बॉलीवुड

इन फिल्मी सितारों का लंदन में भी है बसेरा, शिल्पा शेट्टी का ‘राजमहल’ देख हो जाएंगे हैरान

बॉलीवुड स्टार्स तो वैसे आये दिन दुनिया घूमते रहते हैं, लेकिन जब बात इनके फेवरेट डेस्टिनेशन की हो तो ये सबसे ज्यादा अमेरिका के न्यूयॉर्क के बाद इंग्लैंड की राजधानी लंदन जाना पसंद करते हैं. इन जगहों पर इन्हें नए साल की छुट्टियां मनाना या फिर वेकेशन एन्जॉय करना काफी रास आता है. दुनिया के सबसे पुराने शहरों में लंदन को गिना जाता है. हालांकि, जनसंख्या भी यहां पर काफी ज्यादा है, लेकिन फिर भी लोग इस जगह की खूबसूरती के दीवाने हैं.

एक सर्वे हाल ही में किया गया था जिसमें कहा गया था कि रात बिताने के लिए लंदन शहर सबसे हसीन है. यहां की गलियां हमेशा गुलजार रहती हैं. यहां कभी रात नहीं होती. इस वजह से अधिकतर लोग यहां मस्ती करने आते हैं. इतना ही नहीं, लंदन यूरोप का सबसे महंगा शहर भी है, इसके बावजूद यहां पर्यटकों की भीड़ लगी रहती है. फिल्मी सितारों के बीच भी लंदन शहर काफी मशहूर है. ऐसे में आज के इस पोस्ट में हम आपको उन बॉलीवुड सितारों से मिलवाएंगे, जिनका लंदन में भी करोड़ों का घर है.

शाहरुख़ खान

बता दें, सेंट्रेल लंदन के पॉश एरिया पार्क लेन में शाहरुख़ का एक आलिशान फ्लैट है, जिसकी कीमत तकरीबन 190 करोड़ रुपये के आस-पास है. कहा जाता है कि इरफान खान जब कैंसर के इलाज के लिए लंदन में थे तब शाहरुख़ ने अपने घर की चाबी उन्हें दे दी थी, ताकि उनके परिवार को घर की कमी महसूस न हो.

अजय देवगन

महंगी चीजों का शौक रखने वाले अजय देवगन को लंदन शहर बहुत पसंद है. काजोल हमेशा से लंदन में अपना घर चाहती थीं. अपनी पत्नी की इच्छा को पूरा करते हुए अजय ने लंदन के एक पॉश इलाके में घर लिया है. रिपोर्ट्स के मुताबिक उनके घर की कीमत तकरीबन 154 करोड़ रुपये है.

सोनम कपूर

सोनम और आनंद भी लंदन के सबसे महंगे इलाके में रहते हैं. शादी के बाद दोनों ने लंदन के Notting Hill में घर लिया. शादी के बाद दोनों लंदन शिफ्ट हो गए थे. साल 2019 में अनिल कपूर क्रिसमस का त्योहार बेटी के साथ सेलिब्रेट करने उनके लंदन वाले घर पहुंचे थे. सोशल मीडिया पर सेलिब्रेशन की तस्वीरें वायरल हुई थीं, जिसमें सोनम के घर की झलक भी देखने को मिली थी.

शिल्पा शेट्टी

मुंबई में तो शिल्पा का आलिशान फ्लैट है ही, लेकिन लंदन में भी उनका घर किसी महल से कम नहीं है. बता दें, शिल्पा को ये बंगला उनके पति राज कुंद्रा ने तोहफे में दिया था. राज कुंद्रा का नाम लंदन के बड़े उद्योगपतियों में शामिल होता है. लंदन में मौजूद शिल्पा-राज के आलिशान बंगले की कीमत तकरीबन 100 करोड़ रुपये है. बंगले का नाम उन्होंने ‘राजमहल’ रखा है.

जूही चावला

जूही चावला और उनके पति जय मेहता का भी लंदन में एक शानदार बंगला है. जय भारत के मशहूर बिजनेसमैन हैं. जानकारी के लिए बता दें कि जूही के दोनों बच्चे लंदन में ही रहकर अपनी पढ़ाई पूरी कर रहे हैं. इस वजह से जूही का अक्सर लंदन आना जाना लगा रहता है.

कटरीना कैफ

विदेश से आकर बॉलीवुड में पहचान बनाने वाली कटरीना का भी लंदन में एक शानदार घर मौजूद है. हॉन्ग कॉन्ग में जन्मी कटरीना का परिवार लंदन में बसने से पहले कई शहरों में रहा था. 2011 में कटरीना ने अपने परिवार के लिए लंदन के Hampstead area में एक बेहद ही खूबसूरत घर लिया. कटरीना हर साल अक्सर यहां अपने परिवार के पास छुट्टियां मनाने आती रहती हैं.

पढ़ें 36 की उम्र में सनी लियॉन ने लिया था ये आलिशान घर, अंदर की तस्वीरें देख हैरान रह जाएंगे

Back to top button