बॉलीवुड

ऋषि कपूर के निधन से टूट गई ‘हिना’ फिल्म की एक्ट्रेस, बोली- आपके बिना मैं अपनी जिंदगी..

ऋषि कपूर (Rishi Kapoor) के निधन ने हर किसी को हिला के रख दिया हैं. ये बॉलीवुड के लिए एक बहुत बड़ा नुकसान हैं. ऋषि कपूर का अभिनय सिर्फ भारत में ही नहीं बल्कि पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान में भी पसंद किया जाता हैं. यही वजह हैं कि उनके निधन के बाद भारत सहित पाकिस्तान से भी शौक भाव व्यक्त किया गया. ऋषि कपूर ने 1991 में आई फिल्म ‘हिना’ में पाकिस्तानी एक्ट्रेस जेबा बख्तियार के साथ काम किया था. राज कपूर द्वारा निर्देशित ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर खूब चली थी. हिना एक्ट्रेस जेबा बख्तियार ऋषि कपूर के काफी क्लोज थी. ऐसे में ऋषि कपूर के निधन पर उन्होंने एक स्पेशल भावुक मैसेज इन्स्टाग्राम पर पोस्ट किया हैं. जेबा का ये मैसेज अब सोशल मीडिया पर बहुत वायरल हो रहा हैं.

जेबा बख्तियार

जेवा ने लिखा “अभी अभी खबर मिली कि मेरे प्यारे दोस्त ऋषि कपूर नहीं रहे. ये जान मुझे बड़ा झटका लगा. समय बहुत जल्द बित जाता हैं. ऐसा लगता हैं मानो ‘हिना’ कल ही शूट हुई हो. आप हमारे लिए सुपर स्टार थे. RIP डियर ऋषि.. मेरे चंद्र प्रकाश! आप हमारे दिल में हो और हमेशा रहोगे. शूट के दौरान आप ने मुझे जो भी सिखाया उसके लिए शुक्रिया. अब और नहीं लिख सकती.. तुम्हारी हिना!


ट्विटर पर जेबा लिखती हैं “एक मेंटर, प्रेरणा और दोस्त, कई मायनों में मेरे परिवार का हिस्सा.. आपके बिना मैं अपनी जिंदगी की कल्पना भी नहीं कर सकती चिंटू (ऋषि कपूर). आपको दूसरी दुनियां में वही ख़ुशी, जोश, इमानदारी मिले जो आपकी थी.

राहत फतेह अली खान

हिंदी फिल्मों में कई गाने गा चुके राहत फतेह अली खान लिखते हैं “ऋषि कपूर की शादी में परफॉर्म करने के लिए मेरे चाचा नुसरत फतेह अली खान और पिता फरुख फतेह अली खान को खासतौर पर बुलाया गया था. कई जनरेशन से हमारे परिवारों के बीच सम्मान और रिस्पेक्ट हैं. ये खबर सुन बहुत दुःख हुआ. ऋषि जी एक बेहतरीन कलाकार थे. नीतू जी, रणबीर और उनके पुरे परिवार को हार्दिक संवेदनाएं. आपकी बहुत याद आएगी ऋषिजी.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Ustad Rahat Fateh Ali Khan (@officialrfakworld) on

शोएब अख्तर

पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर शोएब अख्तर लिखते हैं “ये जिंदगी दर्द भी हैं, ये जिंदगी है दवा भी. दिल तोड़ना हैं ना जाने, जाने ये दिल जोड़ना भी… ऋषि कपूर जी के देहांत की खबर सुन बहुत दुखी हूँ. वे अपने साथ एक युग और उसकी रंगत ले गए. मैं उनका बड़ा फेन हूँ. उनके परिवार को मेरा प्यार.

वकार युनूस

पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर वकार युनूस ने ट्वीट कर कहा “दिल टूट गया. विश्व सिनेमा के लिए बहुत ही बुरा सप्ताह रहा. आपके देहांत के साथ एक युग का अंत हो गया, लेकिन आप हमारे दिलों में हमेशा रहोगे. कपूर परिवार के लिए मेरी दिल से संवेदनाएं.


गौरतलब हैं कि कैंसर पीड़ित ऋषि कपूर ने 30 अप्रैल को सुबह 8:45 पर मुंबई स्थित एच. एन. रिलायंस फाउंडेशन अस्पताल में 67 वर्ष की उम्र में अंतिम सांस ली थी. इसके बाद दोपहर करीब 3 बजे चंदनवाड़ी श्मशान घाट में उनका अंतिम संस्कार हुआ था.

Back to top button