बेहतरीन फिल्मों की बात की जाए तो इस फिल्म का जिक्र जरूर होगा. यह फिल्म साल 2016 में आई थी, जिसने सुशांत के करियर को एक अलग ही मोड़ दे दिया था.

पढ़ें सुशांत की मौत की खबर सुनकर ऐसी हो गयी थी बहन श्वेता सिंह की हालत, जीजा ने बताया काली रात का सच

Back to top button