दिलचस्प

आखिर क्यों यूपी के इस गांव से दूर भाग रहे हैं लोग? नाम सुनकर छूट रहे हैं ग्रामीणों के पसीने

इन दिनों कोरोना वायरस का कहर पूरी दुनिया में देखने को मिल रहा है। दुनिया के बाकी कई देशों के साथ भारत में भी कोरोना वायरस के संक्रमण से लड़ने के लिए लॉकडाउन लगा हुआ है। सभी राज्यों में कड़ाई से इसका पालन कराया जा रहा है। इस लॉकडाउन के बीच जनता को कई तरह की परेशानियों से भी दो-चार होना पड़ रहा है। लेटेस्ट रिपोर्ट के मुताबिक भारत में अब तक कोरोना के 1173 मामले सामने आ चुके हैं, जिनमें से 29 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। इसके बावजूद लोग कोविड 19 से डरने की बजाय इससे बेख़ौफ़ होकर लड़ रहे हैं। इसी बीच उत्तर प्रदेश के सीतापुर में एक गांव वालों को अलग तरह की ही समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है।

दरअसल बात यह है कि यूपी के सीतापुर में कोरोना नाम का एक गांव स्थित है। गांव वालों के मुताबिक जबसे कोरोना महामारी फैली है, तब से उन्हें लगातार भेदभाव का शिकार होना पड़ रहा है। गांव वालों के मुताबिक कोरोना नामक महामारी के फैलने के बाद से उनके गांव का नाम भी कोरोना होने की वजह से लोग उनका मजाक उड़ाने से भी बाज नहीं आ रहे हैं।


सीतापुर का गांव कोरोना लखनऊ से करीब 100 किलोमीटर की दूरी पर स्थित है। यहां के लोगों ने कभी भी ऐसा नहीं सोचा था कि एक वक्त ऐसा भी आएगा, जब गांव के नाम की वजह से उन्हें मजाक का पात्र बनना पड़ेगा। यहां के एक ग्रामीण के हवाले से मीडिया रिपोर्ट्स में बताया गया है कि अब जब लोग यह सुनते हैं कि वे कोरोना गांव से हैं तो उसके बाद लोग दूरी बनाना शुरू कर देते हैं। साथ ही लोग गांव वालों का मजाक भी बनाते हैं। इस व्यक्ति के मुताबिक लोग यह नहीं समझते कि कोरोना सिर्फ एक गांव का नाम है न कि यह कोरोना वायरस से संक्रमित कोई इंसान है।

उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस के संक्रमण के अब तक 70 से अधिक मामले प्रकाश में आ चुके हैं। हालांकि सबसे राहत वाली बात यह है कि प्रदेश में कोरोना वायरस की वजह से अब तक किसी मरीज की जान नहीं गई है। देशभर में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या एक हजार को पार कर चुकी है। साथ ही करीब 100 मरीज ठीक होकर अपने घर भी लौट चुके हैं। कोरोना वायरस से बचाव के लिए केंद्र सरकार व राज्य सरकारों की ओर से जागरूकता अभियान भी लगातार चलाए जा रहे हैं।

पढ़ें कोरोना लॉकडाउन के बीच ऋषि कपूर ने कर दी इस चीज की डिमांड, सोशल मीडिया पर हो गए बुरी तरह ट्रोल

दोस्तों, उम्मीद करते हैं कि आपको हमारा यह आर्टिकल पसंद आया होगा। पसंद आने पर लाइक व शेयर करना न भूलें। 

Back to top button