बॉलीवुड

निहारी को पाकिस्तानी डिश कहे जाने पर तिलमिलाए अदनान सामी, पाक यूजर को ऐसे सिखाया सबक

अदनान सामी बॉलीवुड के एक पॉपुलर सिंगर हैं. अदनान ने पाकिस्तान की नागरिकता छोड़ भारत की नागरिकता ले ली है और मुंबई आकर रहते हैं. अदनान सामी इन दिनों सोशल मीडिया अकाउंट पर काफी एक्टिव हैं और आये दिन पोस्ट शेयर करते हैं. वह अपनी हाजिरजवाबी के लिए भी जाने जाते हैं. कई बार उन्होंने अपने जवाब से ट्रोल करने वालों की बोलती बंद की है.

हाल ही में अदनान ने सोशल मीडिया पर एक तस्वीर शेयर की थी, जिसमें वह निहारी खा रहे थे. निहारी को उनकी पत्नी रोया सामी खान ने बनाया था. तस्वीर को शेयर करते हुए अदनान ने लिखा था, “रोया जान ने प्‍यार के साथ बनाई निहारी!! स्‍वादिष्‍ट!!!”. अदनान के इस पोस्ट पर एक यूजर ने उन्हें ट्रोल करने की कोशिश की, जिसका उन्होंने एक करारा जवाब दिया.

ट्रोलर्स की बोलती की बंद

दरअसल, अदनान की इस पोस्ट पर यूजर ने लिखा, “पाकिस्तान की नैशनल डिश इंजॉय करने के लिए थैंक्‍यू“. इसके बाद अदनान ने यूजर को अपने जवाब से कुछ इस तरह पाठ पढ़ाया. अदनान ने यूजर को जवाब देते हुए लिखा, “यह डिश उत्‍तर प्रदेश से ताल्‍लुक रखती है और इसकी खोज लखनऊ में हुई थी! तो आपके पास पाकिस्‍तान की ‘नैशनल डिश’ के तौर पर इंडियन डिश है…उसी तरह जैसे उर्दू भी असल में भारत की भाषा है…आदि आदि! जारी रखिए”.


वहीं, एक अन्य यूजर ने अदनान की इस पोस्ट पर लिखा था, “आश्चर्य नहीं क्योंकि पाकिस्तान में लोकप्रिय कई चीजों की जड़ें वास्तव में भारतीय हैं. जैसे भारत में लोकप्रिय कई चीजों की जड़ें पाकिस्तान में हैं. आखिरकार कुछ वक्त पहले तक भारतीय और पाकिस्तानी दोनों एक ही देश का हिस्सा थे”. जिस पर अदनान कहते हैं पाकिस्तानी जड़ें जैसी कोई चीज नहीं है, सब भारतीय जड़े ही हैं.

म्यूजिक माफिया पर रिएक्शन

अदनान के इस जवाब ने एक बार फिर फैंस का दिल जीत लिया है. जिस तरह से उन्होंने इस पाकिस्तानी यूजर को सबक सिखाया है, भारतीय फैंस उनकी तारीफ करते नहीं थक रहे. हाल ही में अदनान ने बॉलीवुड में छिड़ी ‘म्यूजिक माफिया’ की डिबेट में अपना रिएक्शन दिया था, जिसके बाद वे चर्चा में आ गए थे. उन्होंने कहा था कि बहुत से ऐसे लोग इस तरह की चीजों का सामना कर रहे हैं और नए लोगों को ऐसी चीजों का सामना ज्यादा करना पड़ता है.

उतार-चढ़ाव भरी रही निजी जिंदगी

बता दें, 15 अगस्त 1971 को लंदन में अदनान सामी का जन्म हुआ था. अदनान ने लंदन से ही अपनी पढ़ाई पूरी की है. अदनान की पर्सनल लाइफ काफी उतार-चढ़ाव भरी रही है. साल 1993 में उन्होंने पाकिस्तानी एक्ट्रेस जेबा बख्तियार से शादी की थी. जेबा बॉलीवुड की फिल्म हिना के लिए बेहतर जानी जाती हैं. हिना और अदनान का एक बेटा भी है, जिनका नाम अजान सामी खान है. हालांकि, दोनों की शादी लंबे समय तक नहीं चल पायी और शादी के तीन साल बाद तलाक ले लिया.

इसके बाद साल 2001 में अदनान ने दुबई की रहने वाली लड़की सबा गलादरी से शादी रचाई. दोनों की ही ये दूसरी शादी थी. पर अफ़सोस अदनान की ये शादी भी डेढ़ साल बाद टूट गयी. हालांकि, साल 2008 में अदनान की दूसरी पत्नी सबा मुंबई आईं और अदनान से दोबारा शादी करके उनके साथ रहने लगीं. लेकिन इस बार भी एक साल बाद ही दोनों का तलाक हो गया.

इसके बाद साल 2010 में अदनान ने रोया से शादी की और शादी के सात साल बाद उनके घर नन्ही परी मदीना आईं. अदनान अपनी बेटी मदीना से बेहद प्यार करते हैं और अक्सर उनके के साथ सोशल मीडिया पर फोटो शेयर करते हैं.

पढ़ें फ़िल्मी ‘माफिया’ पर भड़के अदनान सामी, कहा- बॉलीवुड किसी के बाप की जागीर नहीं..

Back to top button