दिलचस्प

कोरोना: दादा-दादी को गले लगाना चाहती थी 10 साल की बच्ची, जुगाड़ देख दिल खुश हो जाएगा, देखे Video

कोरोना वायरस (Corona Virus) का कहर पूरी दुनिया में बरस रहा हैं. अभी तक पुरे विश्व में कोरोना से 43 लाख से अधिक लोग संक्रमित हो चुके हैं. इस खतरनाक वायरस ने अभी तक 2 लाख 97 हजार लोगो की जान ले ली हैं. इस वायरस का सबसे अधिक नुकसान 60 वर्ष से ऊपर की उम्र वाले लोगो को होता हैं. इस उम्र में बूढ़े लोग कई तरह की बिमारियों से ग्रसित रहते हैं, उना इम्यून सिस्टम भी कमजोर हो जाता हैं. ऐसे में कोरोना वायरस से लड़ने की शक्ति ना होने पर उनकी मौत होने के चांस बढ़ जाते हैं. कोरोना वायरस से जितने भी लोग मर रहे हैं उनमे अधिकतर अधिक उम्र वाले बुजुर्ग ही शामिल हैं. इसलिए इन लोगो को कोरोना संक्रमण से दूर रखने की सख्त जरूरत हैं.

विदेशों में कई लोगो ने अपने घर के बड़े बुजुर्गों को अलग थलग कमरे या घर में कैद कर दिया हैं. ये लोग इनसे किसी भी प्रकार का फिजिकल कांटेक्ट नहीं रख रहे हैं. दरअसल कोरोना वायरस के लक्षण अक्सर इससे ग्रसित होने के कुछ दिनों बाद पता लगते हैं. ऐसे में यदि परिवार में किसी को कोरोना हो गया और उसने घर के बुजुर्ग व्यक्ति को संक्रमित कर दिया तो उनकी जान खतरे में आ सकती हैं. इसलिए विदेशों में बुजुर्ग लोगो को अलग रखने का ट्रेंड चल रहा हैं. इस दौरान घर के छोटे उनके साथ सोशल डिस्टेंस का पालन करते हुए उन तक जरूरी चीजें पहुंचा देते हैं.

10 साल की बच्ची का जुगाड़ दिल जित लेगा

10 साल की एक बच्ची अपने दादा दादी को गले लागना चाहती थी. हालाँकि कोरोना महामारी के माहोल में उन्हें अलग थलग रखा गया था. ऐसे में बच्ची ने एक गज़ब का जुगाड़ लगाया और अपने दादा दादी को गले लगा दिल को तसल्ली दे दी. कैलिफॉर्निया में रहने वाली पैगी नाम की इस लड़की ने इंटरनेट पर कई ऐसे विडियो ट्यूटोरियल देखे थे जिसमे प्लास्टिक का ऐसा पर्दा बनाना सिखाया जा रहा था जिससे आप घर के बड़े बुजुर्गों को बिना संक्रमित किये गले लगा सकते हैं. 10 वर्षीय पैगी ने जब ये विडियो देखा तो उसने भी ऐसा कुछ कर दादा दादी को गले लागने का मन बना लिया.

खुश हो गए दादा दादी

पैगी ने बाथरूम में इस्तेमाल होने वाले शॉवर पर्दे और कुछ पैकेट्स की सहायता से स्पेशल पर्दा बना लिया. इसके बाद पैगी की माँ ने ये पर्दा दादा दादी के घर के दरवाजे पर लगा दिया. फिर जब पैगी ने दादा दादी को आवाज़ देकर बुलाया और इस ख़ास पर्दे के माध्यम से गले लागाया तो उनकी ख़ुशी का ठिकाना नहीं था. दादी तो इतनी खुश हुई कि बोलने लगी – ‘अरे वाह ये तुमने क्या बनाया हैं? मैं तुम से बहुत प्यार करती हूँ.’ इसके बाद दादा ने भी पैगी को ख़ुशी ख़ुशी गले लागाया.

लोगो को पसंद आया आईडिया

उधर सोशल मीडिया पर 10 साल की बच्ची का ये जुगाड़ लोगो को बड़ा पसंद आ रहा हैं. वे बच्ची की सोच की तारीफ़ कर रहे हैं. यह विडियो देख आपका भी दिल पिघल जाएगा. विडियो को पैगी की मां लिंड्से ने फेसबुक पर साझा किया हैं.

आपको ये जुगाड़ कैसा लगा हमें कमेंट में जरूर बताए.

Show More

Related Articles

Back to top button
Close