बॉलीवुड

बेटे रणबीर के लिए ‘करोड़ो की प्रॉपर्टी’ छोड़ गए ऋषि कपूर, हर साल इतने करोड़ की होती थी कमाई

युवा पीढ़ी को ‘प्रेम रोगी’ बनाने वाले कलाकार ऋषि कपूर अब हमारे बीच नहीं रहें। ऋषि कपूर के निधन ने न सिर्फ उनके परिवार को तोड़ा, बल्कि पूरे फिल्म जगत को एक खालीपन दे गया। जी हां, ये खालीपन का एहसास भले ही वक्त के साथ भर जाएगा, लेकिन उनकी तरह अब कोई दूसरा नहीं होगा, जो गाएगा- ‘मेरे उम्र के नौजवानो…’। खैर, ऋषि कपूर का जाना हर किसी को खल रहा है, लेकिन यहां हम बात उनकी प्रॉपर्टी की कर रहे हैं।

30 अप्रैल की सुबह मुंबई के सर एच. एन. रिलायंस फाउंडेशन अस्पताल में ऋषि कपूर ने अपना दम तोड़ दिया और फिर बॉलीवुड जगत में शोक की लहर दौड़ गई। अपने चहेते कलाकार के निधन की खबर सुनते ही उनके फैंस की आंखों में आंसू आ गए और हर कोई बस यही चाहता था कि काश…ये खबर झूठी हो जाए और उनके ऋषि कपूर एक बार फिर से उनके बीच मुस्कुरा कर कहें कि- ‘मैं शायर तो नहीं मगर…’। ये सिर्फ कल्पनाएं हैं, क्योंकि अब ऋषि कपूर तस्वीरों में कैद हो गए हैं।

रणबीर कपूर के लिए छोड़ गए हैं करोड़ों की प्रॉपर्टी

ऋषि कपूर के निधन के बाद मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो वे 300 करोड़ की प्रॉपर्टी के मालिक थे, जिस पर अब उनके बेटे का अधिकार होगा। इस प्रॉपर्टी के अलावा, उनके घर में कई लग्जरी कारें भी हैं। बता दें कि ऋषि कपूर का फिल्मी करियर बहुत ही ज्यादा शानदार रहा है, जिसकी वजह से हर साल उनकी कमाई तकरीबन 20 करोड़ की होती थी। इसके अलावा, वे बिजनेस भी चलाते थे। मतलब साफ है कि भले ही अब ऋषि कपूर इस दुनिया में नहीं रहे, लेकिन उन्होंने अपने बेटे के लिए करोड़ों की संपत्ति छोड़ी है।

50 साल के करियर में 100 से ज्यादा फिल्में की

ऋषि कपूर के करियर की बात करें, तो उनका करियर 50 साल का रहा है। बॉलीवुड को 50 साल देने वाले ऋषि कपूर ने हर किसी के दिल पर राज किया। मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो ऋषि कपूर ने 100 से ज्यादा फिल्मों में काम किया, जिसमें से कुछ फिल्में हिट हुई, तो कुछ फ्लॉप भी रहीं, लेकिन उनका करियर काफी चमकदार रहा। इतना ही नहीं, उनकी कुछ फिल्में आज भी लोगों को बार बार देखने के लिए मजबूर करती हैं, जिसमें नगीना और दीवाना जैसी फिल्में शामिल हैं।

22 जनवरी, 1980 को हुई थी शादी

ऋषि कपूर पर्दे पर जितने ज्यादा रोमांटिक थे, उससे कहीं ज्यादा वे रियल लाइफ में भी रोमांटिक थे। यही वजह है कि उनकी रियल प्रेम कहानी किसी फिल्म की स्टोरी से कम नहीं है। दरअसल, एक्ट्रेस नीतू को देखते ही उन्हें प्यार हो गया था और फिर दोनों ने एक दूसरे के साथ जीने मरने की कसमें खा ली थी। 22 जनवरी, 1980 को ऋषि कपूर और नीतू की शादी हुई, जिसके बाद उनका जीवन खुशी खुशी चलने लगा, लेकिन ये हंसता खेलता परिवार अब पूरी तरह से बिखर गया है, जिसे संभलने में काफी लंबा वक्त लगेगा।

Back to top button